मलाइका से क्‍यों टूटा 19 साल पुराना रिश्‍ता, भावुक होकर अरबाज ने बताया, पहली बार तलाक पर बोल रहे थे खान  

तलाक के ढ़ेड़ साल बाद अब अरबाज खान ने इस रिश्ते के खत्म होने की वजहों का खुलासा किया है । अरबाज के मुताबिक उन्‍होने 19 साल तक इस रिश्ते को बचाने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके ।

New Delhi, Nov 01 : 19 साल तक शादीशुदा कपल की तरह रहे अरबाज मलाइका की आज राहें अलग हो चुकी हैं । दोनों एक दूसरे को तलाक दे चुके हैं और अब अलग-अलग रह रहे हैं । अरबाज खान बॉलीवुड के मशहूर राइटर सलीम खान के दूसरे बेटे हैं । वो सलमान से छोटे और सोहेल से बड़े हैं । मलाइका से अपने रिश्‍ते को लेकर अरबाज कभी कुछ नहीं बोले । लेकिन अब उन्‍होने अपने इस टूटे हुए रिश्‍ते पर भावुक होकर कुछ कहा है ।

ये रहीं तलाक की वजहें
अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा ने साल 2017 में एकदूसरे से तलाक लिया था, दोनों इससे पहले से अलग-अलग रह रहे थे । सलमान ने इनका रिश्‍ता बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन जब सब फेल रहा तो रिश्‍ता आखिरकार तलाक की मंजिल तक पहुंच गया । तलाक के ढ़ेड़ साल बाद अब अरबाज खान ने इस रिश्ते के खत्म होने की वजहों का खुलासा किया है । अरबाज के मुताबिक उन्‍होने 19 साल तक इस रिश्ते को बचाने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके ।

मलाइका कभी संतुष्‍ट नहीं हुई
इस मामले पर बात करते हुए मलाइका के पूर्व पति अरबाज ने बताया, ‘मैंने अपने रिश्‍ते को 19 साल तक बचाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाया.’ अरबाज ने अपने दिल की बात एक चैनल से बातचीत में कही, उन्‍होने कहा –  ‘लोग बहुत से समझौते और एडजेस्टमेंट के साथ अपने रिश्ते को निभाने की कोशिश करते हैं, चाहे वो कोई भी रिलेशनशिप हो या फिर शादी, हमें यह विश्‍वास होना चाहिए कि हम इसे निभा लेंगे, लेकिन ऐसा हर बार पॉसिबल नहीं होता, इंसान हमेशा ज्‍यादा की अपेक्षा रखता है.’

खुश रहने की बहुत कोशिश की
अरबाज खान ने कहा, ‘जिंदगी में दो तरह के लोग होते हैं. एक तो वह जो सबकुछ होने के बाद भी और ज्‍यादा की डिमांड करते हैं वह दिखाते हैं कि वह सबसे खुश कपल हैं. वहीं दूसरे लोग ऐसे होते हैं जो अपने पास जितना होता है वे उसी में खुश रहने की कोशिश करते हैं.’अरबाज की इन बातों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो इस शादी में खुश नहीं थे और मलाइका के साथ बिताया गया उनका समय कुछ खास अच्‍छा नहीं रहा ।

अरबाज-मलाइका के फ्यूचर पार्टनर्स
बहरहाल अब ये दोनों अलग हो चुके हैं और दोनों ही अपनी रिलेशनशिप्‍स के कारण चर्चा में हैं । अरबाज इन दिनों जहां अपनी गर्लफ्रेंड मॉडल जॉर्जिया अंद्रियानी के साथ देखे जा रहे हैं  तो वहीं मलाइका भी अर्जुन कपूर के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में हैं । खबरों की माने तो अरबाज और मलाइका दोनों ही जल्द अपने-अपने पार्टर्न्‍स के साथ शादी की प्‍लानिंग कर रहे हैं ।

बतौर एलुमनी अमाउंट दिए 15 करोड़
2017 में हुए तलाक के समय अरबाज खान ने मलाइका अरोड़ा को 15 करोड़ रुपए बतौर एलुमनी अमाउंट के तौर पर दिए थे । हालांकि मलाइका ने सिर्फ 10 करोड़ की मांग की थी । टीवी रिएलिटी शो ‘पावर कपल’ के प्रसारण के दौरान ही दोनों में खटपट की खबरें आई थीं । तभी मलाइका, अपनी बहन अमृता अरोड़ा के घर जाकर रहने लगी थीं । मलाइका और अरबाज का एक 16 साल का बेटा अरहान भी हे जो अपनी मॉम के साथ रहता है ।