शादी से ज्यादा डिर्वोस में हो गया खर्च, इन अरबपतियों को लगा अरबों का झटका

Bollywood

आपको ऐसी ही कुछ हाई प्रोफाइल शादियों के बारे में बताते हैं, जिसमें करोड़ों रुपये खर्च हुए, फिर डिवोर्स में भी करोड़ों खर्च किये गये।

New Delhi, Jan 12 : बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन की लाइफ में उनकी शादी से लेकर डिवोर्स तक दोनों चर्चा का विषय रहा, कई ऐसे लोग हैं जो अपनी शादी में बेतहाशा पैसा खर्च करते हैं। पांच सितारा होटल्स और पैलेस की बुकिंग के अलावा करोड़ों रुपये अपनी शादी में ये लोग लुटा देते हैं, लेकिन इसके बावजूद कई सितारों की शादियां अक्सर तलाक पर खत्म हुई है, आज आपको ऐसी ही कुछ हाई प्रोफाइल शादियों के बारे में बताते हैं, जिसमें करोड़ों रुपये खर्च हुए, फिर तलाक में भी करोड़ों खर्च किये गये।

ऋतिक रोशन सुजैन खान शादी
बॉलीवुड स्टार ऋतिक एक्टर के साथ-साथ कारोबारी भी हैं, वो चर्चित फिल्ममेकर राकेश रोशन के बेटे हैं, इसके अलावा उनका प्रोडक्शन हाउस और रेडीमेड गारमेंट ब्रांड एचआरएक्स है। hrithik-suzanne1ऋतिक-सुजैन ने अपनी शादी की 14 साल बाद अलग होने का फैसला लिया, हालांकि अभी भी दोनों अक्सर एक साथ स्पॉट किये जाते हैं, इन दोनों ने साल 2000 में बंगलुरु के गोल्डन पाम रिजोर्ट में शादी की थी, जिसमें करोड़ों रुपये खर्च किये गये थे।

ऋतिक- सुजैन तलाक
साल 2000 में ऋतिक और सुजैन की शादी को लेकर जितनी चर्चा नहीं हुई थी, उससे कहीं ज्यादा चर्चा दोनों के तलाक को लेकर हुई, Hrithik Sussanसुजैन ने डिवोर्स में चार सौ करोड़ रुपये मांगे थे, जबकि बॉलीवुड स्टार ने 380 करोड़ रुपये देकर सेटलमेंट किया था, दोनों की तलाक काफी चर्चा में रही थी।

संजय कपूर -करिश्मा कपूर
बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी, संजय ऑटो पार्ट्स बनाने वाली कंपनी सोना कोयो के चेयरमैन हैं, Sanjay Karishmaसंजय की करिश्मा दूसरी पत्नी थी, हालांकि शादी के कुछ समय बाद से ही दोनों के शादी की टूटने की खबरें आने लगी थी, संजय ने अपनी दूसरी शादी भी काफी भव्य तरीके से की थी और करोड़ों रुपये खर्च किये थे।

संजय-करिश्मा तलाक
संजय कपूर और बॉलीवुड एक्ट्रेस ने शादी तो कर ली, लेकिन कुछ समय बाद ही दोनों में छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा होने लगा, Karishma Sanjay1जिसके बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। करिश्मा ने तलाक के लिये सेटलमेंट खर्च के तौर पर 7 करोड़ रुपये की मांग की थी। करिश्मा से अलग होने के बाद संजय ने तीसरी शादी भी कर ली।

विक्रम चटवाल- प्रिया सचदेव
होटल कारोबारी विक्रम चटवाल और प्रिया सचदेव की शादी अपनी भव्यता के लिये आज भी याद किया जाता है, Vikram Chatwal1इनकी शादी में 26 देशों से करीब 600 मेहमान शामिल हुए थे, मेहमानों के लिये चार्टेड प्लेन की व्यवस्था की गई थी, इनकी शादी में बिल क्लिंटन और नाओमी कैम्पवेल जैसे लोग शामिल हुए थे। विक्रम और प्रिया की शादी में करीब 150 करोड़ रुपये खर्च किये गये थे।

विक्रम-प्रिया तलाक
विक्रम चटवाल और प्रिया सचदेव की एक बेटी भी है, दोनों का साल 2011 में डिवोर्स हो गया था, प्रिया ने डिवोर्स सेटलमेंट के लिये एग्रीमेंट साइन किया था, Vikram Chatwalजिसकी जानकारी किसी को भी नहीं दी गई। विक्रम चटवाल से अलग होने के बाद प्रिया ने करिश्मा कपूर के एक्स हसबैंड संजय कपूर से शादी कर ली।

अरुण नायर-लिज हर्ले
लंदन में सेटल्ड भारतीय टेक्सटाइल कारोबारी अरुण नायर और मॉडल-एक्ट्रेस लिज हर्ले की शादी साल 2007 में हुई थी। arun Nair1उनकी शादी की रस्में जोधपुर, मुंबई और लंदन में 7 दिनों तक चली थी, शादी में सिर्फ 60 मेहमान शामिल हुए थे, इनकी शादी में करीब 25 करोड़ (अनुमानित) रुपये खर्च हुए थे।

अरुण नायर- लिज हर्ले तलाक
लेकिन दोनों की शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाई, चार साल बाद ही साल 2011 में दोनों ने अलग होने का फैसला लिया, arun Nairलिज हर्ले ने अरुण से तलाक सेटलमेंट के बदले 120 करोड़ रुपये की मांग की थी, जिसे टेक्सटाइल कारोबारी ने पूरा कर दिया, फिर दोनों अलग हो गये।