अब तक सिंगल हैं बॉलीवुड की ये एक्‍ट्रेस, 40 पार के बाद भी शादी का कोई इरादा नहीं

मिलिए बॉलीवुड की उन हसीनाओं से जिन्‍होने अब तक शादी नहीं की है, उम्र भले 40 पार कर रही हो लेकिन ये अभी शादी के मूड में नहीं है ।

New Delhi, Nov 20 : बॉलीवुड में एक्‍ट्रेसेज का सर्वाइल टाइम बहुत कम है, ज्‍यादातर एक्‍ट्रेसेज शादी के बाद या तो काम करना छोड़ देती हैं या फिर एक लंबा ब्रेक ले लेती हैं । कुछ एक्‍ट्रेसेज ऐसी भी हैं जिन्‍हें शादी के कॉन्‍सेप्‍ट में ही इंट्रस्‍ट नहीं है । उम्र बढ़ने के साथ ये एक्‍ट्रेस और भी स्ट्रॉन्‍ग हो रही हैं, इनमें सुष्मिता सेन जैसी सिंगल मदर भी हैं और दिव्‍या दत्‍ता जैसी बोल्‍ड एक्‍ट्रेस भी । तनीषा और शमिता शेट्टी जैसी फ्लॉप एक्‍ट्रेस भी अब तक सिंगल वाली लिस्‍ट में शामिल हैं । जानिए ऐसी ही 8 एक्‍ट्रेसेज के बारे में जो अब तक सिंगल ही मिंगल कर रही हैं ।

सुष्मिता सेन
मिस यूनिवर्स रह चुकीं सुष्मिता सेन पूरे 42 साल की हो गई हैं । मिस यूनिवर्स का ताज पहनने के बाद सुष्मिता बॉलीवुड में आईं । कुछ अच्‍छी फिल्‍में कीं तो कुछ फ्लॉप भी रहीं । बॉलीवुड सुष्मिता को खास रास नहीं आया । सुष्मिता ने अब तक शादी नहीं की है लेकिन वो दो बेटियों की जिम्‍मेदारी बाखूबी निभा रही हैं । सुष्मिता के लिए कहा जाता है कि वो उनका अफेयर डायरेक्टर विक्रम भट्ट और रणदीप हुड्डा के साथ रहा है ।

तब्बू
बॉलीवुड की धीर-गंभीर एक्‍ट्रेस तब्‍बू 46 साल की हो चुकी हैं । तब्‍बू आज भी सिंगल है । एक इंटरव्‍यू में उन्‍होने इसके लिए अजय देवगन को जिम्‍मेदार ठहराया था । उनके मुताबिक अजय उन्‍हें इतना प्रोटेक्‍ट करते थे कि उनकी वजह से कोई उनके करीब कभी आ ही नहीं पाया । तब्‍बू का अफेयर साउथ के सुपरसटार नागार्जुन से बताया जाता है । लेकिन क्‍योंकि नागार्जुन शादीशुदा थे इसलिए ये रिश्‍ता आगे नहीं बढ़ पाया । तब्‍बू साजिद नाडियाडवाला को भी डेट कर चुकी हैं ।

अमीषा पटेल
साल 2000 में राकेश रौशन की फिल्‍म ‘कहो ना प्‍यार है’ से लॉन्‍च हुई अमीषा पटेल अपने करियर में बुरी तरह फ्लॉप रही हैं । उन्‍हें बॉलीवुड में जाना जाता है तो पार्टीज के चलते । अमीषा ने गदर जैसी सुपरहिट फिल्‍म में भी काम किया था लेकिन ये फिल्‍म भी उनका करियर पार नहीं लगा पाई । अमीषा का डायरेक्‍टर विक्रम भट्ट  से अफेयर रहा है लेकिन उन्‍होने अब तक शादी नहीं की है । अमीषा 41 साल की हैं और बॉलीवुड में फिलहाल कोई काम नहीं कर रही हैं । अमीषा की लास्‍ट रिलीज रेस 2 थी ।

