अबराम खान से लेकर इनाया नाओमी तक, ये हैं बॉलीवुड के टॉप ट्रेडिंग स्‍टारकिड्स

आज आपको मिलवाते बॉलीवुड के उन छोटे-छोटे सितारों से जो जन्‍म से ही अपनी चमक बनाए हुए हैं । जी हां बात हो रही हैं सुपरस्‍टार्स के किड्स की यानी स्‍टारकिड्स की ।

New Delhi, Nov 15 : ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में सुपरस्‍टार्स का जलवा है तो वहीं इनकी फैमिली को भी मीडिया से पूरी अटेंशन मिलती है । मिलेगी भी क्‍योंकि इन सितारों के फैंस को है अपने फेवरेट स्‍टार्स की पर्सनल लाइफ में कुछ ज्‍यादा ही इंट्रस्‍ट । उनके लाइफ पार्टनर से लेकर उनके बच्‍चों तक सब कुछ जानना चाहते हैं फैंस । बॉलीवुड सितारों के चाहने वालों ने इनके बच्‍चों को बनाया है टॉप ट्रेंडिंग । जी हां, यानी वो स्‍टारकिड्स जो हमेशा रहते हैं सुर्खियों में । आइए मिलवाते हैं आपको ।

इनाया नाओमी
स्‍टारकिड्स की लिस्‍ट में इस समय जो बेबी नंबर वन पर है वो इनाया । जी हां सोहा अली खान और कुधाल खेमू की प्‍यारी सी बेटी हैं इनाया । इनाया की पहली झलक को बेचैन फैंस को उनकी पहली तसवीर देखने को आखिरकार मिल ही गई । बाल दिवस के मौके पर दोनों पैरेंट्स अपने फैंस के साथ बेटी की क्‍यूट फोटो शेयर की । इनाया तस्‍वीर में एकदम अपने भाई तैमूर अली खान जैसी नजर आ रही हैं । इनाया का जन्‍म सितंबर 29 को मुंबई के एक अस्‍पताल में हुआ था ।

तैमूर अली खान पटौदी
नन्‍ही इनाया के बड़े भाई तेमूर अली खान बॉलीवुड के सबसे ज्‍यादा पॉपुलर स्‍टार किड हैं ।। 20 दिसंबर 2016 को जन्‍मे तैमूर अगले महीने एक साल के होने वाले हैं । इस एक साल की जर्नी में ही तैमूर से उनके फैन इतने अटैच हो गए हैं कि उनकी तस्‍वीरें जब भी आती है वो वायरल हो जाती हैं । करीना और सैफ ने तैमूर को कभी मीडिया के सामने लाने से छुपाया नहीं । करीना के मुताबिक तैमूर दुनिया के सबसे क्‍यूट बेबी हैं तो उन्‍हें इतना अटेंशन तो मिलना ही चाहिए ।

मीशा कपूर
26 अगस्‍त 2016 को शाहिद के घर आई ये नन्‍ही राजकुमारी । मीरा राजपूत और शाहिद ने इस बच्‍ची को नाम दिया मीशा । वेल ये नाम जितना ही क्‍यूट है मीशा उतनी ही सीक्रेट रहीं । शुरुआत में शाहिद अपनी बेटी को लेकर काफी पजेसिव रहे । मीशा के कुछ महीने का हो जाने के बाद उन्‍होने उसकी तस्वीर शेयर की । शाहिद के फैंस को बस इसी फोटो का इंतजार था, उनकी बेटी की फोटो कुछ ही समय में वायरल हो गई । शाहिद मीशा के साथ काफी इंज्‍वॉय करते हैं ।

आहिल शर्मा
सलमान की छोटी बहन अर्पिता खान और आयुष शर्मा के बेटे आहिल भी टॉप ट्रेंडिंग स्‍टार किड हैं । मामू जान सलमान खान नन्‍हे आहिल के साथ खूब मस्‍ती करते नजर आते हैं और इस मस्‍ती के वीडियो कैप्‍चर कर अर्पिता उन्‍हें अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर शेयर करती रहती हैं । सलमान और आहिल की बॉन्डिंग जबरदस्‍त है, दोनों एक दूसरे की कंपनी बहुत इंज्‍वॉय करते हैं । सलमान भी आहिल के साथ जमकर मस्‍ती करते हैं ।

अबराम खान
बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के तीसरे बेटे अबराम खान भी पेपराजी की टॉप्‍ लिस्‍ट में रहते हैं । अबराम के जन्‍म के समय काफी सीक्रेसी रखी गई थी, सरोगेसी के जरिए पैदा हुए अबराम लुक्‍स में एकदम शाहरुख जैसे लगते हैं । उनकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं । शाहरुख अकसर ही अबराम के साथ अपने वीडियो और फोटोज सोशल साइट पर शेयर करते रहते हैं । ऐसा लगता है शाहरुख अबराम के साथ अपना बचपन दोबारा जी रहे हों ।

लक्ष्‍य कपूर और यश-रूही
शाहरुख की ही तरह तुषार कपूर और करण जौहर ने सरोगेसी के जरिए पैरंट बनने का फैसला किया । वो अलग बात है कि दोनों ने ही अभी तक शादी नहीं की है । तुषार जहां डेढ़ साल के बेटे लक्ष्‍य के प्राउड फज्ञदर हैं तो वहीं करण जौहर भी इन दिनों अपने जुड़वा बच्‍चों यश और जूही के साथ अपना बचप दोबारा जी रहे हैं । दोनों के ही बच्‍चों की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर जब भी आती है तो ट्रेंड करती हैं । हालांकि करण जौहर ने अपने बच्‍चों की बस एक ही फोटो शेयर की है ।

आराध्‍या बच्‍चन
बच्‍चन परिवार की प्‍यारी आराध्‍या बच्‍चन पूरे 6 साल की हो गई हैं लेकिन अब भी मीडिया की निगाहें उन पर से हटती नहीं हैं । ऐश्‍वर्या जहां भी जाती हैं आराध्‍या को अपने साथ लेकर जाती हैं । धार्मिक कार्यक्रमों में ऐश्‍वर्या उन्‍हें पारंपरिक परिधान ही पहनाती हैं । क्‍यूट लिटिल आराध्‍या अपने स्‍कूल में भी काफी पॉपुलर हैं, उनके स्‍कूल के एनुअल फंक्‍शन के कुछ वीडियोज आए थे जिसमें वो परफॉर्म कर रही थीं ।

नितारा और विवान राज कुंद्रा
अक्षय कुमार की लिटिल प्रिंसेज नितारा भी सोश मीडिया में छाई रहती हैं । डैडी अक्षय और मॉम ट्विंकल उनकी तस्‍वीरें और वीडियो शेयर करते हैं । फैंस को नितारा काफी नॉटी और क्‍यूट लगती हैं । नितारा 5 साल की है और अकसर डैडी के साथ घूमती हुई या मस्‍ती करती हुई नजर आती हैं । बॉलीवुड के कई और स्‍टारकिड्स भी हैं जो सुर्खियों से दूर रहते हैं लेकिन क्‍यूटनेस ओवरलोडेड है । शिल्‍पा शेट्टी के बेटे विवान भी उन्‍हीं में से एक हैं ।