अजय देवगन की वजह से अब तक नहीं हुई इस स्टार एक्ट्रेस की शादी, खुद किया था खुलासा

ajay tabu

वैसे तो बॉलीवुड में अजय देवगन के कई दोस्त हैं, लेकिन एक्ट्रेस तब्बू उनकी खास दोस्त मानी जाती हैं।

New Delhi, Mar 16 : बॉलीवुड स्टार अजय देवगन की फिल्म रेड आज रिलीज हो गई, ये फिल्म 1981 में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में घटित एक रियल स्टोरी पर बेस्ड है, इस फिल्म में अजय देवगन एक निडर आयकर अधिकारी का किरदार निभा रहे हैं, वैसे तो बॉलीवुड में अजय देवगन के कई दोस्त हैं, लेकिन एक्ट्रेस तब्बू उनकी खास दोस्त मानी जाती हैं। कुछ महीने पहले ही तब्बू ने खुलासा किया था, कि सिंघम ही वो शख्स हैं, जिनकी वजह से वो आज तक सिंगल हैं।

क्या कहा था तब्बू ने ?
हाल ही में एक इंटरव्यू में तब्बू ने कहा था कि अजय देवगन और मैं एक-दूसरे को पिछले 25 साल से जानते हैं। वो मेरे कजिन समीर आर्या के पड़ोसी हैं, Tabu1और दोनों काफी अच्छे दोस्त भी हैं। अजय मेरी जिंदगी में तबसे हैं, जब मैंने अपने करियर में आगे बढना शुरु किया था, तभी हम दोनों के बीच रिश्ते की नींव पड़ गई थी।

दोनों तब्बू की निगरानी करते थे
बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू के अनुसार समीर और अजय दोनों मेरी निगरानी करते थे, दोनों हर जगह मुझे फॉलो करते थे, जब भी कोई लड़का मुझे मिलता या बात करने आता, ajay-devgn-tabu-759तो दोनों उनको पीटने तक की धमकी दे देते थे। मजाकिया लहजे में तब्बू ने दोनों को बदमाश बताया था, बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कहा था कि आज भी अगर मैं सिंगल हूं, तो सिर्फ इसके जिम्मेदार अजय देवगन ही हैं।

अजय से ये कहती हैं तब्बू
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजय देवगन अपनी खास दोस्त को दुल्हन बनते हुए देखना चाहते हैं, इसे लेकर एक्ट्रेस ने मजाकिया लहजे में कहा कि Tabu11मैं हर दूसरे दिन बॉलीवुड स्टार से कहती हूं, कि वो मेरे लिये सूटेबल लड़का ढूंढे। इसके साथ ही तब्बू ने ये भी कहा कि खैर, ये तो मजाक है, मेरा और अजय का रिश्ता काफी अच्छा है, सभी मेल एक्टर्स में से अगर मेरे लिये कोई ज्यादा मायने रखता है, तो वो अजय देवगन ही हैं। वो आज भी बच्चे की तरह हैं, बहुत ही प्रोटेक्टिव हैं।

कई फिल्मों में साथ काम किया
अजय देवगन और तब्बू ने कई फिल्मों में साथ काम किया, दोनों ने विजयपथ (साल 1994), तक्षक (साल 1999) और हाल में दृश्यम फिल्म में काम किया है। ajay devgn tabu2इसके अलावा रोहित शेट्टी की फिल्म गोलमाल अगेन में भी दोनों स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। दोनों के बीच काफी अच्छी बांडिंग हैं।

अजय के पिता हैं जाने-माने स्टंट कोरियोग्राफर
अजय के पिता वीरु देवगन बॉलीवुड के जाने-माने स्टंट कोरियोग्राफर हैं, तो उनकी मां वीणा देवगन प्रोड्यूसर, अजये के एक भाई भी हैं, जिनका नाम अनिल देवगन हैं। Ajay-Devgan-with-his-fatherउन्होने राजू चाचा फिल्म डायरेक्ट की थी, हालांकि वो फिल्म बॉक्सऑफिस पर कुछ खास नहीं कर सकी। वीरु देवगन साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म हिंदुस्तान की कसम को डायरेक्ट किया था, बतौर डायरेक्टर वीरु देवगन की ये एकमात्र फिल्म है।

फिल्म के सेट पर लव स्टोरी शुरु
अजय देवगन ने एक्ट्रेस काजोल से शादी की है, दोनों की लव स्टोरी फिल्म हलचल (साल 1995) के सेट पर शुरु हुई थी।ajay devgn kajol बताया जाता है कि पहली मुलाकात के दौरान अजय को चुप-चुप देखकर काजोल हैरान थी, उन्होने एक इंटरव्यू में बताया था कि तब ऐसा लग रहा था कि कैसे वो इस एक्टर के साथ काम करेंगी। बाद में दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया और ये जोड़ी रियल लाइफ में भी हिट रही।

साल 1999 में दोनों ने की शादी
1995 में शुरु हुई लव स्टोरी वक्त के साथ परवान चढते गई, फिर 1999 में दोनों ने शादी कर ली। दोनों की शादी घर वालों की मर्जी से देवगन हाउस में महाराष्ट्रियन परंपरा के अनुसार हुई। ajay devgan raveena tandon (5)ये जोड़ी फिल्मी परदे पर तो हिट रही ही, साथ ही पिछले 19 सालों से रियल लाइफ में ही सुपरहिट है।

दो बच्चों के पिता हैं अजय देवगन
काजोल और अजय देवगन की जोड़ी बॉलीवुड की बेस्ट जोड़ियों में से एक मानी जाती है, काजोल के दो बच्चे हैं, बेटी न्यासा और बेटे का नाम युग है। ajay devgn familyअपने बच्चों और परिवार के लिये उन्होने कई बार फिल्मी करियर में ब्रेक भी लिया, काजोल की आखिरी फिल्म दिलवाले (साल 2015) में रिलीज हुई थी।