किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है अजय देवगन-काजोल की लव स्टोरी, एक-दूसरे से लेते थे लव टिप्स

ajay-devgn-kajol-

आज अजय और काजोल अपनी शादी की 23वीं सालगिरह मना रहे हैं, दोनों ने 24 फरवरी 1999 को शादी की थी, दोनों आज सबसे सफल कपल में गिने जाते हैं।

New Delhi, Feb 24 : अजय देवगन और काजोल फिल्म इंडस्ट्री के सबसे सफल कपल में से एक है, व्यवहार में एक-दूसरे से ठीक उलट अजय और काजोल की शादी के बाद हर कोई यही भविष्यवाणी करता था कि दोनों की शादी ज्यादा समय नहीं टिक पाएगा, लेकिन पिछले 23 सालों से दोनों साथ हैं, इस कपल ने ये भी साबित कर दिया कि अगर प्यार हो तो एक-दूसरे का साथ बखूबी निभाया जा सकता है।

23वीं सालगिरह
आज अजय और काजोल अपनी शादी की 23वीं सालगिरह मना रहे हैं, दोनों ने 24 फरवरी 1999 को शादी की थी, दोनों आज सबसे सफल कपल में गिने जाते हैं, लेकिन दोनों ही शुरुआत में एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे, तो फिर बात शादी तक कैसे पहुंची, ये किस्सा भी बॉलीवुड की किसी रोमांटिक फिल्म से कम नहीं है।

फिल्म सेट पर मुलाकात
काजोल ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी और अजय देवगन की मुलाकात हलचल फिल्म के सेट पर हुई थी, काजोल जहां काफी लाउड नेचर की थी, तो अजय देवगन बिल्कुल शांत और अंतर्मुखी स्वाभाव के थे, काजोल सेट पर बातें करना, हंसना पसंद करती थी, तो उनकी ये आदत अजय देवगन को बिल्कुल पसंद नहीं आई थी, दोनों एक-दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते थे, लेकिन फिर धीरे-धीरे दोनों की सोच बदल गई।

घमंडी लगी थी
अजय देवगन ने काजोल के बारे में एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें काजोल शुरु में काफी घमंडी लगी थी, दोनों एक-दूसरे से काफी अलग भी थे, खास बात ये है कि दोनों उस समय अपनी-अपनी जिंदगी में किसी और को डेट कर रहे थे, काजोल तो अपनी लव लाइफ से जुड़ी सलाह भी अजय से लिया करती थी, इस तरह से धीरे-धूरे एक-दूसरे के करीब आई, बाद में काजोल का ब्रेकअप हो गया, तो अजय ने एक दोस्त के नाते उन्हें संभाला, फिर दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे।

टॉप पर थी काजोल
काजोल तब अपने करियर के टॉप पर थी, वहीं अजय देवगन भी पहली ही फिल्म से स्टार थे, काजोल तब जिंदगी में ठहराव चाहती थी, इसलिये उन्होने शादी का फैसला लिया, तब काजोल सिर्फ 24 की थी, उन्होने शादी भी मराठी रीति-रिवाज से अपने घर पर ही रचाई थी, काजोल के बेस्ट फ्रेंड शाहरुख खान समेत चुनिंदा लोग ही इस शादी में शामिल हुए थे।

https://youtu.be/UdHeVHcFlAw