अजय देवगन के नाम पर ठगी, बॉलीवुड एक्ट्रेस ने लोगों से ऐंठे 200 करोड़

anara gupta

ओम प्रकाश यादव के पास से मोबाइल फोन, लैपटॉप, 8 रजिस्टर और व्हाट्सएप्प पर बॉलीवुड एक्ट्रेस अनारा गुप्ता से बातचीत का रिकॉर्ड भी बरामद किया गया है।

New Delhi, Dec 03 : यूपी एसटीएफ ने एक हैरान करने वाला खुलासा किया है, दरअसल बॉलीवुड स्टार अजय देवगन के नाम पर हजारों लोगों से दो सौ करोड़ रुपये ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। ठगी के इस गिरोह में हाई प्रोफाइल नाम भी शामिल है, जी हां, गिरफ्तार लोगों ने मिस जम्मू रह चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनारा गुप्ता का भी नाम लिया है। इलाहाबाद सिविल लाइंस इलाके से इस गिरोह के डायरेक्टर ओम प्रकाश यादव को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद ये पूरा मामला प्रकाश में आया है।

यूपी एसटीएफ ने किया खुलासा
ओम प्रकाश यादव के पास से मोबाइल फोन, लैपटॉप, 8 रजिस्टर और व्हाट्सएप्प पर बॉलीवुड एक्ट्रेस अनारा गुप्ता से बातचीत का रिकॉर्ड भी बरामद किया गया है। OM Prakashयूपी एसटीएफ ने बॉलीवुड स्टार अजय देवगन के नाम पर करोड़ों की ठगी करने की जो कहानी बताई है, उसे सुन हर कोई हैरान रह जाएगा। पुलिस ने इस मामले से जुड़े कई खुलासे किये हैं।

अनारा गुप्ता की ठग कंपनी
ठगों के इस गिरोह ने इम्पेरर मीडिया एंड इंटरटेनमेंट प्रा. लि. नाम से एक प्रोडक्शन हाउस खोला था, फिर लोगों से इसमें ऑनलाइन पैसे जमा कराने लगे, anara2इस कंपनी की प्रमुख पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता बनीं, इस कंपनी की ओर से दावा किया जा रहा था कि वो अजय देवगन के साथ नई फिल्म बना रहे हैं, फिल्म रिलीज होते ही इववेस्टर को 6 से 10 फीसदी तक हर सप्ताह शेयर देगी।

कई राज्यों में फैला जाल
इस प्रोडक्शन हाउस का यूपी, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ, राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ में कई एजेंट बनें, फिर अलग-अलग शहरों में सेमिनार का आयोजन होने लगा, anara3जिसमें अनारा गुप्ता पहुंचती थी, वो लोगों को आसानी से झांसे में ले लेती, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े होने की वजह से हर कोई आसानी से उन पर भरोसा कर लेता था। जिसके बाद हजारों लोगों ने करीब 200 करोड़ रुपये उस प्रोडक्शन हाउस को दिया।

10 साल पहले अनारा के साथी से हुई मुलाकात
एसटीएफ के हत्थे चढे ओम प्रकाश यादव ने बताया कि करीब दस साल पहले लखनऊ में एक सेमिनार के दौरान उनकी मुलाकात इस गिरोह से हुई। anara gupta 3गिरोह को अनारा गुप्ता चला रही थी, इसके साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों में दूसरे कई बड़े नाम भी जुड़े हुए थे। इलाहाबाद के लिये ओम प्रकाश को ऑफर किया गया, कि वो निवेश भी करें और एजेंट के तौर पर दूसरे लोगों से भी निवेश करवाएं।

लालच देकर लोगों को फंसाता था
ओम प्रकाश यादव को बताया गया कि इम्पेरर मीडिया एंड इंटरटेनमेंट प्रा. लि. हिन्दी और भोजपुरी में फिल्में बनाती है, पहले फिल्मों में माफियाओं का पैसा लगता था, 68-fraud-prevention-w-logoलेकिन उनकी कंपनी सीधे आम लोगों को इससे जोड़ रही है, उन्हें खूब सारा लालच दिया गया, जिसके बाद ओम प्रकाश इस गिरोह से जुड़ गये, लोगों के पैसे इस प्रोडक्शन हाउस में लगवाने लगे।

दिलवाले-2 बनाने की योजना
सिर्फ इलाहाबाद में ओम प्रकाश 1 हजार से ज्यादा लोगों से करीब तीन करोड़ रुपये जमा करा लिये थे, इस समय वो अपने निवेशकों से कहते थे कि ajay devgn1वो अजय देवगन के साथ दिलवाले-2 बना रहे हैं, यूपी एसटीएफ ने बताया कि निवेशकों को शुरुआत में कुछ पैसे मुनाफे का बताकर दिये गये, लेकिन जब कंपनी ने पैसे देने बंद कर दिये, तो फिर मामले की शिकायत हुई, जिसके बाद इस ठग गिरोह का भांडा फूटा।

अनारा गुप्ता करती थीं सेमिनार
एसटीएफ का दावा है कि इस गिरोह ने यूपी, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ, एमपी, छत्तीसगढ और राजस्थान में लोगों के साथ ठगी की है, लोगों को झांसा देने के लिये बड़े शहरों में सेमिनार का आयोजन किया जाता था, जहां पर अनारा गुप्ता आती थी, anara gupta 4वो प्रोडक्शन हाउस के बारे में झूठी बातें बताकर लोगों से ठगी करती थी, बॉलीवुड से जुड़ी होने की वजह से लोग उनके जाल में फंस जाते थे, इस पूरे खेल में ओम प्रकाश यादव को 15 लाख रुपये का कमीशन मिला था।

क्या बोले एसटीएफ अधिकारी ?
यूपी एसटीएफ सीओ प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि इलाहाबाद में राकेश मिश्र समेत 8 लोगों ने फिल्म के नाम पर पैसा लगाया था, stfसभी ठगी के शिकार हुए, इन्हीं 8 लोगों की संयुक्त तहरीर पर सिविल लाइंस थाने में पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता, ओम प्रकाश गुप्ता समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था, फिलहाल पुलिस ने सिर्फ ओम प्रकाश को ही गिरफ्तार किया है।