Video : कप्तान विराट कोहली और कोच शास्त्री ने इशारों में तय की रणनीति, वीडियो हो रहा वायरल

virat ravi1

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
कोलकाता के इडेन गार्डन में खेले गये पहले मुकाबले में विराट सेना जीत के करीब थी, अगर आधे घंटे का भी खेल बचा हुआ होता तो शायद मैच का परिणाम बदल सकता था।

New Delhi, Nov 22 : बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, दरअसल इस वीडियो में मैदान से विराट कोहली मुख्य कोच रवि शास्त्री से इशारों में बात कर रहे हैं। बीसीसीआई ने इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट कर लोगों से दोनों के बीच हो रही बातचीत का मतलब पूछा है। आपको बता दें कि टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला ड्रा रहा, हालांकि टीम इंडिया ने मनोवैज्ञानिक बढत जरुर हासिल कर ली है।

जीत के करीब जा पहुंची थी टीम इंडिया
कोलकाता के इडेन गार्डन में खेले गये पहले मुकाबले में विराट सेना जीत के करीब थी, अगर आधे घंटे का भी खेल बचा हुआ होता तो शायद मैच का परिणाम बदल सकता था। team india testआपको बता दें कि टीम इंडिया ने श्रीलंका की टीम को 231 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन श्रीलंका के खिलाड़ी मैच बचाने के लिये खेल रहे थे, भुवनेश्नर यादव ने दूसरी पारी में चार विकेट हासिल किये, तो शमी ने दो और उमेश यादव के हिस्से एक विकेट आया।

चौथी पारी में लंका के बल्लेबाजों ने किया समय खराब
जब टीम इंडिया के गेंदबाज लंका के बल्लेबाजों को परेशान कर रहे थे, लग रहा था कि श्रीलंकाई टीम कहीं ये मैच हार ना जाएं, Team India Test1तो श्रीलंका के बल्लेबाज समय खराब करने की पूरी कोशिश कर रहे थे, वो हर ओवर में आराम से पिच पर पहुंचते थे, ताकि जल्दी से अंधेरा हो जाए और वो मैच बचाने में सफल हो जाए। इसके लिये अंपायर ने उन्हें बकायदा चेतावनी भी दी, कि वो ज्यादा समय बर्बाद ना करें।

विराट कोहली पर भी उठी अंगुली
पहले टेस्ट मैच में परिणाम ना निकल पाने के कई कारण रहे, एक तो करीब दो दिनों का खेल पूरी तरह से बर्बाद हो गया, team india kolkataफिर समीक्षकों ने विराट कोहली को भी इसके लिये जिम्मेदार माना, कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि कप्तान कोहली ने अगर अपने शतक का लोभ नहीं किया होता, गेंदबाजों को कुछ ओवर और मिल जाते, तो शायद मैच के परिणाम भारत के पक्ष में आ सकते थे।

वीडियो हो रहा वायरल
बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किया गया ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, बोर्ड ने इस वीडियो के साथ क्रिकेट फैन्स से साइन इन लैंग्वेज में होने वाली चर्चा को लेकर सवाल पूछा है, virat raviजिस पर क्रिकेट प्रेमियों ने अपने-अपने तरीके से जवाब दिया है, कुछ का कहना है कि रवि शास्त्री ड्रेसिंग रुम से विराट को जल्दी पारी घोषित करने की सलाह दे रहे थे, तो कुछ कह रहे हैं कि वो कोहली को अपना शतक पूरा कर पारी घोषित करने के लिये कह रहे थे।

गेंदबाजों को और समय देना चाहिये था
ये वीडियो उस समय का है, जब विराट कोहली 86 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, टीम इंडिया का बढत 200 रन हो चुका था, Team India test3क्रिकेट समीक्षकों के अनुसार इसी समय विराट को अपने शतक की चिंता किये बगैर पारी घोषित कर देनी चाहिये थे, श्रीलंकाई टीम के लिये चौथी पारी में 200 रन चेज करना आसान नहीं होता, भारतीय गेंदबाजों को भी थोड़ा समय मिल जाता, शायद इस मैच का परिणाम भारत के हक में होता।

शास्त्री और विराट के बीच अच्छी ट्यूनिंग
ये बताने की आवश्यकता नहीं है कि विराट कोहली की सिफारिश पर ही रवि शास्त्री को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है, virat ravi 2कई बार सार्वजनिक मंचों से शास्त्री विराट की तारीफ कर चुके हैं, दोनों के बीच काफी अच्छी ट्यूनिंग है, यही वजह है कि टीम इंडिया आगे बढ रही है। इस वीडियो से एक बार फिर से साबित हो गया कि कोच और कप्तान इशारों में ही पूरी रणनीति डिशकश कर लेते हैं।

पहली पारी में फेल भारतीय बल्लेबाज
कोलकाता टेस्ट मैच में करीब दो दिन का खेल बर्बाद हो गया, जिसकी वजह से मैच का नतीजा नहीं निकल सका, इसके साथ ही समीक्षकों का मानना है कि Pujaraपहली पारी में भारतीय बल्लेबाज असफल रहे, ये भी एक बड़ी वजह रही कि मैच ड्रा हो गया। आपको बता दें कि पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा को छोड़ कोई भी बल्लेबाज सम्मानजनक स्कोर नहीं बना पाया, जिसकी वजह से टीम इंडिया 171 रनों पर आलआउट हो गई।

24 नवंबर से दूसरा टेस्ट मैच
पहले टेस्ट के ड्रा होने के बाद टीम इंडिया और श्रीलंका की टीम अगले टेस्ट की तैयारी में लग गई है, आपको बता दें कि bhuvneshwar-kumarदूसरा टेस्ट मैच 24 नवंबर से नागपुर में खेला जाएगा, हालांकि इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन ने छुट्टी ले ली है, भुवी 23 नवंबर को शादी करने जा रहे हैं, तो धवन ने भी व्यक्तिगत कारणों से ही छुट्टी ली है। भुवी की जगह टीम में विजय शंकर को शामिल किया गया है।