फ्लॉप एक्ट्रेस के अरबपति बिजनेसमैन पति, रियल एस्टेट से लेकर फोन कंपनी के मालिक तक

asin rahul

बॉलीवुड एक्ट्रेस असिन ने माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी की थी, देश की कई अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में सफल नहीं होने के बाद बड़े कारोबारी से शादी कर घर बसा ली।

New Delhi, Nov 13 : बॉलीवुड एक्ट्रेस असिन ने मंगलवार को एक बेटी को जन्म दिया है, साथ ही आज उनका जन्मदिन भी है। आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस ने माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी की थी, देश की कई अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में सफल नहीं होने के बाद बड़े कारोबारी से शादी कर घर बसा ली, आइये आज हम आपको कुछ ऐसे ही एक्ट्रेसेज के बारे में बताते हैं, जो बॉलीवुड में खास पहचान नहीं बना पाए, लेकिन शादी उन्होने बड़े उद्योगपति या कारोबारी से की।

असिन और राहुल शर्मा
स्मार्ट फोन मैन्युफैक्चरर कंपनी माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने पिछले साल एक्ट्रेस असिन से शादी की थी, asin rahul1आपको बता दें कि राहुल ने साल 2000 में तीन दोस्तों के साथ मिलकर माइक्रोमैक्स की शुरुआत की ती, फिर साल 2015 में कंपनी की नेटवर्थ 21 हजार करोड़ रुपये थी, उस समय राहुल की नेटवर्थ 4070 करोड़ रुपये थी, असिन ने बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म गजनी में दिखी थी। इसके अलावा उन्होने सलमान जैसे सितारों के साथ भी काम किया। लेकिन कोई खास पहचान नहीं बना पाई।

ऐशा देओल- भरत तख्तियानी
ऐशा देओल ने भी हाल ही में एक बच्ची को जन्म दिया है, आपको बता दें कि ऐशा की शादी डायमंड मर्चेंट कारोबारी भरत तख्तियानी से हुई थी, Esha-Deol-and-Bharat-Takhtaniदोनों ने साल 2012 में शादी की थी। भरत तख्तियानी एक कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनके कारोबार में तीसरी पीढी है। ऐशा देओल हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र की बेटी हैं, उन्होने धूम, काल और युवा जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन कुछ खास नहीं कर सकी।

संदली सिन्हा- किरन सालस्कर
किरन सलास्कर रेस्त्रां वर्ल्ड के चर्चित नाम हैं, उनके पास कई कैफे और कई ब्रांड रेस्टोरेंट हैं, इन्होने एक्ट्रेस संदली सिन्हा से साल 2005 में शादी की थी। sandli sinhaआपको बता दें कि संदली सिन्हा ने बॉलीवुड फिल्म तुम बिन से डेब्यू किया था, इसके बाद ये तीन-चार और फिल्मों में नजर आई, फिर शादी कर घर बसा ली। संदली और किरण के दो बच्चे भी हैं, दोनों खुशहाल जीवन बिता रहे हैं।

गायत्री जोशी- विकास ओबेरॉय
रियल एस्टेट टॉयकून विकास ओबेरॉय की गिनती देश के बड़े कारोबारियों में होती है, वो अरबों की संपत्ति के मालिक हैं, Gayatri Joshiवो मुंबई में रियल एस्टेट फर्म चलाते हैं। 46 साल के विकास ने बॉलीवुड एक्ट्रेस गायत्री जोशी से साल 2005 में शादी की थी, आपको बता दें कि गायत्री जोशी शाहरुख खान के साथ फिल्म स्वदेश में दिखी थी। लेकिन विकास से शादी के बाद उन्होने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया, फिलहाल इस कपल की दो बेटियां हैं।

आयशा टाकिया- फरहान आजमी
बॉलीवुड एक्ट्रेस अक्सर ट्रोलरों के निशाने पर रहती हैं, हाल ही में उन्होने अपने होठों का सर्जरी करवाया था, ayesh aazmiजिसके लिये उन्हें काफी लोगों ने ट्रोल किया था। आयशा ने होटल कारोबारी फरहान आजमी से शादी की है, आपको बता दें कि फरहान समाजवादी नेता अबू आजमी के बेटे हैं। टारजन द वंडर कार से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली आयशा का करियर ज्यादा लंबा नहीं चला फिलहाल वो अपने पति के बिजनेस में उनका हाथ बंटाती हैं।

अमृता अरोड़ा- शकील लद्दाख
एक्ट्रेस अमृता अरोड़ा ने शकील लद्दाख से शादी की है, आपको बता दें कि शकील की मुंबई में कंस्ट्रक्शन कंपनी हैं, जिसका नाम रेडस्टोन है। amrita arora_shakeel_ladakhये उनका फैमिली बिजनेस हैं, उनकी कंपनी साल 1983 से कंस्ट्रक्शन बिजनेस में है। उनकी कंपनी का मुंबई में अच्छा-खासा नाम है। कुल मिलाकर ये कह सकते हैं, कि उनकी गिनती अच्छे रईसों में की जाती है। अमृता अरोड़ा फिल्मों में ज्यादा कुछ ना कर पाने के बाद शादी कर सेटल हो गई।

ईशा कोप्पिकर-टिमी नारंग
हीरोइन ईशा कोप्पिकर ने टिमी नारंग बिजनेसमैन से साल 2009 में शादी की, मालूम हो कि टीमी रेस्टोरेंट मालिक हैं। timmy-narang-and-isha-koppikarउनका मुंबई में ग्रिल नाम का रेस्टोरेंट हैं। टिमी से शादी के बाद ईशा ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और तब से किसी फिल्म में नजर नहीं आई है। ईशा ने साल 2000 में फिजा से बॉलीवुड डेब्यू किया था, उसके बाद उन्होने कंपनी और कांटे जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया था।

ट्यूलिप जोशी- कैप्टन विनोद नायर
बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्यूलिप जोशी यशराज फिल्मस मेरे यार की शादी है से बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन वो ज्यादा समय तक इंडस्ट्री में नहीं टिक पाई, Tyulip sharmaफिर उन्होने कैप्टन विनोद नायर से शादी कर ली और आज करोडों का बिजनेस संभाल रही हैं। आपको बता दें कि कैप्टन विनोद नायर आर्मी में थे, बाद में उन्होने अपनी कंसलटिंग फर्म खोल ली, जिससे करोड़ों की कमाई कर रहे हैं।