जब बिग बी ने बताई थी अपने दिल की बात, एक सपना जिसे वो कभी पूरा नहीं कर पाए

आज अमिताभ 76 बरस के हो गए हैं । देश दुनिया में मौजूद उनके फैन्‍स उनका बर्थडे मना रहे हैं । अमिताभ के पास आज सब कुछ है लेकिन एक सपना ऐसा भी है जिसे वो कभी पूरा नहीं कर पाए ।

New Delhi, Oct 11 : 76 साल के हो चुके अमिताभ आज भी उतने ही ऊर्जावन नजर आते है जितना वो 70 के दशक में नजर आते थे । एक से बढ़कर एक फिल्‍म करने वाले अमिताभ आज बॉलीवुड के महानायक, लेजेंड कहलाते हैं । अमिताभ बहुत जल्‍द ही आमिर खाने के साथ फिल्‍म ठग्‍स ऑफ हिंदुस्‍तान में नजर आने वाले हैं । अमिताभ का लुक इस फिल्‍म में एकदम अलग है, ऐसा जैसा किसी ने उन्‍हें कभी भी नहीं देखा । इस उमर में भी उन्‍होने अपने एक्‍शन सीन्‍स खुद किए हैं । बहरहाल उनके जन्‍मदिन पर आज उन्‍हें सभी बधाईयां दे रहे हैं । अमिताभ से जुड़े कई किस्‍सों में एक बात आज जानिए । अमिताभ का वो सपना जो अधूरा ही रह गया ।

Advertisement

बिग बी का अधूरा सपना
महानायक अमिताभ बच्‍चन का कौन सा सपना पूरा नहीं हो पाया, ऐसा क्‍या नहीं है उनके पास जो वो अपने सपने को पूरा ना कर सकें बॉलीवुड के इतने महान, बड़े और लेजेंड एक्‍टर का कोई सपना भला अधूरा कैसे रह सकता है । दरअसल अमिताभ ने अपने दिल की ये टीस, ये दर्द केबीसी शो के दौरान सबको बताई, कि कैसे वो कुछ चाहते थे लेकिन अफसोस वो पूरा नहीं हो पाया । पिछले सीजन में अमिताभ ने अपने दिल की ये बात सबके सामने कह ही दी ।

Advertisement

इमोशनल हो गए थे बिग बी
दरअसल अमिताभ के दिल का दर्द तब छलक आया जब एक कंटेस्‍टेंट के साथ सवाल जवाब के दौरान सत्‍यजीत रे का जिक्र हुआ ।  तब बिग बी ने बताया कि सत्‍यजीत रे जैसे महान डायरेक्‍टर के साथ काम करने का उनका सपना, सपना ही रह गया । वो कभी उनके साथ काम ही नहीं कर पाए । दरअसल केबीसी में सत्‍यजीत रे की फिल्‍म से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था, उसी के बारे में बताते हुए बिग बी इमोशनल हो गए ।

मौका नहीं मिल पाया
अमिताभ ने शो के दौरान बताया कि वो सत्यजीत रे के साथ फिल्‍म करना चाहते थे लेकिन उन्‍हें वो अवसर कभी नहीं मिला । एक-दो बार उनसे मुलाकात जरूर हुई जिसमें खुद सत्‍यजीत रे ने उनके साथ काम करने की इच्‍छा जताई थी । लेकिन ये इच्‍छा कभी पूरी ही नहीं हो पाई । बिग बी ने शो में सत्यजीत रे के काम की खूब तारीफ भी की । उन्‍होने कहा कि, उनके काम करने का तरीका गजब था ।

सत्‍यजीत रे के फैन हैं अमिताभ
सत्‍यजीत रे के बारे में बताते हुए अमिताभ ने एक किस्‍सा शेयर किया जब वो उनके एडिटिंग रूम में पहुंच गए थे । रे साहब अपनी फिल्‍म एडिट कर रहे थे । आजकल एडिटिंग करना जहां बहुत आसान है वहीं तब ऐसा नहीं था । काम बहुत ध्‍यान से करना पड़ता था । लेकिन उस मुश्किल दौर में भी सत्‍यजीत रे इस काम को बड़ी आसानी से कर लेते थे । वो अनुमान से फिल्‍म काटते थे और वो एकदम सही जबह होता था । बहरहाल बिग बी का ये सपना तो अब कभी पूरा नहीं हो पाएगा । आपको बता दें सत्‍यजीत रे फिल्‍म इंडस्‍ट्री का एक ऐसा चमकता सितारा हैं जिनके लिए ऑस्‍कर खुद कोलकाता आया था ।