बॉलीवुड के खूबसूरत कपल की शादी पर ये है ज्‍योतिष का कहना, कुंडली से जानिए कितना सफल रहेगा बाजीराव-मस्‍तानी का ये संबंध  

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी की धूम जोरों – शोरों पर है । इटली में आज दीपिका – रणवीर की हो जाएंगी । जानिए क्‍या कहता है ज्‍योतिष, कैसा रहेगा दीपवीर का ये गठजोड़ ।

New Delhi, Nov 14 : दीपिका-रणवीर की शादी को लेकर बीटाउन में काफी शोरगुल है । आज और कल इनकी शादी का जश्‍न इटली में जोरों पर रहेगा । अपनी शादी में दीपिका-रणवीर क्या पहनेंगे, वेन्यू में खाने पीने में क्या खास इंतजाम है, कौन-कोन इटली में पहुंचे हैं इन सब सवालों का जवाब लोग जानना चाहते हें । दीपिका और रणवीर की जोड़ी एक साथ शादी के जोड़े में कैसी लगेगी इन सारे सवालों का जवाब इन दोनों के फैन्‍स जानना चाहते हैं । बहरहाल इन सवालों का जवाब तो नहीं लेकिन इनकी शादी का भविष्‍य क्‍या है ये आपको जरूर हम बता सकते हैं ।

क्‍या कहती है दीपिका की कुंडली
दीपिका पादुकोण की राशि तुला है । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार इस वक्‍त उनकी कुंडली में तुला लग्न में मंगल, चंद्रमा, केतु, द्वितीय भाव में शनि है। वहीं तृतीय में सूर्य, शुक्र, बुध, चतुर्थ में गुरु और सप्तम भाव में राहु बैठा हुआ है। वहीं लग्न में मंगल केतु के साथ बैठा हुआ है और सप्तम भाव को पूर्ण दृष्टि से देख रहा है। ऐसे में मंगल के साथ केतु मांगलिक प्रभाव को कम कर रहा है। इसके चलते चंद्र कुंडली से भी मंगल प्रथम भाव में ही आएगा। गुरु अष्टम भाव को देख कर लंबी उम्र देगा । सप्तम दृष्टि गुरु की दशम भाव मतलब कर्म भाव पर पड़कर कर्म प्रधान व्यक्तित्व प्रदान करता है।

सफल रहेगा दाम्‍पत्‍य जीवन
वहीं गुरु की नवम दृष्टि व्यय भाव पर धार्मिक कार्यों में धन के व्यय को दिखाता है । शुक्र तृतीय भाव में धनु राशि में स्थित है। भाग्य भाव को देखकर शुक्र उसको मजबूत कर रहा है। सप्तम राहु में परेशानी आ सकती है। यह थोड़ी परेशानी दे सकता था लेकिन वह मंगल की राशि में है, वहीं कुंडली की और ग्रह स्थितियां बहुत ही मजबूत हैं। शुक्र ग्रह प्रेम और विवाह का कारक है। शुक्र सफल दाम्पत्य जीवन देता है। तृतीय भाव में सूर्य और बुध, बुधादित्य नामक महान राजयोग बना रहे हैं।

40 मेहमानों के सामने लेंगे सात फेरे
रणवीर – दीपिका इटली के सबसे महंगे वेडिंग डेस्टिनेशन पर शादी कर रहे हैं । यहां उन्‍होने फिल्‍म इंडसअ्री से किसी को भी नहीं बुलाया है  ।जानकारी के अनुसार इस शादी में दोनों तरफ से सिर्फ करीबियों को बुलाया गया है  ।दीपिका रणवीर के रिश्‍तेदारों के अलावा दोनों के बचपन के कुछ खास दोस्‍त ही इस शादी के गवाह बनेंगे । बहरहाल दीपवीर के फैन्‍स को इंतजार अब उस एक तस्‍वीर का है जिसे देखकर उनके चेहरे खिल उठेंगे । एक दिन का इंतजार और सही ।