‘महारानी’ जैसी जिंदगी जी रही आमिर खान की ये एक्ट्रेस, बॉलीवुड छोड़ संभाल रही इतने करोड़ की बिजनेस

एक्ट्रेस असिन ने अपने करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्मों से की, बाद में उन्होने बॉलीवुड में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

New Delhi, Jul 24 : बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस आई, जिन्होने सुपरहिट फिल्म के साथ करियर का आगाज किया, फिर कुछ और फिल्में की, जब वो अपने करियर की शीर्ष पर थी, तो शादी कर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। इन्हीं एक्ट्रेसेज में एक नाम असिन का भी है, उन्होने भी कुछ सुपरहिट फिल्मों में काम कर शादी की और फिर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया।

साउथ फिल्मों से करियर की शुरुआत
आपको बता दें कि असिन ने अपने करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्मों से की, बाद में उन्होने बॉलीवुड में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। इस एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2001 में साउथ फिल्म नरेन्द्रन मकान जयकंथान वाका से की थी। तब उनकी उम्र महज 15 साल थी।

कम उम्र में बड़ी सफलता
छोटी उम्र में ही उन्होने तमिल, तेलुगू और मलयालम जैसी भाषाओं में कई सुपरहिट फिल्मों में एक्टिंग की। इसके बाद जब उन्होने बॉलीवुड में एंट्री ली, तो सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार और अभिषेक बच्चन जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया और सुपरहिट फिल्में दी। आपको बता दें कि असिन ने आमिर खान के साथ गजिनी से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

बिजनेसमैन से शादी
गजिनी के बाद उन्होने कुछ और बॉलीवुड फिल्मों में काम किया, जो कामयाब रही, फिर साल 2016 में उन्होने माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी कर ली। जब राहुल शर्मा ने बॉलीवुड एक्ट्रेस से सगाई की थी, तो उनकी इंगेजमेंट रिंग काफी चर्चा में रही थी।

इंगेजमेंट रिंग की चर्चा
माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर ने असिन को 20 कैरेट की सोलीटेयर रिंग देकर घुटनों के बल बैठकर रोमांटिक अंदाज में प्रपोज किया था। इस रिंग की कीमत करीब 6 करोड़ रुपये थी। आपको बता दें कि राहुल ने साल 2000 में माइक्रोमैक्स कंपनी की स्थापना की थी, वो बिजनेस संभालने के अलावा अच्छे बैंडमिंटन खिलाड़ी भी रहे हैं।

पति के साथ संभालती हैं बिजनेस
साल 2014 में माइक्रोमैक्स कंपनी का रेवेन्यू 10 हजार करोड़ रुपये का था। राहुल इस कंपनी के को-फाउंडर हैं, उनके साथ ही विकास जैन, राजेश अग्रवाल और सुमित अरोड़ा भी इस कंपनी के मालिक हैं। बॉलीवुड छोड़ने के बाद एक्ट्रेस असिन ने भी पति के साथ बिजनेस में उनका हाथ बंटाना शुरु कर दिया, वो दो हजार करोड़ रुपये का बिजनेस संभाल रही हैं।

पिछले साल बेटी को जन्म दिया
आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस ने पिछले साल 24 अक्टूब को एक बेटी को जन्म दिया था। इन दिनों वो फिल्मों से ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया से भी दूर हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान वो किसी को नजर नहीं आई। शादी के बाद उन्होने फिल्मों से बिल्कुल किनारा कर लिया, अब घर के साथ-साथ बिजनेस भी संभालने में अपने पति की मदद कर रही हैं।