पाकिस्तानी सिंगर पर भड़की लता मंगेशकर, पूछी किससे पूछ कर गाया ‘चलते-चलते’

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
इस गाने पर स्वर कोकिला लता मंगेशकर से प्रतिक्रिया मांगी गई, तो उन्होने कहा कि मैंने अभी तक ये गाना सुना नहीं है, और सुनना चाहती भी नहीं हूं।

New Delhi, Sep 04 : आने वाली फिल्म ‘मित्रों’ के एक गाने में पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम ने अपनी आवाज दी है, ये गाना पाकीजा फिल्म की सदाबहार गीत चलते -चलते हैं। जिसे रीमेक कर दर्शकों के सामने फिर से परोसने की कोशिश की गई है। आपको बता दें कि इस गाने के कवर वर्जन के लिये लिरिक्स और म्यूजिक दोनों तनिष्क बाग्ची ने दिये हैं। इस गाने के सामने आने के बाद सांग को फैंस का मिला-जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है। कई लोगों को ये गाना पसंद आया है, तो कईयों ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है।

लता मंगेशकर ने क्या कहा ?
इस गाने पर स्वर कोकिला लता मंगेशकर से प्रतिक्रिया मांगी गई, तो उन्होने कहा कि मैंने अभी तक ये गाना सुना नहीं है, और सुनना चाहती भी नहीं हूं। महान गायिका के अनुसार आजकल जो पुराने गानों को नया बनाने के रिवाज चला है, वो गाने उन्हें बेहद दुखी करते हैं, अब क्रिएटिविटी कहा है ? गाने में वो सादगी कहां है, मैने हमेशा सुना है कि रीमिक्स गानों में लिरिक्स बदल दिये जाते हैं, किसकी सहमति से ऐसा किया जाता है ?

किसी को अधिकार नहीं
लता मंगेशकर ने आगे कहा कि ओरिजनल कंपोजर और कविय इसे लिखते हैं, जो उनके पास था, किसी को भी ये अधिकार नहीं है, कि वो उसे बदले। उस क्रिएटिविटी को बदलें। आपको बता दें कि इस गाने का ओरिजनल ट्रैक उस जमाने की चर्चित एक्ट्रेस मीना कुमारी पर फिल्माया गया था, गाने के बोल कैफी आजमी ने लिखे थे।

सुपरहिट गानों का रीमेक
बॉलीवुड में अब तक पुराने गानों के तर्ज पर कई सुपरहिट गानों का रीमेक बनाया गया है, उसे रीलांच किया गया है। हाल ही में फिल्म सत्यमेव जयते में गाना दिलबर-दिलबर का रीमेक किया गया था। हालांकि ये फिल्म ही पिट गई, तो गाना भी ज्यादा पॉपुलर नहीं हुआ, ये गाना फिल्म सिर्फ तुम का था, जिसे अलका याग्निक ने अपनी आवाज दी थी।

अलका याग्निक ने क्या कहा ?
नये दिलबर-दिलबर गाने के आने के बाद प्लेबैंक सिंगर से जब इस गाने पर रिएक्शन मांगा गया, तो उन्होने कहा कि वो नया गाना क्यों नहीं बना लेते हैं, जो एक पुराने सुपरहिट गाने को दुबारा से बनाते हैं। बजाय उन्हें पुराने गाने को रीमेक करने के नया गाना बनाना चाहिये। सुपरहिट गाने को दुबारा कुछ भी बना कर रिलीज करना और फिर कहना कि देखो गाना कितना पॉपुलर हो गया, अजब है।