तनिषा मुखर्जी
39 साल की तनीषा मुखर्जी बॉलीवुड एकट्रेस काजोल की बहन हैं । काजोल जहां बॉलीवुड की टॉप एक्‍ट्रेस में से एक हैं तो वहीं तनीषा बॉटम में भी नहीं आतीं । उनकी कोई फिल्‍म दर्शकों को रास नहीं आई । 2003 में बॉलीवुड में डेब्‍यू करने वालीं तनीषा ‘बिग बॉस’ के घर की कंटेस्‍टेंट भी रह चुकी हैं । इस घर में तनीषा और अरमान कोहली में नजदीकियां दिखाई गई थीं, दोनों के अफेयर के किस्‍से खूब सुनाई दिए थे । लेकिन दोनों घर के बाहर आकर अलग हो गए । फिलहाल तनीषा सिंगल हैं ।

नगरिस फखरी
नरगिस 40 की नहीं हुई हैं लेकिन अगले दो सालों में हो जाएंगी । विदेश से आईं नगरगिस को अब तक हिंदी भी नहीं आती है । बॉलीवुड में आईं उनकी चुनिंदा फिल्‍मों में उन्‍हें उनके ग्‍लैमर के चलते दर्शकों ने पसंद किया । नगरगिस के डक लिप्‍स उनकी पहचान हैं । 2011 में रणबीर कपूर के अपोजिट नगरगिस फाखरी ने बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था । एकटर उदय चोपड़ा के साथ उनके अफयेर की खबरें कई बार आती रहीं, लेकिन दोनों ने इस रिलेशन को पब्लिकली एक्‍सेप्‍ट नहीं किया है ।

शमिता शेट्टी
साल 2000 में आई मल्‍टी स्‍टारर मूवी ‘मोहब्‍बतें’ से बॉलीवुड में आईं शमिता आज भी सिंगल हैं । उनकी पहचान अपनी फिल्‍मों से कम और शिल्‍पा शेट्टी की बहन होने से है । 4 से 5 फिल्‍में करने वालीं शमिता अभी 38 साल की हैं और फिल्‍मों से दूर इंटीरियर डिजाइनिंग के काम में व्‍यस्‍त हैं । शमिता टीवी शो बिग बॉस के सीजन 3 का हिस्‍सा रही हैं साथ ही उन्‍होने झलक दिखला जा में भी भाग लिया था । शमिता के अफेयर के किस्‍से कभी नहीं सुनाई दिए ।

नगमा
42 साल की नगमा एक्‍ट्रेस होने के अलावा एक राजनेता भी हैं । 90 के दशक से लेकर 2007 तक नगमा ने बॉलीवुड में काफी काम किया । उन्‍हें उनकी एक्टिंग की वजह से काफी सराहा गया । नगमा बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्‍ट्रेसेज में से एक हैं जिन्‍होने हिंदी ही नहीं बल्कि तमिल, तेलगू, मलयालम, भोजपुरी, बंगाली, कन्‍नड़, पंजाबी और मराठी भाषाओं की फिल्‍मों में भी काम किया । नगमा का अफेयर साउथ के एक्‍टर शरत कुमार से रहा, उनका नाम इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्‍टन सौरव गांगुली से भी जोड़ा गया था ।

दिव्‍या दत्‍ता
40 साल की हो चुकीं दिव्‍या दत्‍ता अब भी सिंगल हैं । बॉलीवुड में वो एक कैरेक्‍टर आर्टिस्ट हैं । उनका अपना एक अलग अंदाज हे जिसे वो अपने जादुई अभिनय से रूपहले पर्दे पर जीवित कर देती हैं । दिव्‍या दत्‍ता ने मुंबई आने से पहले पंजाब के एक टीवी एड में मॉडलिंग की थी । 17 साल की दिव्‍या ने बॉलीवुड फिल्‍म ‘इश्क में जीना इश्क में मरना’ से डेब्यू किया था । दिव्‍या कई टीवी सीरियल्‍स में भी नजर आईं हैं । दिव्‍या की सगाई आर्मी के एक बड़े अफस्‍र से हुई थी लेकिन वो टूट गई ।