पीसीओ में काम, सूट के दुपट्टे बेचे, वो दिन भी देखा जब बहन की शादी में पैसे कम पड़ गए थे

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की आज इंडस्‍ट्री में एक खास पहचान है, दुनिया को हंसाने वाले कप्‍पू को आज उनके जमदिन पर ढेर सारी बधाईयां मिल रही हैं ।

New Delhi, Apr 02: कॉमेडी किंग कपिल शर्मा का आज जन्मदिन हैं, उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर उन्‍हें ढेर सारी बधाईयां मिल रही हैं । दुनिया को हंसाने वाले इस कलाकार ने अपने हुनर से सबको हैरान किया है, कपिल से पहले भी हंसाने वाले कई आए लेकिन उनके जैसा नाम कोई नहीं बना पाया । कपिल शर्मा के जन्मदिन पर आज आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिन्‍हें जानकर आपको पता लगेगा कि कपिल ने कितना संघर्ष किया है ।

पुलिस में थे पिता
अब ये तो सभी जानते हैं कि कपिल शर्मा के पिता पुलिस में थे वो पंजाब पुलिस में सब इंस्‍पेक्‍टर कांस्टेबल थे । मां जनक रानी हाउस वाइफ हैं, जिनसे कपिल बहुत ज्‍यादा प्‍यार करते हैं । पिता की 2004 में कैंसर से मौत हो गई थी, जिसके बाद उन्‍हें पिता की नौकरी तो मिली लेकिन उन्‍होंने इससे इनकार कर दिया । कपिल के बड़े भाई अशोक ने पिता की जगह पुलिस में ज्वाइंन किया ।

पीसीओ में काम, दुपट्टे बेचे
मुंबई आने और सेलेब्रिटी बनने से काफी पहले कपिल शर्मा ने खूब संघर्ष किया है । जब वो दसवीं में तबह एक पीसीओ में पॉकेट मनी के लिए नौकरी करते थे, इतना ही नहीं घर को चलाने के लिए कपि‍ल ने दुपट्टे तक बेचने का काम किया । कपिल ने एक इंटरव्‍यू में कहा कि लोगों ने उनकी सफलता तो देखी है, लेकिन उसके पीछे का स्ट्रगल काफी बड़ा रहा है । उन्‍होंने 14 साल धक्के खाए हैं । एक वक्‍त तो ऐसा था जब बहन की शादी के लिए पैसे तक कम पड़ गए थे ।

बहन की शादी के लिए पैसे का जुगाड़ ….
कपिल शर्मा ने खुद से जुड़ा एक किस्‍सा शेयर किया था, एक न्यूज पोर्टल को कपिल ने बताया था- 2007 में मेरी बहन की शादी फिक्स हो गई थी, लेकिन उनकी सास चाहती थीं कि हम एक बढ़िया रिंग सेरेमनी करें । हमारे पास कुछ 6 लाख रुपये थे, उन पैसों में भी 3.5 लाख तो पिता की बीमारी में निकल गया, वहीं सिर्फ ढाई लाख में शादी कराना काफी मुश्किल था । उस बीच ही उन्‍ळोंने मुंबई आने का फैसला लिया, मैं द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो में पहुंचा और विजेता भी बन गया । तब मुझे 10 लाख रुपये मिले । कपिल ने बताया कि उन्‍होंने प्राइज मनी जीतते ही अपनी बहन को फोन मिलाया था और रिंग खरीदने को कहा था । कपिल ने बताया कि शो जीतेने के बाद उन्‍होंने कई सारे शो किए और करीब 30 लाख रुपये कमा लिए, फिर उन रुपयों से मेरी बहन की शादी हो गई ।

ऐसे मिला शो
लेकिन कपिल के लिए ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में आना काफी मुश्किल रहा, कपिल शो के में हिस्‍सा लेना चाहते थे लेकिन अमृतसर के ऑडिशन में वो बाहर हो गए । कपिल ने हार नहीं मानी और वो दोबारा अमृतसर से दिल्ली आ गए फिर से ऑडिशन दिया और इस बार कपिल ना सिर्फ सलेक्ट हुए बल्कि उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चलैंज’ सीजन तीन का खिताब अपने नाम कर लिया । कपिल शर्मा इस समय में टीवी के सबसे महंगे सेलेब्स में से एक हैं । उनकी पत्‍नी गिन्‍नी चतरथ जल्‍द दूसरे बच्‍चे को जन्‍म देने वाली हैं । कपिल अपनी बेटी के साथ क्‍यूट तस्‍वीरें शेयर करते रहते हैं ।