पद्मावती बनी बॉलीवुड की सबसे बवाली फिल्म, जानिए अब तक कितना बवंडर मचा

पद्मावती यानी एक ऐसी फिल्म जिसने रिलीज से पहले ही इतने बवाल पैदा कर दिए हैं कि हर कोई हैरान है। आज इसके विवादों के बारे में भी जान लीजिए।

New Delhi, Nov 08 : पद्मावती यानी एक ऐसी फिल्म, जिसका विवादों से नाता शायद कभी खत्म नहीं सकता। कभी राजस्थान में बवाल, कभी मध्यप्रदेश में हंगामा, कभी कर्णी सेना का बवंडर, हर लिहाज से देखा जाए तो पद्मा वती इस वक्त की सबसे विवादित फिल्म में गिनी जा रही है। शायद आपने इससे पहले इतने विवाद किसी फिल्म में नहीं देखे होंगे। जानिए इस फिल्म के सारे विवाद

बीजेपी सांसद बोले बैन करो
इस फिल्म को लेकर हाल ही में बीजेपी सांसद चिंतामणि मालवीय ने कहा है, ‘जिन फिल्मकारों के घरों की स्त्रियां रोज अपने शौहर बदलती हैं, वे क्या जानें जौहर क्या होता है? उन्होंने कहा है कि अभिव्यक्ति के नाम पर भंसाली की मानसिक विकृति सहन नहीं की जाएगी। इस पोस्ट के जरिए मालवीय ने लिखा है कि इस फिल्म का जबरदस्त तरीके से विरोध किया जाए।

संजय लीला भंसाली पिटे
इसके साथ ही राजस्थान में भी इस फिल्म को लेकर सबसे ज्यादा बवाल मचा हुआ है। आपको याद होगा कि कर्णी सेना के लोगों ने फिल्म के सेट में घुसकर संजय लीला भंसाली को मारा पीटा था। इसके बाद भंसाली ने अपने लिए सिक्योरिटी की मांग की थी। कर्णी सेना का कहना था कि रानी पद्मा वती के इतिहास के साथ जबरदस्ती छेड़छाड़ की जा रही है।

स्मृति ईरानी का पूरा सपोर्ट
इसके अलावा पद्मा वती को लेकर बीजेपी नेताओं की अलग अलग राय भी देखने को मिल रही है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने फिल्म के निर्विरोध रिलीज का वादा किया है। लेकिन फिल्मी पंडितों का कहना है कि  संजय लीला भंसाली के लिए गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में इस फिल्म को दिखाना बेहद मुश्किल हो सकता है। ऐसे में फिल्म के बिजनेस पर ही असर पड़ेगा।

कांग्रेस ने विरोध में उठाई आवाज
गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार शक्ति सिंह गोहिल ने भी पद्मा वती को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा है कि क्षत्रिय समाज के इतिहास के साथ छेड़छाड़ करना गलत है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि पद्मा वती फिल्म को लेकर जो जो विवाद हैं, पहले उन्हें सुलझाया जाए और इसके बाद ही इस फिल्म को रिलीज किया जाए।

गुजरात में मचा गदर
उधर गुजरात के सूरत में एक बार फिल्म के प्रमोशन के लिए रंगोली बनाई गई थी। 16 अक्टूबर को फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में ये तैयारी की गई थी। लेकिन इस रंगोली को करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने बर्बाद कर डाला था। इसी दौरान लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। एक कलाकार करण ने इस रंगोली को 48 घंटे की मेहनत के बाद तैयार किया था।

उमा भारती ने ये कहा
उधर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने पद्मा वती की रिलीज को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि भारत के इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने का हक किसी को भी नहीं है। उमा भारती ने इसके साथ ही कहा है कि इस फिल्म की रिलीज से पहले इसे क्षत्रिय समाज को दिखाया जाए और उसके बाद जो भी संशोधन हो, उसे करने के बाद ही फिल्म रिलीज की जाए।

रिलीज से पहले ही इतने बवाल
पद्मावती को लेकर अब तक इतने विवाद हो चुके हैं कि शायद आपने आज तक किसी फिल्म की रिलीज से पहले इतने बवाल नहीं देखे होंगे। हर बार कहीं से इस फिल्म के विरोध की आवाज बुलंद होती है, तो कहीं से इस फिल्म के पक्ष में आवाज उठती है। इतना जरूर है कि फिल्म के रिलीज होने से पहले पद्मा वती काफी ज्यादा सुर्खियां बटोर चुकी है।