बिग बॉस सीजन 11 का फिनाले आज, जानें सीजन 1 से 10 तक के विनर अब क्‍या कर रहे हैं

बिग बॉस सीजन 11 का विनर आज अनाउंस हो जाएगा, शिल्‍पा, हिना, विकास और पुनीश में से किसी एक के नाम हो जाएगी बिग बॉस की ट्रॉफी, लेकिन क्‍या आप जानते सीजन एक से 10 तक के विनर आज कहां हैं और क्‍या कर रहे हैं ।

New Delhi, Jan 14 : कलर्स चैनल पर आने वाला टीवी का मोस्‍ट पॉपपुलर रिएलिटी शो बिग बॉस आज अपने अंजाम तक पहुंच जाएगा । शो के टॉप 4 कंटेस्‍टेंट शिल्‍पा शिंदे, विकास गुप्‍ता, हिना खान और पुनीश शर्मा में से कोई एक दावेदार बिग बॉस सीजन 11 का विनर होगा । साल 2006 में शुरू हुए इस शो का फॉर्मेट इंग्लिश रिएलिटी शो बिग ब्रदर का इंडियन वर्जन है । क्‍या आप जानते हैं, साल 2007 में शिल्‍पा शेट्टी बिग ब्रदर में बतौर कंटेस्‍टेंट गई थीं ओर शो जीतकर आई थीं । शिल्‍पा ने बिग बॉस का एक सीजन होस्‍ट भी किया है । आइए जानते हैं उन विर्स के बारे में जो बिग बॉस जीत चुके हैं और अब अपनी लाइफ में क्‍या कर रहे हैं ।

मनवीर गुर्जर
शुरुआत करते हैं पिछले सीजन 10 से । बिग बॉस का ये सीजन कॉमनर वर्सेज सेलिब्रिटी रहा । सेलिब्रिटी की फौज के आगे कॉमनर मनवीर गुर्जर सब पर भारी पड़ा । मनवीर के आगे किसी भी सेलेब की एक नहीं चली । अपने बिंदास और धाकड़ अंदाज ने मनवीर को बिग बॉस सीजन 10 का विनर बना दिया । मनवीर गुर्जर रीसेन्‍टली कलर्स के ही शो खतरों का खिलाड़ी में नजर आए थे, जल्‍द ही वो फिल्‍मों में भी काम करते हुए नजर आ सकते हैं ।

प्रिंस नरूला
प्रिंस नरूला बिग बॉस 9 के विनर बने । साल 2016 प्रिंस के लिए बेहतरीन साल रहा । बिग बॉस से पहले प्रिंस एमटीवी के शो रोडीज करके आए थे, वो स्प्लिट्सविला के भी विनर रह चुके थे । मॉडल, एक्‍टर प्रिंस नरूला ने अपने चार्म से और घर के अंदर सबको अपना दोस्‍त बनाकर इस सीजन पर कब्‍जा कर दिया । बिग बॉस जीतने के बाद प्रिंस एंड टीवी के सीरियल बढ़ो बहू में एक पहलवान के किरदार में हैं । साथ ही वो रोडीज में रणविजय के साथ जज भी हैं । प्रिंस की गर्लफ्रेंड युविका चौधरी भी उनके साथ बिग बॉस की कंटेस्‍टेंट रह चुकी हैं ।

गौतम गुलाटी
बिग बॉस के सबसे हैंडसम, चार्मिंग और माचो कंटेस्‍टेंट रहे हें गौतम गुलाटी । अपनी सूझबूझ, चालाकी और किसी को दोस्‍त ना बनाकर भी गौतम ने बिग बॉस सीजन 8 के दर्शकों का दिल जीत लिया और शो के विनर बन गए । इस शो के बाद गौतम को टीवी सीरियल्‍स में काम मिला । गौतम ने कुछ फिल्‍मों में भी काम किया, यूथ शो को होस्‍ट किया और अब खबर है कि गौतम कुछ हॉलीवुड प्रोजेक्‍ट्स पर भी काम कर रहे हैं ।

