ऐश्वर्या से लेकर श्रद्धा कपूर तक, कभी इन फिल्मों से डेब्यू करने वाले थे ये सितारे

sharddha aish1

साल 1996 में ऐश्वर्या को राजा हिन्दुस्तानी ऑफर किया गया था, ये उनकी डेब्यू फिल्म होता, लेकिन ऐश ने इस फिल्म को मना कर दिया।

New Delhi, Nov 23 : बॉलीवुड में कई ऐसे हीरो-हीरोइन हैं, जो पहले किसी और फिल्म से डेब्यू करने वाले थे, लेकिन कुछ कारणों से उस फिल्म से उन्होने डेब्यू नहीं किया, लेकिन कुछ महीनों के बाद ही उन्होने दूसरी फिल्म से डेब्यू किया। इनमें ऐश्वर्या राय से लेकर करीना कपूर जैसे सितारे भी हैं, तो आइये आपको बताते हैं कि किस-किस स्टार को किस फिल्म से डेब्यू का ऑफर मिला था, लेकिन उन्होने बॉलीवुड में एंट्री किस फिल्म से की।

करीना कपूर खान
करीना कपूर खान को साल 1999 में हम दिल दे चुके सनम ऑफर की गई थी, लेकिन बेबो ने कॉलेज की पढाई की वजह से फिल्म करने से मना कर दिया था, Kareena kapoorहालांकि इसके एक साल बाद ही उन्होने साल 2000 में बॉलीवुड में दस्त की, उन्होने महानायक के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ रिफ्यूजी से डेब्यू किया था, हालांकि इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर वैसा कारनामा नहीं किया, जैसी उससे उम्मीद की गई थी।

ऐश्वर्या राय बच्चन
विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन ने कई हिट फिल्मों में काम किया, साल 1994 में विश्व सुंदरी चुने जाने के बाद उन्हें बॉलीवुड से ऑफर मिलने शुरु हो गये, aishसाल 1996 में उन्हें राजा हिन्दुस्तानी ऑफर किया गया था, ये उनकी डेब्यू फिल्म होता, लेकिन ऐश ने इस फिल्म को मना कर दिया और अगले साल 1997 में बॉबी देओल के साथ और प्यार हो गया से डेब्यू किया। आपको बता दें कि राजा हिन्दुस्तानी उस साल की सबसे बड़ी हिट थी, तो और प्यार हो गया कुछ खास नहीं कर सकी।

सैफ अली खान
बॉलीवुड के छोटे नवाब की गिनती स्टार किड्स में जाती है, उनकी मां ने इस इंडस्ट्री को कई अच्छी फिल्में दी है, सैफ को साल 1993 में बेखुदी ऑफर किया गया था, saif ali khanलेकिन उन्होने ये फिल्म छोड़ दी थी। फिर अगले ही साल उन्होने 1993 में परंपरा से डेब्यू किया था, ये मल्टी स्टारर फिल्म थी, इसी फिल्म से सैफ अली खान ने बॉलीवुड में डेब्यू किया, तब से लगातार काम कर रहे हैं।

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा को साल 2000 में विश्व सुंदरी चुना गया, इसके बाद से ही उन्हें बॉलीवुड से ऑफर मिलने लगे, साल 2002 में हमराज के लिये उन्हें फाइनल किया जा चुका था, priyanka Chopra2लेकिन आखिरी समय में उनका डेब्यू कैंसिल हो गया, फिर विश्व सुंदरी ने अगले साल 2003 में द हीरो- लव स्टोरी ऑफ स्पाय से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया, आपको बता दें कि प्रियंका अब हॉलीवु़ड तक पहुंच चुकी है।

शाहिद कपूर
शाहिद कपूर की गिनती भी स्टार किड्स में ही की जाती है, दरअसल उनके पिता पंकज कपूर बॉलीवुड के नामचीन एक्टर रहे हैं, shahid kapoorशाहिद को साल 2001 में स्टाइल फिल्म ऑफर की गई थी, वो इस फिल्म से डेब्यू करने वाले थे, लेकिन यहां बात नहीं बनी, फिर दो साल बाद 2003 में शाहिद ने इश्क-विश्क से डेब्यू किया था, ये फिल्म हिट रही थी, साथ ही बॉलीवुड में शाहिद को भी पहचान दिला दी।

श्रद्धा कपूर
बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा एक के बाद एक हिट देती जा रही है, हाल ही में उनकी रिलीज फिल्म हसीना में उनकी एक्टिंग की खूब प्रशंसा हुई थी, Shraddha Kapoorआपको बता दें कि श्रद्धा को साल 2005 में ही लकी फिल्म ऑफर की गई थी, लेकिन तब उन्होने मना कर दिया था, इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने साल 2010 में तीन पत्ती से अपना डेब्यू किया है, जिसके बाद से वो लगातार फिल्में कर रही हैं।

बिपाशा बसु
बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने अपनी बदौलत ही इस इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई, आपको बता दें कि बॉलीवुड में आने से पहले वो मॉडल थी, Bipasha basuसाल 1997 में उन्हें हिमालय पुत्र ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होने तब मना कर दिया था। फिर बिपाशा ने साल 2001 में फिल्म अजनबी से अपना डेब्यू किया। बिपाशा ने पिछले साल ही बॉलीवुड एक्टर करण सिंह ग्रोवर से शादी की है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा
बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा को मधुर भंडारकर साल 2008 में फैशन से लांच करना चाहते थे, उन्होने सिद्धार्थ को ऑफर भी दिया था, Sidharth Malhotraलेकिन इस बॉलीवुड एक्टर ने अपना डेब्यू साल 2012 में करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से किया। इस फिल्म में सिद्धार्थ के अलावा वरुण धवन और आलिया ने भी डेब्यू किया था। फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर अच्छा कारोबार किया था।