ऐश्वर्या से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, अपनी शादी में कुछ ऐसी दिखी थी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज

Shilpa aish

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से लेकर शिल्पा शेट्टी तक ने अपनी शादी में कितना एक्सपेंसिव लहंगा और ज्वेलरी पहनी थी।

New Delhi, Nov 17 : बॉलीवुड की कई हीरोइनों की रॉयल शादियां हुई हैं, अपनी शादियों में बॉलीवुड एक्ट्रेसेज किसी खूबसूरत परी से कम नहीं लग रही थीं, दरअसल बॉलीवुड एक्ट्रेसेज अपनी शादियों में पैसे खर्च करने में कमी नहीं करती, वो महंगी ज्वेलरी से लेकर शादी का जोड़ा तक पर खूब खर्च करती हैं, आइये आज आपको बताते हैं कि बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से लेकर शिल्पा शेट्टी तक ने अपनी शादी में कितना एक्सपेंसिव लहंगा और ज्वेलरी पहनी थी।

शिल्पा शेट्टी
बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्रा शेट्टी ने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की, उनकी शादी बॉलीवुड की रॉयल शादियों में गिनी जाती है, shilpa weddingशिल्पा ने अपनी शादी में 50 लाख रुपये की लाल रंग की साड़ी पहनी थी, इस साड़ी को डिजाइनर तरुण तहिलियानी ने डिजाइन किया था। लाल जोड़े में शिल्पा शेट्टी किसी खूबसूरत परी से कम नहीं लग रही थी। आपको बता दें कि शिल्पा और राज कुंद्रा की शादी को करीब आठ साल हो चुके हैं, दोनों का एक बेटा भी है।

जेनेलिया डिसूजा
बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा ने अभिनेता रितेश देशमुख से साल 2012 में शादी की थी, हीरोइन ने अपनी शादी में 17 लाख रुपये की साड़ी पहनी थी, Ritesh Geneliaउस साड़ी में वो बेहद खूबसूरत नजर आ रही थी। आपको बता दें कि जेनेलिया और रितेश ने एक साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था, कुछ साल डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली। जेनेलिया और रितेश के दो बेटे हैं।

बिपाशा बसु
बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर ने पिछले साल 2016 में बंगाली रीति-रिवाज से शादी की थी, Bipasha weddingशादी के खास मौके पर बिपाशा ने सब्यसाची मुखर्जी द्वारा डिजाइन लहंगा पहना था, तो करण व्हाइट कलर के धोती-कुर्ते में अच्छे लग रहे थे। आपको बता दें कि ये बिपाशा की पहली और करण की तीसरी शादी है, इससे पहले करण सिंह ग्रोवर ने दो और शादियां की थी, लेकिन वो सफल नहीं हो पाई, जिसके बाद उन्होने उनसे तलाक ले लिया।

ऐश्वर्या राय
ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी को 10 साल पूरे हो चुके हैं, दोनों ने साल 2007 में शादी की थी, aishwarya and abhishekदोनों स्टार की पहली मुलाकात साल 2000 में पहली बार हुई थी, हालांकि उनके करीबियों के अनुसार फिल्म गुरु के सेट पर अभिषेक ने ऐश को शादी के लिये प्रपोज किया था, जिसके बाद ऐश ने तुरंत हां कह दिया था। ऐश्वर्या राय ने अपनी शादी में डिजाइनर नीता लुल्ला द्वारा तैयार किया गया रेड एंड गोल्ड जरीवाला लहंगा पहना था, तो जूनियर बच्चन ने अबू जानी और संदीप खोसला द्वारा डिजाइन किया हुआ व्हाइट कलर की शेरवानी पहनी थी, इस जोड़ी की एक बेटी है, जिनका नाम अराध्या है ।

करीना कपूर
करीना कपूर और सैफ अली खान की शादी को 5 साल हो गये, दोनों ने साल 2012 में शादी की थी, फिल्म ओमकारा के बाद सैफ और करीना की नजदीकियां फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान बढी, saif ali khan3पांच साल रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली। करीना ने अपनी शादी में अपनी सास शर्मिला टैगोर का ट्रेडिशनल जोड़ा पहना था, तो छोटे नवाब व्हाइट कलर के चूड़ीदार कुर्ते-पजामे में थे। इन दोनों का एक बेटा है जिनका नाम तैमूर है।

ट्विंकल खन्ना
बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना की शादी अभिनेता अक्षय कुमार से साल 2001 में हुई थी, अक्षय ने अपनी शादी में व्हाउट शेरवानी तो ट्विंकल ने साड़ी स्टाइल लहंगा पहना था। Twinkle khannaदोनों की पहली मुलाकात मुंबई में फिल्म फेयर मैगजीन की शूटिंग पर हुई थी, यहीं पर अक्षय ट्विंकल को अपना दिल दे बैठे, लेकिन दोनों का प्यार परवान चढा साल 1999 में इंटरनेशनल खिलाड़ी की शूटिंग के दौरान, इस जोड़ी के दो बच्चे हैं, बेटे का नाम आरव और बेटी नितारा है।

दीया मिर्जा
एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने साहिल संघा से साल 2014 में शादी की, साहिल भी फिल्म इंडस्ट्री से ही ताल्लुक रखते हैं, दोनों की पहली मुलाकात साल 2009 में हुई थी, dia mirza weddingएक फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर साहिल दीया के घर पहुंचे थे, इस छोटी सी मुलाकात के बाद दोनों का मिलना-जुलना शुरु हो गया, कुछ साल डेंटिग के बाद दोनों ने शादी कर ली। दीया मिर्जा ने शादी में डिजाइनर रितू कुमार द्वारा तैयार किये गये हरे और गोल्डन रंग का लहंगा पहना था, तो साहिल क्रीम कलर की शेरवानी में नजर आये थे।

उर्मिला मातोंडकर
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसीन अख्तर से पिछले साल ही शादी की है, इनके शादी की फंक्शन भी काफी प्राइवेट था, Urmila weddingअपनी वेडिंग में उर्मिला ने मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन किये गये रेड एंड गोल्ड बनारसी लहंगा पहना था, उस पर पिंक दुपट्टा लिया था, वहीं मोहसीन ने क्रीम कलर की शेरवानी पहन रखी थी। शादी के बाद जब उनके दोस्त ने सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट किया, तब जाकर पता चला कि उर्मिला ने शादी कर ली।