पिछले 7 साल से खेती कर रही ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, बताया आखिर क्यों लेना पड़ा ये डिसीजन ?

jUHI Chawla

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बताया कि वो पिछले सात साल से खेती करवा रही हैं, उनके पास आम के 200 से ज्यादा पेड़ों वाला उद्यान है।

New Delhi, Apr 17 : बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला सामाजिक सरोकारों में बेहद सक्रिय रहती हैं, इसके साथ ही वो विभिन्न मुद्दों पर लोगों को जागरुक भी करती रहती हैं। आपको जानकर शायद हैरानी होगी कि एक्ट्रेस पिछले सात सालों से खेती कर रही हैं, वो ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को बढावा दे रही हैं। हाल ही में जूही चावला को पहले वुमेन ऑफ इंडिया ऑर्गेनिक फेस्टिवल के मुंबई संस्करण का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया।

जूही चावला ने क्या कहा ?
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कहा कि एक बार अगर आपको भी ऑर्गेनिक फल और सब्जियों का मीठा और अच्छा स्वाद मिल जाए, jUHI Chawla11तो फिर आप भी कभी बाजार में मौजूद जहरीले और केमिकल में डूबे उत्पाद को नहीं खरीदेंगे। दरअसल एक टीवी शो देखने के बाद एक्ट्रेस ने ये फैसला लिया, कि वो खेती करेंगी और जहरीले और केमिकल वाले फलों और सब्जियों से अपने परिवार को बचाएंगी।

टीवी शो से खुली आंख
जूही चावला ने बताया कि वो लम्हा उनके आंख खोल देने वाला था, जब उन्होने आमिर खान को इस विषय पर टीवी शो सत्यमेव जयते में एपिसोड करते देखा, jUHI Chawla2उसके बाद ही मैंने फैसला कर लिया, कि मैं खेती करूंगी। जूही ने बताया कि वो अपनी घर पर सिर्फ ऑर्गेनिक खेती करती हैं। वाडा (महाराष्ट्र) में उनका फॉर्म हाउस है, जहां पर वो सबकुछ उगाती हैं।

किसान बन गई हैं जूही चावला
एक्ट्रेस ने आगे बोलते हुए कहा कि मैं एक किसान हूं, मेरे किसान पिता ने 20 एकड़ जमीन वाडा में खरीदी थी, अब उस पर मैं खेती करवाती हूं। Juhiपहले मुझे खेती के बारे में कुछ नहीं पता था। जब उन्होने खेती लायक जमीन में पैसे इनवेस्ट किये थे, तब मैं बॉलीवुड में काफी व्यस्त थी। मेरे पास इन चीजों पर ध्यान देने के लिये समय नहीं था, पापा के गुजर जाने के बाद मुझे इन चीजों पर कंट्रोल रखना पड़ा।

200 आम के पेड़ की मालकिन है जूही
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बताया कि वो पिछले सात साल से खेती करवा रही हैं, उनके पास आम के 200 से ज्यादा पेड़ों वाला उद्यान है।jUHI Chawla1 बगीचे में चीकू, पपीते और अनार के भी कुछ पेड़ लगे हुए हैं। ऑर्गेनिक फलों के अलावा जूही चावला एक दूसरे फॉर्म हाउस में ऑर्गेनिक सब्जियां भी उगाती है, ये जगह महाराष्ट्र के मांडवा में है। इसे कुछ साल पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इसे खुद खरीदा है।

10 एकड़ जमीन खरीदी
जूही चावला ने आगे बोलते हुए कहा कि उनके पास इनवेस्ट करने के लिये कुछ पैसे थे, किसी ने सुझाव दिया कि जमीन में इनवेस्टमेंट कर दूं, jUHI Chawla3जिसके बाद मैंने प्रॉपर्टी तलाश करनी शुरु की, फिर मैंने मांडवा में 10 एकड़ जमीन खरीदी, यहां ऑर्गेनिक सब्जियां उगाती हूं, जो मेरे पति के रेस्टोरेंट के किचन तक पहुंचती है।

फिल्म शूटिंग में बिजी
इन दिनों जूही विधु विनोद चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा की शूटिंग में बिजी हैं, इस फिल्म में जूही के साथ अनिल कपूर भी हैं। Juhi srkमालूम हो कि जूही आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स की को-ऑनर भी है, वो अक्सर मैच में अपने पति और बच्चों के साथ नजर आती हैं।