मामूली बस ड्राइवर का बेटा बना सुपरस्‍टार, करोड़ों में फीस, आसान नहीं था KGF स्‍टार यश का सफर

साउथ सुपरस्टार यश की फैन फॉलोइंग सिर्फ कन्नड़ फिल्मों तक नहीं है, बल्कि अब पूरे हिंदुस्तान में पूरी दुनिया में यश के फैन बन चुके हैं । फिल्म केजीएफ के रिलीज होने के बाद KGF स्‍टार यश की पॉपुलैरिटी नॉर्थ इंडिया में भी काफी बढ़ गई है ।

New Delhi, Mar 31: साउथ के सुपरस्‍टार यश की फिल्में किसने नहीं देखी होंगी । सब ना भी देखी हों लेकिन KGF तो जरूर देखी होगी । केजीएफ चैप्टर 1 ने सिल्‍वर स्क्रीन पर आग लगा दी थी, फिल्‍म के बाद यश को पूरे भारत में पॉपुलैरिटी मिली । अब यश एक बार फिर एक्शन एंटरटेनर से धूम मचाने को तैयार हैं । केजीएफ चैप्टर 2 अगले महीने 14 अप्रैल को रिलीज हो रही है । यश के पावर पैक्ड एक्शन से भरपूर ये इंटेंस ड्रामा फिर से बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचा सकती है । यश की सफलता का ये सफर उतार चढ़ाव वाला रहा है, जानें करोड़ों की फीस लेने वाले इस सितारे के बारे में विस्‍तार से ।

बस ड्राइवर के बेटे हैं यश
सुपरस्टार यश की लोकप्रियता आज कमाल की है, वो एक मध्‍यम वर्गीय परिवार से आते हैं । कर्नाटक के हासन जिले में पैदा हुए यश के पिता कर्नाटक स्टेट रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन में एक बस ड्राइवर हैं। यश ने फिल्मों में सफलता पाने से पहले लंबा संघर्ष किया है। सुपरस्‍टार यश का असली नाम भी बहुत कम लोग ही जानते हैं, उनका असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है। उनकी पढ़ाई लिखाई मैसूर से हुई है, इसके बाद वह अपना करियर बनाने के लिए बेंगलुरु शिफ्ट हो गए।

टीवी से की एक्टिंग करियर की शुरुआत
यश ने बेंगलुरु आने के बाद थिएटर करना शुरू किया, इसके बाद यश ने टीवी में सपोर्टिंग रोल किए । उन्होंने नंदा गोकुला जैसे मशहूर टीवी सीरियल में काम किया। इसके बाद फिल्‍मों में हाथ आजमाए, वह फिल्मों में सपोर्टिंग रोल करने लगे। पहला ब्रेक मिला साल 2007 में, कन्नड़ फिल्म जम्बाडा हुडुगी में वो एक छोटे से किरदार में नजर आए । अपने 13 साल के करियर में उन्‍होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है ।

राधिका पंडित से शादी, दो बच्‍चे
यश ने मशहूर ऐक्ट्रेस राधिका पंडित से शादी की है, इस सेलिब्रिटी कपल के 2 प्यारे से बच्चे हैं। दोनों की लव स्‍टोरी टीवी सीरियल नंदा गोकुला के सेट से शुरू हुई थी । यश और राधिका ने गरीब लोगों की मदद के लिए एक एनजीओ योशो मार्गा भी बनाई है।

सबसे महंगे कन्नड़ एक्टर
क्‍या आप जानते हैं यश आज कन्‍नड़ सिनेमा में सबसे ज्‍यादा फीस लेने वाले एक्‍टर बन चुके हैं । पिछले एक दशक में उन्‍होंने खूब नाम कमाया है । केजीएफ की सफलता के बाद यश अपनी हर फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपये की भारी-भरकम फीस लेते हैं।