द कश्मीर फाइल्स पर अजय देवगन का बड़ा बयान, कभी-कभी सच कल्पना से ज्यादा

ajay devgn

रनवे 34 के ट्रेलर लांच के मौके पर द कश्मीर फाइल्स की सफलता से जोड़कर अजय देवगन से एक सवाल पूछा गया, पत्रकार ने पूछा कि द कश्मीर फाइल्स की सफलता हम सब देख ही रहे हैं।

New Delhi, Mar 22 : फिल्म शिवाय के बाद बॉलीवुड स्टार अजय देवगन एक बार फिर निर्देशक की कुर्सी पर बैठे हैं, इस बार वो अमिताभ बच्चन को निर्देशित करते नजर आएंगे, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, रकुलप्रीत सिंह फिल्म रनवे 34 का ट्रेलर एक दिन पहले ही रिलीज हुआ है, इन दिनों सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा द कश्मीर फाइल्स को लेकर है, ऐसे में इस फिल्म पर अजय देवगन ने भी प्रतिक्रिया दी है।

क्या कहा
रनवे 34 के ट्रेलर लांच के मौके पर द कश्मीर फाइल्स की सफलता से जोड़कर अजय देवगन से एक सवाल पूछा गया, पत्रकार ने पूछा कि द कश्मीर फाइल्स की सफलता हम सब देख ही रहे हैं, The Kashmir Files (1) उनकी फिल्म रनवे 34 भी सच्ची घटना पर आधारित है, तो क्या सच्ची घटनाएं दर्शकों को आकर्षित करने का नया माध्यम है, इस पर उन्होने कहा नहीं ऐसा नहीं है, ये सिर्फ हिंदुस्तान में नहीं है, ये पूरी दुनिया में है, जैसे मैंने पहले भी फिल्में की है, जैसे कि द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, कुछ कहानियां इतनी प्रेरणादायक होती है, कि आप वैसा काल्पनिक (फिक्शन) लिख नहीं सकते।

अलग चीज
अजय देवगन ने कहा कि आइडिया ये नहीं होता कि कोई असली घटना ढूंढो, जब आप कुछ सुन लेते हैं, ajay-devgn-kajol- तो आपको लगता है कि ये बहुत ही ज्यादा अलग चीज हुई थी, ये दुनिया के सामने आनी चाहिये, इसलिये हमने इसे चुना, वरना हम कहानियां खुद भी लिखते हैं और बनाते हैं।

सच्ची घटना
अजय देवगन की फिल्म रनवे 34 साल 2015 में हुई एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है, जब जेट एयरवेज के एक पायलट ने दोहा-कोच्चि फ्लाइट को त्रिवेंद्रम में बेहद खराब मौसम के बीच लैंड करा दिया था, ये फिल्म अगले महीने 29 अप्रैल को रिलीज होगी।