गौहर खान
साल 2013, बिग बॉस 7 एक्ट्रेस और मॉडल गौहर खान के नाम रहा । गौहर इस सीजन में एक बोल्‍ड लड़की के रूप में उभरी, अपने माइंड से चलने वाली गौहर ने एक-एक कर घर के सब कंटेस्‍टेंट को आउट कर दिया । शा में उनकी बॉन्डिंग कुशाल टंडन के साथ रही, उनके साथ गौहर का अफेयर कुछ दिनों तक बाहर भी चला । इनके फैन्‍स ने गौशाल नाम दिया, लेकिन अफसोस ये दोनों अब साथ नहीं है । गौहर एक सक्‍सेसफुल मॉडल हैं कई फिल्‍मों में नजर आ चुकी हैं । फिलहाल वो अपने वेब चैनल पर काम कर रही हैं ।

उर्वशी ढोलकिया और जूही परमार
बिग बॉस का सीजन 6 टीवी एक्‍ट्रेस उर्वशी ढोलकिया के नाम रहा । कोमोलिका के किरदार के लिए जानी जाने वालीं उर्वशी इन दिनों टीवी सीरियल चंद्रकांता में रानी ईरावती के किरदार में नजर आ रही हैं । बिग बॉस के बाद वो एक लंबे ब्रेक पर चली गई थीं । वहीं साल 2011 में जूही परमार ‘बिग बॉस सीजन 5’ की विजेता बनी । जूही परमार कुमकुम शो के जरिए फेमस हुई थीं । फिलहाल वो इन दिनों टीवी शो न्‍याय के देवता शनि देव  में डबल रोल करती नजर आ रही हैं।

श्‍वेता तिवारी और विंदू दारा सिंह
एक्ट्रेस श्वेता तिवारी बिग बॉस सीजन चार की विजेता रहीं। श्‍वेता इस सीजन में अपने पहले पति राजा चौधरी की वजह से काफी सुर्खियों में रहीं । फिलहाल श्‍वेता अपने हस्‍बैंड अभिनव कोहली के साथ ब्रेक पर हैं । श्‍वेता कुछ महीनों पहले ही मां बनी हैं और अपनी फैमिली के साथ इंज्‍वॉय कर रही हैं । सीजन 3 विंदू दारा सिंह के नाम रहा । इस सीजन को विंदू ने अपने अलग अंदाज और बेहतरीन गेमप्लान के साथ जीता था। विंदू इसके बाद कुछ फिल्‍मों में नजर आए, उनका नाम स्‍पॉट फिक्सिंग में भी उछाला गया था ।

आशुतोष
हरियाणे के छोरे और मॉडल आशुतोष कौशिक ने साल 2008 में बिग बॉस सीजन 2 का खिताब अपने नाम किया था । वो एमटीवी के शो रोडीज सीजन 5 के विनर थे । आशुतोष बिग बॉस के बाद काफी पॉपुलर रहे । उन्‍होने छोटे बजट की कई फिल्‍मों में काम किया, इनमें से कुछ है किस्मत लव पैसा दिल्ली, शॉर्टकट रोमियो, भड़ास, जिला गाजियाबाद, लव के फंडे और लाल रंग । 2016 में आशुतोष फिल्म ‘चल जा बापू’ में नजर आए थे।

राहुल रॉय
बिग बॉस का सीजन वन जीतेने वाले राहुल रॉय अब राजनीति में कदम रख चुके हैं । पिछले साल उन्‍होने बीजेपी को ज्‍वॉइन किया हे । 2006 में राहुल रॉय ने ये शो अपनी सादगी और शांति भरे अंदाज के साथ जीता था । इस शो को जीतने के बाद भी राहुल फिल्‍मों में या छोटे स्‍क्रीन पर कुछ खास नहीं कर पाए । राहुल उनकी फिल्‍म आशिकी के लिए जाने जाते हें, इस फिल्‍म ने उन्‍हें रातों रात स्‍टार बना दिया था ।