किसी का हसबैंड दिखता है बुजुर्ग, तो किसी की पत्नी है लंबी, ये हैं बॉलीवुड के मिसमैच कपल्स

Juhi Chawla

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही ने साल 1997 में साधारण सी शक्ल-सूरत वाले नामी बिजनेसमैन जय मेहता को अपना हमसफर बनाया था, जय मेहता जूही से उम्र में करीब सात साल बड़े हैं।

New Delhi, Nov 15 : बॉलीवुड में कई ऐसे कपल्स हैं, जो मिसमैच लगते हैं, किसी का पति बुजुर्ग दिखता है, तो किसी की पत्नी लंबाई में अपने पति से ज्यादा दिखती हैं, बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में गिनी जाने वाली जूही चावला के पति उनकी उम्र से कुछ ज्यादा ही बड़े दिखाई देते हैं, आपको बता दें कि जूही ने साल 1997 में साधारण सी शक्ल-सूरत वाले नामी बिजनेसमैन जय मेहता को अपना हमसफर बनाया था, जय मेहता जूही से उम्र में करीब सात साल बड़े हैं। आइये आज आपको कुछ ऐसे ही कपल्स के बारे में बताते हैं, जो मिसमैच लगते हैं, हालांकि उनका दांपत्य जीवन अच्छा चल रहा है।

जूही चावला- जय मेहता
बॉलीवुड में जूही चावला किसी परिचय की मोहताज नहीं है, उन्होने कई यादगार और सुपरहिट फिल्में की, फिर साल 1997 में नामी बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर सेटल हो गई। juhi chawla jaymehtaजूही और जय के दो बच्चे भी हैं, हालांकि जब ये जोड़ी सामने आती है, तो लोगों को मिसमैच लगता है, क्योंकि जय जूही की अपेक्षा उम्रदराज लगते हैं, जबकि जूही आज भी बेहद खूबसूरत दिखती हैं।

अमिताभ बच्चन -जया भादुड़ी
बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी बॉलीवुड के सबसे कमिटेड कपल में से एक हैं, उम्र बढने के साथ-साथ महानायक और स्मार्ट दिखने लगे हैं, amitabh bachchanतो जया पर उम्र का प्रभाव दिखने लगा है, दोनों की हाइट में भी काफी अंतर है, जहां अमिताभ बच्चन औसत मर्दों से ज्यादा लंबे हैं, तो जया औसत औरतों से भी छोटी हैं, दोनों ने साल 1973 में शादी की थी और दोनों के दो बच्चे हैं।

ट्यूलिप जोशी-विनोद नायर
बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्यूलिप जोशी ने कैप्टन विनोद नायर से शादी की है, विनोद की हाइट एक्ट्रेस से छोटी है, इसलिये जब दोनों एक साथ खड़े होते हैं, Tyulip sharmaतो मिसमैच जैसा लगता है, इतना ही नहीं लुक्स के मामले में भी विनोद ट्यूलिप के सामने मार खा जाते हैं। आपको बता दें कि शादी से पहले दोनों करीब चार साल कर लिव-इन-रिलेशन में रहे, फिर शादी की। ट्यूलिप ने यशराज फिल्म मेरे यार की शादी है से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

फराह खान- शिरिष कुंदर
बॉलीवुड कोरियाग्राफर और फिल्ममेकर फराह खान ने साल 2004 में फिल्म एडिटर शिरिष कुंदर से शादी की थी, Farah khanशिरिष फराह से उम्र में 8 साल छोटे हैं, दोनों एक साथ दिखते हैं, तो ये जोड़ी मिसमैच जैसा लगती है, हालांकि फराह खान ने अच्छा दिखने के लिये कई किलो अपना वजन कम भी किया है, बावजूद शिरिष जब फराह के साथ दिखते हैं, तो उन्हें देख कोई भी बता सकता है कि शिरिष फराह से छोटे हैं।

श्रीदेवी-बोनी कपूर
श्रीदेवी बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में गिनी जाती है, जिन की खूबसूरती पर उम्र हावी नहीं हो सका, वो 54 साल की उम्र में भी बेहद ब्यूटीफुल नजर आती हैं, Sridevi2जबकि उनके पति फिल्ममेकर बोनी कपूर बुजुर्ग नजर आते हैं, आपको बता दें कि श्रीदेवी ने बोनी कपूर से साल 1996 में शादी की थी, ये जोड़ी भी जब साथ दिखती है, तो मिसमैच लगती है, क्योंकि श्रीदेवी बेहद आकर्षक नजर आती है, जबकि बोनी कपूर साधारण।

इमरान खान- अवंतिका
बॉलीवुड एक्टर इमरान खान और अवंतिका की जोड़ी भी थोड़ी ऑड लगती है, दोनों की हाइट में काफी अंतर है, साथ ही अवंतिका इमरान से थोड़ी ज्यादा उम्र की दिखती हैं, imran khanआपको बता दें कि इमरान और अवंतिका ने साल 2011 में शादी की थी, इमरान जाने तू या जाने ना फिल्म से डेब्यू किया था, हालांकि उनसे जितनी उम्मीद की गई थी, वैसी स्टारडम उन्होने हासिल नहीं की।

रानी मुखर्जी- आदित्य चोपड़ा
बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस रानी मुखर्जी भी किसी से कम नहीं हैं, उन्होने बॉलीवुड में कई यादगार किरदार निभाया, Rani mukharjeeरानी ने बॉलीवुड फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा से शादी की हैं, लेकिन जब दोनों साथ दिखते हैं, तो ये कपल भी मिसमैच लगता है। आदित्य लुक्स के मामले में रानी के सामने थोड़े कमजोर दिखते हैं। आपको बता दें कि इन दोनों ने साल 2014 में शादी की थी और इनकी एक बच्ची भी है, जिनका नाम अदिरा है।

किम शर्मा- अली पुन्जलि
बॉलीवुड फिल्म मोहब्बतें से डेब्यू करने वाली किम शर्मा ने बिजनेसमैन अली पुन्जलि से शादी की है, हालांकि आजकल ये कपल अलग ही रह रहा है, kim-sharma-and-ali-pujaniलेकिन जब ये दोनों साथ दिखते थे, तो लगता था कि ये एक-दूसरे के लिये बने ही नहीं हैं, आपको बता दें कि किम का नाम लंबे समय तक युवराज सिंह के साथ भी जोड़ा जाता रहा है। हालांकि अब युवी ने भी हेजल किच से शादी कर ली।