विक्‍स की गोली ने ले ली मासूम की जान, दर्दनाक हादसे से डॉक्‍टर भी दहल गए

ढाई साल के बच्‍चे की मौत की इस खबर से आप भी सकते में आ जाएंगे । भला कैसे एक टॉफी एक मासूम की जान ले सकती है । आप भी पढ़ें, ताकि ऐसी गलती आपसे ना हो जाए ।

New Delhi, Jul 17 : यूपी से एक दर्दनाक खबर आई है । घटना ने हर मां-बाप के दिल को दहला दिया है । अपने ढाई साल के मासूम की मौत ने पूरे परिवार को सदमें डाल दिया है । जिस बच्‍चे की किलकारियों और हंसी की आवाजों से पूरा घर गूंजता था उस बच्‍चे की मौत के बाद उस घर में सन्‍नाटा छाया हुआ है । मंा-बाप करें भी तो क्‍या, पता होता तो ऐसी गलती ना करते । ये घटना हर मां-बाप के लिए एक सबक ही है । अपने बच्‍चों के साथ कभी ऐसी लापरवाही ना बरतें ।

मथुरा में हुआ हादसा
घटना उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले की है, जहां थाना मांट मूला निवासी के ढाई साल के बेटे की मौत हो गई । बच्‍चो विक्स की टॉफी खा रहा था ।खाते-खाते वो टॉफी बच्‍चे के गले में फंस गई । बच्‍चे का दम घुटता देख उसे फौरन वृंदावन के सौ शैया संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया लेकिन बच्‍चे को लाने में देर हो चुकी थी । डॉक्‍टर बच्‍चे को बचाने में नाकामयाब रहे ।

ऐसे हुई घटना
मांट मूला निवासी सुखवीर का ढाई साल का बेटा धु्रव  सोमवार सुबह आराम से बैठा खेल रहा था और  विक्स की टॉफी खा रहा था । खेल खेल में पिता का ध्‍यान बच्‍चे से हटा और उसने टॉफी को अंदर ले लिया । टॉफी बड़ी होने के कारण बच्‍चे के गले में ही अटक गई । बच्‍चे की सांस रुकने लगी । परिवार को जैसे ही इसका आभास हुआ उसे अस्‍पताल ले जाया गया ।

सांस रुकने के कारण मृत्‍यु
डॉक्‍टर्स ने बच्‍चे को देखते ही उसका इलाज करने की कोशिश की लेकिल टॉफी अटकने के कारण बच्‍चे की सांस रुक गई । ढाई साल काबच्‍चा इसे ज्‍यादा बर्दाश्‍त नहीं कर सका और उसने दम तोड़ दिया । डॉक्‍टर्स ने बाद में ये भी कहा कि बच्‍च उनके पास मृत अवस्‍था में ही लाया गया था । सौ शैया संयुक्त चिकित्सालय पहुंचने से पहले ही बच्‍चे की मौत हो चुकी थी ।

नहीं मिली एंबुलेंस
बच्‍चे के शव को ले जाने के लिए परिवारवालों को अस्‍पताल की ओर से एंबुलेंस भी नहीं दी गई । मासूम की मौत के सदमे के बाद पिता 108 पर फोन कर एंबुलेंस मंगाता रहा लेकिन किसी ने उसकी एक नहीं सुनी । बाद में खुद से ही किराए के वाहन से बच्‍चे का शव घर ले जाया गया । मासूम के साथ हुई इस दर्दनाक घटना से पूरा परिवार सदमे में है । एक टॉफी ने उनके दिल के टुकड़े की जान जा ले ली ।