कभी करते थे मजदूरी आज करोड़ों के महल जैसे बंगले में रहते हैं निरहुआ, Inside Pics

भोजपुरी सुपरस्‍टार दिनेश लाल यादव उर्फ ‘निरहुआ’ आज किसी पहचान के मोहताज नहीं, लेकिन सफलता के इस मुकाम तक पहुंचने में उन्‍हें काफी दिक्‍कतें आई हैं ।

New Delhi, Feb 24: भोजपुरी सिनेमा बुलंदियों पर है, देश ही नहीं दुनिया के कई देशों में भोजपुरी इंडस्‍ट्री के फैंस मौजूद हैं । इस इंडस्‍ट्री से जुड़े सितारों लोकप्र‍ियता आज बॉलीवुड सेलेब्‍स से कम नहीं । रवि किशन, मनोज तिवारी, पवन सिंह की ही तरह आज निरहुआ, खेसारी लाल यादव ने भी अपनी अलग पहचान बना ली है । एक्टिंग के साथ ये सितारे सिंगिंग की दुनिया में भी खूब पॉपुलर हैं । लेकिन सफलता के इस मुकाम तक पहुंचने वाले ये सेलेब बेहद साधारण जिंदगी से उठकर यहां तक पहुंचे हैं । दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे । आर्टिकल में देखिए उनके घर की तस्‍वीरें ।

आर्थिक तंगी में बीता बचपन
भोजपुरी इंडस्‍ट्री के सुपरस्‍टार दिनेश लाल यादव को एक नजर देखने के लिए आज भीड़ उमड़ पड़ती है, लेकिन निरहुआ की शुरुआती जिंदगी चमक धमक से कोसों दूर थी । निरहुआ का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के टंडवा में हुआ । बहुत कम उम्र में ही वो पिता के साथ कोलकाता चले गए । पिता की छोटी सी नौकरी, और खाने वाले परिवार में 7 लोग थे । 3500 रुपए की तनख्‍वाह में ये आसान नहीं था । झोपड़ पट्टी में ही निरहुआ का बचपन बीता । उनके छोटे भाई प्रवेश लाल यादव और निरहुआ ने कोलकाता में पढ़ाई की ।

2003  से चमका सितारा
दिनेश लाल यादव जब कलकत्ता से गाजीपुर अपने गांव लौटे तो कुछ करने की इच्छा थी । अपने बड़े भाई और बिरहा के लोकप्रिय गायक विजय लाल यादव के साथ उन्‍होने कोरस करना शुरू किया । कई कोशिशों के बाद निरहुआ ने साल 2001 में दो एल्बम निकाले । ‘बुढ़वा में दम बा’ और ‘मलाई खाए बुढ़वा’, लेकिन ये दोनों ही खास नहीं चले। साल 2003 में दिनेश लाल यादव ने ‘निरहुआ सटल रहे’ नाम से एक और म्यूजिक एल्बम रिलीज की, ये एलबम इतनी हिट हुई कि वो रातों – रात स्‍टार बन गए । निरहुआ ने कहा था कि इस साल ही उनका दोबारा जन्म हुआ ।

2005 में एक्टिंग की शुरुआत
साल 2005 में निरहुआ मुम्बई चले गए  । यहां उनको पहला ब्रेक मिला भोजपुरी गायक सुनील छैला बिहारी की फिल्म ‘चलत मुसाफिर..’ में । फिल्म में निरहुआ ने दो गाने भी गाए । इस फिल्‍म के बाद से निरहुआ ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। निरहुआ अब राजनीति में भी सक्रिय हो गए हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में वो चुनाव लड़े थे, हालांकि निरहुआ को जीत का स्‍वाद नहीं मिला ।

कभी साइकिल नहीं थी, आज शानदार गाडि़यां
दिनेश लाल निरहुआ, जो कभी एक साइकिल तक के लिए तरसते थे आज उनके पास महंगी गाडि़यों का काफिला है । निरहुआ के पास 60-70 लाख कीमत की रेंज रोवर, 30-40 लाख कीमत की फॉर्च्यूनर गाड़ी है । चुनाव से पहले दिए उनके एफिडेविट में निरहुआ ने बताया कि गाडि़यों के अलावा उनके पास एक पल्सर बाइक है। 75 लाख के सोने के आभूषण, सोने और चांदी के सिक्के भी हैं । उनकी पत्नी मंशा के पास 6.30 लाख की ज्‍यूलरी है । गोरखपुर में 45 लाख का फ्लैट और मुंबई में 3 करोड़ की कीमत के तीन फ्लैट हैं। निरहुआ स्टार बनने के बाद एक फिल्म का 40 से 50 लाख रुपए बतौर फीस लेते हैं।