कांग्रेस की ‘बिकिनी गर्ल’ की जमानत जब्त, इंस्‍टा फॉलोअर्स से 100 गुना कम वोट मिले

कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरीं बिकिनी गर्ल के नाम से मशहूर अर्चना गौतम की जमानत भी जब्‍त हो गई है । उनके इंस्‍टा फॉलोअर्स उन्‍हें मिले वोटों से कई गुना ज्‍यादा हैं ।

New Delhi, Mar 12: यूपी की हस्तिनापुर सीट इस बार जबरदस्त चर्चा में रही, वजह थी कांग्रेस की उम्मीदवार अर्चना गौतम । इन्‍हें लेकर हिंदू संगठनों ने जमकर विरोध भी किया था । चुनाव से पहले एक हिंदुत्ववादी नेता ने तो यहां तक कह दिया था कि चुनाव जीतने पर अर्चना का सिर कलम कर दिया जाएगा । दरअसल अर्चना एक एक्‍ट्रेस हैं, जिन्‍हें बिकिनी गर्ल के नाम से भी जाना जाता है । ऐसा इसलिए,  क्योंकि वो 2018 में मिस बिकिनी गर्ल इंडिया का अवॉर्ड जीत चुकी हैं । हालांकि ग्लैमर इंडस्ट्री में तो वो कुछ खास पहचान नहीं बना पाई लेकिन उनका सोशल मीडिया अकांट उनके लाखों फॉलोअर्स से गुलजार है ।

जमानत हुई जब्‍त
उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित हो चुके हैं और अर्चना गौतम अपनी विधानसभा सीट से हार गई । हस्तिनापुर सीट पर बीजेपी विधायक दिनेश खटीक ने जीत हासिल की । यहां मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच ही रहा, लेकिन कांग्रेस ने अर्चना के ग्‍लैमरस चेहरे के जरिए जीतने की भरपूर कोशिश की । अर्चना गौतम पांचवें नंबर पर रही, वो अपना जमानत तक नहीं बचा सकी। उन्‍हें सिर्फ 1519 वोट ही मिल पाए ।

कौन हैं अर्चना गौतम?
अर्चना अभी 26 साल की हैं, उनका जन्‍म 1 सितंबर 1995 को हुआ है । उन्‍होंने मेरठ से पत्रकारिता में पढ़ाई की है । साल 2015 में अर्चना ने बॉलिवुड में डेब्यू किया था, साथ ही मॉडलिंग में भी काम किया । अर्चना ने कई ब्यूटी पेजेंट्स जीते हैं। ऐक्टिंग के अलावा अर्चना कई विज्ञापन कैंपेन में भी काम कर चुकी हैं ।

क्‍यों कहते हैं बिकिनी गर्ल हैं?
अर्चना पेशे से एक्ट्रेस और मॉडल रही हैं । साल 2014 में उन्‍होंने ‘मिस यूपी’ का टाइटल जीता था इसके बाद साल 2018 में ‘मिस बिकिनी इंडिया’ और ‘मिस इंडिया यूनिवर्स’ का ताज अपने नाम किया। इस टाइटल को जीतने के बाद उन्होंने Miss Cosmos World 2018 में भारत को लीड किया था । इसके अलावा वह ‘मोस्ट टेलेंट 2018’ का सब टाइटल भी जीत चुकी हैं।

अर्चना गौतम का बॉलिवुड डेब्यू
अर्चन ने साल 2016 में आई फिल्‍म ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ से बॉलिवुड डेब्‍यू किया था । ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी । इसके बाद वह श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘हसीना पारकर’ में नजर आईं, अर्चना ने ‘भारत कंपनी’ और ‘जंक्शन वाराणसी’ जैसी हिंदी और कुछ साउथ की फिल्मों में भी काम किया है। अर्चना ने हिंदी फिल्मों के अलावा साउथ की कई फिल्मों में भी काम किया है । इनके बोल्ड अंदाज के चलते उन्हें साउथ की सनी लियोनी कहा जाता है।