अजय देवगन को मिल गए ऑनस्क्रीन रामदेव, ये कलाकार निभाएंगे किरदार

आपको पता ही होगा कि फिल्मस्टार अजय देवगन बाबा रामदेव पर एक टीवी शो लाने जा रहे हैं। इसके लिए रामदेव का किरदार निभाने वाले की तलाश खत्म हो गई।

New Delhi, Dec 29: इस बात से तो आप अच्छी तरह से वाकिप होंगे कि अजय देवगन बाबा रामदेव पर एक टीवी शो तैयार कर रहे हैं। इस सीरीज के लिए रामदेव के बचपन का किरदार निभाने के लिए नैशनल अवॉर्ड वनर चाइल्ड ऐक्टर नमन जैन का सलेक्शन कर लिया गया था। लेकिन सबसे बड़ी परेशानी बाबा रामदेव के जवानी के किरदार के लिए आ रही थी। आखिरकार ये खोज भी खत्म हो गई है।

क्रांति प्रकाश झा हैं एक्टर
बताया जा रहा है कि क्रांति प्रकाश झा को इस भूमिका के लिए फिट माना गया है। क्रांति प्रकाश झा ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में सुशांत सिंह राजपूत के करीबी दोस्त बने थे। क्रांति प्रकाश झा का सलेक्शन रामदेव के रोल के लिए किया गया है। अजय देवगन का कहना है कि इस शो के लिए एक फ्रेश फेस चाहिए था, जो रामदेव जैसा दिख सके और उनकी बेहतर नकल कर सके।

बाबा रामदेव भी खुश
बताया जा रहा है कि क्रांति द्वारा अपना किरदार निभाए जाने पर रामदेव भी काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘क्रांति स्वाभाविक रूप से एक आध्यात्मिक व्यक्ति हैं। इसके साथ ही बाबा ने बताया कि क्रांति प्रकाश झा के याद रखने और संस्कृत में श्लोक पढ़ने की क्षमता ने उन्हें काफी प्रभावित किया है। इसके साथ ही बाबा ने कहा कि उन्होंने क्रांति के साथ योगा सेशन किया और खूब इंन्जॉय किया।

शो का नाम जान लीजिए
इस शो का नाम ‘’स्वामी रामदेव: एक संघर्ष’’ है। इस शो की पूरी शूटिंग जयपुर में चल रही है। ये सीरीज रामदेव बाबा और उनके साथी बालकृष्ण के जीवन पर बेस्ड होगी। आपको बता दें कि बाबा रामदेव का जन्म 25 दिसंबर 1965 को हरियाणा के हजारीबाग अली सैय्यदपुर मे हुआ था। बताया जाता है कि कभी रामदेव गली गली घूमकर योग का प्रचार करते थे।

ये है बाबा की कहानी
रामदेव के जीवन में सबसे बड़ा मोड़ उस वक्त आया, जब साल 2003 में आस्था टीवी पर उनका एक मॉर्निंग शो शुरू हुआ। इसके बाद से रामदेव को लोगों ने योगगुरू के रूप में जानना शूरू कर दिया। अब अजय ने बाबा रामदेव पर एक बड़ा टीवी शो लाने की बात कही है। इससे पहले अजय ‘सन ऑफ सरदार’, ‘सिंघम रिटर्न्स’ और ‘शिवाय’ जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं।

ये कहानी बेहद खास है
बाबा रामदेव की कहानी भी बेहद खास है।  हरिद्वार से बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृ़ष्ण ने भारत के 10 सबसे बड़े अमीरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। पतंजलि ने बीते कुछ सालों में ही ऐसा प्रदर्शन किया है कि बड़े बड़े बिजनेस सूरमा दंग रह गए हैं। पतंजलि के  आचार्य बालकृष्ण और डी-मार्ट के राधाकिशन दमनी के नाम अब एक और नया रिकॉर्ड जुड़ गया है।

आज बड़ा नाम हैं बाबा रामदेव
ये ही वो वजह है कि बाबा का नाम आज के दौर में बहुत बड़ा हो गया है। हुरन ने अपने बयान में कहा है कि  पतंजलि के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ आचार्य बालकृष्ण अब देश के टॉप 10 अमीरों में शामिल हो गए हैं। खास बात ये है कि आचार्य बालकृष्ण पिछले साल इस लिस्ट में 25वें नंबर पर थे। इस साल वो लंबी छलांग लगाकर आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं।

ऐसी है आचार्य बालकृष्ण की लाइफ
बालकृष्ण की संपत्ति 173 प्रतिशत बढ़कर 70 हजार करोड़ रुपये हो गई है। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कितने कम वक्त में ही इस कंपनी ने उछाल भरी है। देखा भी जा रहा है कि देश में हर तरफ अब पतंजलि के प्रोडक्ट्स की डिमांड हो रही है। जगह जगह पतंजलि के स्टोर्स खोले जा रहे हैं। पिछले फाइनेंशिय ईयर में पतंजलि का कारोबार 10,561 करोड़ रुपये के लेवल पर पहुंच गया था।