‘छोटी-सी बात का बतंगड़ बनाया जा रहा’, PM की सुरक्षा में चूक पर बोले CM चन्नी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर विवाद जारी है, अब एक बार फिर सीएम चन्‍नी का बयान सामने आया है । क्‍या कुछ बोले हैं चन्‍नी आगे पढि़ए विस्‍तार से ।

New Delhi, jan 06: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की सुरक्षा में कल बड़ी चूक तब सामने आई जब वो सड़क मार्ग से फिरोजपुर जा रहे थे । मौसम खराब होने के कारण इस रूट से जाने की योजना बनाई गई थी, जिसकी जानकारी पंजाब शासन को दे दी गई थीं । बावजूद इसके पीएम के रूट पर प्रदर्शनकारी जमा थे, जिन्‍होंने सड़क को पूरी तरह से जाम करके रखा हुआ था । बीजेपी ने जहां इसे पंजाब सरकार की विफलता बताया वहीं कांग्रेस खुद को डिफेंड कर रही है । अब एक बार फिर सीएम साहब ने अपनी सफाई पेश की है ।

‘छोटी सी बात’
पीएम मोदी की सरुक्षा में चूक जहां हर जबह चचर्ज्ञ का विषय है वहीं पंजाब के मुख्‍यमंत्री को ये छोटी सी बात लग रही हैं । पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपनी सफाई में कहा कि छोटी-सी बात का बतंगड़ बनाया जा रहा है । प्रधानमंत्री की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था । चन्‍नी ने कहा कि विवाद खड़ा करके बीजेपी की रैली की नाकामी से ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है ।

सीएम चन्‍नी की सफाई
‘आजतक’ चैनल को दिए खास इंटरव्यू में सीएम चन्नी ने कहा कि अंतिम समय में पीएम के कार्यक्रम में बदलाव हुआ था । पीएम को हेलीकॉप्टर से जाना था, लेकिन अचानक उनका सड़क मार्ग से जाने का प्लान बन गया । इसमें पुलिस की कोई गलती नहीं है । चन्‍नी ने कहा कि प्रदर्शनकारी जिस जगह रास्ता रोककर बैठे थे, वहां से एक किलोमीटर पहले ही पीएम का काफिला रोक दिया गया था, तो इसमें खतरा कैसा?

केंद्रीय एजेंसियों की चूक
मुख्यमंत्री चन्नी ने तो पंजाब पुलिस का बचाव करते हुए ये तक कह डाला कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक केंद्रीय एजेंसियों इंटेलीजेंस ब्यूरो और एसपीजी की विफलता है । सीएम चन्‍नी का दावा है कि आईबी के डायरेक्टर ने भी पीएम के दौरे के पहले सुरक्षा इंतजामों को लेकर अपनी संतुष्टि जाहिर की थी.लेकिन सुबह अचानक 10-12 लोग पास के गांव से आकर सड़क पर बैठ गए थे, जिससे रुकावट आई । सीएम ने कहा कि जिस इलाके में पीएम मोदी को आना था, वो वैसे भी बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में आता है इसलिए इसमें राज्य की पुलिस का कोई गलती नहीं है ।

रैली की नाकामी छिपा रही है बीजेपी
खुद पर लग रहे आरोंपो को नकारते हुए पंजाब के सीएम चन्नी ने कहा कि  फिरोजपुर में बीजेपी की रैली को संबोधित करने जा रहे प्रधानमंत्री मोदी को जब पता चला कि 70 हजार में से सिर्फ 700 कुर्सियां ही भर पाई हैं तो उन्होंने लौटना उचित समझा और इस नाकामी को छिपाने के लिए पूरा दोष सुरक्षा व्यवस्था पर मढ़ दिया । चन्‍नी ने कहा कि इतने बड़े राजनेता को ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए थी । इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को पीसी कर कहा था,  हम पीएम का पूरा सम्मान करते हैं और हमें खेद है कि पीएम को वापस जाना पड़ा, लेकिन मैं ये बताना चाहूंगा कि मुझे जानकारी थी कि पीएम आने वाले हैं और पीएम की सुरक्षा के पूरे इंतजाम थे ।  मुझे पहले ही गृह मंत्रालय से फोन आया था, मुझे भी उनके स्वागत के लिए जाना था, लेकिन मैं कोरोना संक्रमित के संपर्क में आ गया था इसलिए नहीं जा पाया । पीएम को किसी तरह का खतरा नहीं था।