करण जौहर ने ‘कश्‍मीर फाइल्‍स’ को लेकर तोड़ी चुप्‍पी, धुंआधार कमाई पर ये कहा

करण जौहर ने आखिरकार द कश्‍मीर फाइल्‍स को लेकर अपनी चुप्‍पी तोड़ दी है । विवेक अग्निहोत्री की फिल्म की सक्सेस पर करण का बयान चर्चा में है ।

New Delhi, Apr 02: डायरेक्‍टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ हर किसी को पसंद आ रही है, जिसने ये फिल्‍म अब तक नहीं देखी है वो भी इसे देखना चाहते हैं । कंगना रनौत, अभिषेक बच्‍च्न, अजय देवगन, आमिर खान, अक्षय कुमार जैसे बड़े – बड़े सितारों ने फिल्‍म की तारीफ की है । हालांकि फिल्‍म वर्ल्‍ड के बिगीज की ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया था । इनमें एक नाम करण जौहर का भी है, लेकिन अब केजो ने भी चुप्‍पी तोड़ दी है ।

करण जौहर का रिएक्‍शन
हाल ही में एक लेटेस्ट इंटरव्यू के दौरान करण जौहर से फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बारे में पूछा गया । इसका जवाब देते हुए करण जौहर ने फिल्‍म को एक आंदोलन बताया है । फिल्म की सक्सेस पर करण जौहर ने कहा- “द कश्मीर फाइल्स फिल्म उस तरह के बजट में नहीं बनी है, जैसे बाकी की फिल्में बनती हैं । लेकिन देखा जाए तो इसने जमकर कमाई की है । इंडियन सिनेमा की यह बिगेस्ट हिट रही है । मैं बॉक्स ऑफिस इंडिया पढ़ता हूं तो वहां उनका कहना है कि इस तरह का आंदोलन ‘जय संतोषी मां’ (साल 1975) फिल्म के बाद देखने को नहीं मिला है।”

फिल्‍म नहीं ये आंदोलन है
करण जौहर ने आगे सवालों का जवाब देते हुए कहा, आप लोगों को Kashmir files1 यह मानना होगा कि कुछ तो इसमें ऐसा है जो पूरे नेशन से कनेक्ट कर रहा है । देखा जाए तो अकैडमिकली आपको इसे देखना चाहिए, समझने के लिए । यह जानने के लिए कि इस तरह का आंदोलन हुआ था । यह केवल एक फिल्म नहीं रह गई है, यह आंदोलन बन चुकी है ।

करण बतौर डायरेक्‍टर करेंगे कमबैक
करण जौहर के प्रोजेक्‍ट की बात करें तो फिल्‍ममेकर करण 5 साल बाद डायरेक्शन की कुर्सी संभालने के लिए तैयार हैं । करण इन दिनों ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ को डायरेक्ट कर रहे हैं । फिल्म में आलिया भट्ट और रणवीर सिंह लीड रोल में नजर आने वाले हैं । फिल्‍म में धर्मेंद्र, शबाना आजमी और जया बच्चन भी नजर आएंगी । इसके अलावा करण जौहर के प्रोडक्शन तले बनी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ 9 सितंबर 2022 में रिलीज हो रही है।

https://www.youtube.com/watch?v=dh5WJpKxn5Y