रीना दत्ता थी आमिर खान के बचपन का प्यार, इस एक्ट्रेस की वजह से हुआ था तलाक

आमिर खान और रीना दत्ता ने घर वालों को बिना बताये साल 1986 में छुपकर शादी कर ली। शादी के बाद भी दोनों अपने-अपने घर में ही रहते थे।

New Delhi, Sep 22 : बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान इन दिनों ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां की शूटिंग में बिजी हैं, आमिर फिल्म इंडस्ट्री के उन एक्टर्स में गिने जाते हैं, जो भले साल में एक ही फिल्म करते हों, लेकिन उस फिल्म में अपनी एक्टिंग से जान डाल देते हैं। आमिर खान के बारे में कहा जाता है कि उन्हें किसी भी चीज में कॉम्प्रोमाइज करना पसंद नहीं है, फिर चाहे, वो प्रोफेशनल लाइफ हो या पर्सनल। आमिर खान ने दो शादी की है, फिलहाल वो अपनी दूसरी पत्नी किरण राव के साथ रहते हैं, लेकिन कहा जाता है कि वो अपने बचपन की प्यार रीना दत्ता को आज भी नहीं भूल पाये हैं।

रीना थी बचपन का प्यार
रीना और आमिर खान एक-दूसरे को बचपन से जानते थे। दोनों का घर पास में ही था, कहा जाता है कि आमिर खान बचपन से ही रीना को पसंद करते थे, धीरे-धीरे रीना भी बॉलीवुड सुपरस्टार को पसंद करने लगी। देखते-देखते दोनों का प्यार परवान चढने लगा, फिर दोनों ने शादी का फैसला लिया, लेकिन दोनों अलग के थे, उन्हें भी पता था कि घर वाले शादी के लिये कभी राजी नहीं होंगे।

घर वालों से छुपकर शादी
आमिर खान और रीना दत्ता ने घर वालों को बिना बताये साल 1986 में छुपकर शादी कर ली। शादी के बाद भी दोनों अपने-अपने घर में ही रहते थे, क्योंकि दोनों की तब तक पढाई खत्म नहीं हुई थी। इसके साथ ही तब बॉलीवुड में बैचलर एक्टर को ही लीड रोल दिया जाता था, तब माना जाता था कि लड़कियां शादी-शुदा हीरो की फिल्में नहीं देखती, इसी वजह से दोनों ने शादी की बात छुपा कर रखी। हालांकि कुछ साल बाद लोगों के सामने सच्चाई आ गई और दोनों साथ रहने लगे। आमिर और रीना के दो बच्चे हैं, बेटे का नाम जुनैद और बेटी का नाम इरा है।

प्रिटी जिंटा की वजह से तलाक
कहा जाता है कि आमिर खान और रीना दत्ता के रिश्तों में अलगाव की वजह बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा थी, आमिर खान बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में गिने जाने लगे थे, दिल चाहता है की शूटिंग के दौरान उनकी नजदीकियां प्रिटी जिंटा से बढने लगी, कहा तो ये भी जाता है कि दोनों शादी करने वाले थे, लेकिन फिर बाद में प्रिटी ही पीछे हट गई, जिसकी वजह से ये रिश्ता मुकाम तक नहीं पहुंचा, लेकिन प्रिटी की बात जब रीना दत्ता को पता चली, तो वो आमिर से नाराज हुई और अलग रहने लगी, जिसके बाद दोनों के रिश्तों में अलगाव आ गया।

2002 में तलाक
शादी के 16 साल बाद आमिर खान और रीना दत्ता का तलाक साल 2002 में हुआ, एक इंटरव्यू में मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने कहा था कि रीना से अलग होना उनके लिये किसी सदमे से कम नहीं था, इससे बाहर निकलने में उन्हें पूरे दो साल लग गये। खैर उसके बाद आमिर की जिंदगी में किरण राव की एंट्री हुई, आमिर और किरण का एक बेटा है, जिनका नाम आजाद है। इसके साथ ही रीना से भी आमिर ने रिश्ते सुधारे, यहां तक कि किरण भी रीना और उनके बच्चों से अकसर मिलती रहती हैं।