मंदाकिनी के साथ इस एक्‍ट्रेस से भी था दाऊद को प्‍यार, फिल्‍म ना देने पर डायरेक्‍टर को जान से मार डाला

दाऊद इब्राहिम कराची में है, ये बात बताने के तुरंत बाद ही पाकिस्तान इससे पलट चुका है । दाउद के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जो हैरान करती हैं । आगे पढ़ें …

New Delhi, Aug 24 : भारत के मोस्‍ट वॉन्‍टेड अपराधी दाऊद इब्राहिम को लेकर पिछले दिनों खबर आई थी कि वो पाकिस्‍तान में है । पिछले दिनों खुद पड़ोसी देश ने ये जानकारी साझा की, लेकिन इससे पहले कि खबर आगे बढ़ती इस पर पाकिस्‍तान की ओर से पलटी मार ली गई । दाउद भारत में कई मामलों में वांछित है, आतंकी घटनाओं से लेकर कई हत्‍याओं में वो शामिल रहा है । दाउद का फिल्‍म इंडस्‍ट्री  से लेकर खेल जगत में भी प्रभाव रहा, उसकी बात टालने की किसमें हिम्‍मत थी ।

मंदाकिनी से रिश्‍ते, दाऊद इब्राहिम ने शादी भी की थी
फिल्‍म राम तेरी गंगा मैली से रातों-रात स्टार बनने वाली मंदाकिनी को 1994-95 में दुबई शारजाह में भारत-पाक क्रिकेट मैच के दौरान डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ देखा गया था, दोनों की तस्वीर ने खूब सुर्खियां बटोरी थी । कहा जाता है कि फिल्म में मंदाकिनी को देखने के बाद ही दाउद ने उनसे शादी करने के बारे में सोचा लिया था । खबर तो ये भी थी कि दाऊद और मंदाकिनी ने शादी भी रचाई थी हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया था। हालांकि मंदाकिनी ने हमेशा इस बात को खारिज किया, कहा जाता है कि दाऊद की वजह से ही कई फिल्मों में मंदाकिनी को लिया गया, बदनामी होने पर काम मिलना बंद हो गया।

अनीता अयूब और दाऊद इब्राहिम
मंदाकिनी के अलावा पाकिस्तानी एक्ट्रेस अनीता अयूब से भी दाऊद की काफी नजदीकियां थी, दोनों के रिश्ते की अफवाह तेजी से फैलने लगी थी । कहा जाता है कि जब फिल्म निर्माता जावेद सिद्दीकी ने 1995 में अनीता को एक फिल्म में लेने से मना कर दिया, तो दाऊद के गैंग ने उसे जान से मार डाला । उस दौरान दाऊद की फिल्म इंडस्ट्री में खासी दिलचस्पी थी, दावा किया जाता है कि वो फिल्मों में पैसा भी लगाता था। कई फिल्‍में उस वक्‍त उसके पैसों से रिलीज हुई थी । उसे जो मना करता उसके लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो जाती थी ।

क्रिकेट की दुनिया में भी करता था दखल
बताया जाता है कि फिल्‍मों के अलावा दाऊद क्रिकेट का भी शौकीन था । कई अपराधिक गतिविधियों के अलावा क्रिकेट में भी वो दखल देने लगा था। दाऊद को कई बार दुबई में क्रिकेट स्टेडियम में देखा गया। उस दौरान पुलिस का मानना है कि दाऊद मैच फिक्स कराता था और सट्टा लगाकर करोड़ों का मुनाफा भी कमाता था। क्‍या आप जानते हैं कि पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर जावेद मियादांद डॉन्‍ दाऊद इब्राहिम के समधी हैं । जावेद ही नहीं कई बड़े क्रिकेटरों से भी दाऊद का नाम जोड़ा जाता रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=TJ5fcqoEyUY&feature=emb_title