शिल्पा शेट्टी से हेमा मालिनी की बेटी तक, इन सेलेब्स ने फैन्स से कर ली शादी

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के लिये लड़कियां पागल थी, उनका कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के साथ संबंध रहे, लेकिन उन्होने एक फैन से शादी की।

New Delhi, Feb 13 : सेलेब्स के हजारों फैंस होते हैं, उन फैंस का सेलेब्स पर क्रश होना कोई बड़ी बात नहीं हैं, लेकिन जब बॉलीवुड सेलिब्रिटी अपने फैंस से शादी कर लें, तो बड़ी बात बन जाती है, फैंस के लिये इससे ज्यादा खुशी की बात और कुछ नहीं हो सकती, हालांकि ऐसे खुशनसीब बहुत कम ही होते हैं, जिन्हें ये मौका नसीब हुआ हो, आप हम आपको कुछ ऐसे ही फैंस के बारे में बताते हैं, जिनसे बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने शादी कर ली।

शिल्पा शेट्टी- राज कुंद्रा
बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की फैंस लिस्ट में भारतीय मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन राज कुंद्रा का भी नाम शामिल है, उन दोनों की पहली मुलाकात लंदन में हुई थी, shilpa shettyएक परफ्यूम ब्रांड को प्रमोट करने के लिये शिल्पा वहां पहुंची थी। फिर दोनों की नजदीकियां बढी और दोनों ने साल 2009 में शादी कर ली। राज और शिल्पा का एक बेटा भी है।

ईशा देओल- भरत तख्तानी
भारतीय बिजनेसमैन भरत तख्तानी हमेशा से ईशा को एडमायर किया करते थे, बचपन से ही ये दोनों एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन बीच में किन्हीं कारणों से ये टच में नहीं रह पाए । Esha Deolहालांकि कुछ साल बाद फिर से दोनों वापस लौटे और साल 2012 में शादी कर ली। शादी के बाद ईशा देओल ने बॉलीवुड छोड़ दिया।

इमरान खान-अवंतिका मलिक
बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो इमरान खान ने अपने चाइडल्डहुड लव अवंतिका मलिके से शादी की है, अवंतिका की भी इमरान पर क्रश था, Imran Khanशादी से पहले दोनों करीब 10 साल तक डेट करते रहे, फिर दोनों ने शादी का फैसला लिया। अवंतिका इमरान की बड़ी फैन रही हैं।

राजेश खन्ना- डिंपल कपाड़िया
बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के लिये लड़कियां पागल थी, उनका कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के साथ संबंध रहे, लेकिन उन्होने एक फैन से शादी की, rajesh khannaजब उन्होने शादी की थी, तो राजेश खन्ना 31 साल के थे, तो डिंपल कपाड़िया सिर्फ 16 साल की, हालांकि शादी के 9 साल बाद दोनों अलग हो गये।

दिलीप कुमार- सायरा बानो
सायरा बानो बचपन से ही ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार की फैन थी, फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद जब दिलीप कुमार ने उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया था, Dilip Kumar sayra banoतो उनकी खुशी का तो ठिकाना ही नहीं रहा था, जब दिलीप कुमार ने सायरा से शादी की थी, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस सिर्फ 22 साल की थीं, तो दिलीप कुमार 44 साल के। शादी के 50 साल बीत जाने के बाद दोनों के बीच प्यार कम नहीं हुआ है।

जितेंद्र- शोभा कुमार
बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर्स में गिने जाने वाले जितेन्द्र ने एयर होस्टेस शोभा कपूर से शादी की है, आपको बता दें कि jitendraरिपोर्ट्स के मुताबिक शोभा ब्रिटिश एयरलाइंस में एयरहोस्टेस हुआ करती थी और वो बॉलीवुड स्टार जितेन्द्र की बहुत बड़ी फैन थीं, बाद में दोनों ने शादी कर ली।

विवेक ओबेरॉय- प्रियंका आल्वा
बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय और प्रियंका आल्वा की अरेंज मैरिज थी, लेकिन शादी के बाद प्रियंका ने बॉलीवुड एक्टर के सामने अपने दिल का राज खोला, vivek-oberoi-marriageवो उनकी बहुत बड़ी फैन रही थी। शादी के बाद विवेक और प्रियंका अच्छा जीवन जी रहे हैं।

आमिर खान- किरण राव
बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की पत्नी किरण राव भी उनकी बड़ी फैन है, किरण जब 14 साल की थीं, aamir-khan-marriage-6तो उन्होने मिस्टर परफेक्शनिस्ट की डेब्यू फिल्म कयामत से कयामत तक देखी, जिसके बाद वो उन्हें पसंद करने लगी थीं, हालांकि आमिर और किरण की पहली मुलाकात लगान के सेट पर हुई थी। किरण राव इस फिल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर थीं, यहीं से दोनों में दोस्ती हुई, जो बाद में प्यार में बदल गया। 28 दिसंबर 2005 को दोनों ने शादी कर ली। आपको बता दें कि किरण आमिर की दूसरी पत्नी हैं, उनसे पहले उन्होने 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी, फिर उनसे 2002 में वो अलग हो गये।