बॉलीवुड में एंट्री पर ये बोलीं मानुषी छिल्‍लर, जानें फिल्‍मों में किन ब्‍यूटी क्‍वीन्‍स ने बनाया सफल करियर

मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्‍लर क्‍या बनेंगी बॉलीवुड की ब्‍यूटी क्‍वीन, वेल इस सवाल पर मानुषी का जवाब चौंकाने वाला था । लेकिन आप जानकर हैरान होंगे कि मानुषी की बालीवुड पर क्‍या राय है ।

New Delhi, Nov 29 : मिस वर्ल्‍ड 2017 का ताज अपने नाम करने वालीं मानुषी छिल्‍लर भारत लौट चुकी हैं । देश लौटने पर उनका भव्‍य स्‍वागत हुआ साथ ही मीडिया से इंटरैक्‍शन भी । जाहिर है सभी मानुषी से इस सवाल का जवाब जानना चाहते थे कि वो भविष्‍य में क्‍या करना चाहेंगी । क्‍या वो बॉलीवुड का रुख करेंगी या फिर अपनी लाइफ में वापस लौट जाएंगी । वेल मानुषी ने इन सारे सवालों का जवाब दिया है और कह सकते हैं कुछ फैंस को निराश ।

अभी बॉलीवुड में आने का मूड नहीं
20 साल की मानुषी मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं । वो अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती हें ओर उसके बाद आगे के बारे में सोचना चाहती हैं । बॉल्‍ीवुड में एंट्री के सवाल पर मानुषी ने बड़े आराम से सबको ना कह दिया । उन्‍होने कहा कि अभी वो अपनी पढ़ाई पर फोकस करना चाहती हैं ना कि फिल्‍मों में काम करने पर । उनकी मंजिल फिल्‍में कभी नहीं रहीं । वो अलग बात है भविष्‍य में क्‍या हो अभी कहा नहीं जा सकता । आगे जानिए उन ब्‍यूटी क्‍वीन्‍स के बारे में जो पेजेंट जीतने के बाद बॉलीवुड का हिस्‍सा बनीं ।

ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन (1994)
1994 में मिस वर्ल्‍ड बनीं ऐश्‍वर्या राय ने इसके तीन साल बाद 1997 में बॉलीवुड में कदम रखा था । शुरुआती फिल्‍में खास कमाल नहीं दिखा पाईं । साल 1999 में सलमान खान के साथ आई उनकी फिल्‍म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से उन्‍हें पहचान भी मिली और उनके काम की तारीफ भी हुई । इसके बाद से ऐश्‍वर्या ने पीछे मुड़कर नहीं देखा । हिट, फ्लॉप जैसी भी रही हो ऐश्‍वर्या बॉलीवुड की टॉप एक्‍ट्रेस में हेशा शामिल रहीं ।

डायना हेडन (1997)
फिल्‍हाल फिल्‍मों से दूर जा चुकीं डायना ने बॉलीवुड में हाथ आजमाने की बहुत कोशिश की थी । मिस वलर्ड बनने के बाद वो यूके चली गईं, वहां उन्‍होने एक्टिंग स्‍कूल में एडमिशन भी लिया । उन्‍होने साल 2003 में आई फिल्‍म तहजीब में काम किया है । इसके अलावा कुछ शोज और कुछ होस्‍ट वगैरह के प्रोग्राम । डायना ने साल 2013 में अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से शादी की और फिल्‍मी दुनिया को अलविदा कह दिया ।

युक्‍ता मुखी (1999)
कुछ समय पहले पति से अलग होने के मामले में युक्‍ता मुखी दोबारा से खबरों का हिस्‍सा बनीं । 2008 के बाद से युक्‍ता के बारे में किसी को कोई खबर नहीं थी । वो कहां थीं इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं थी । युक्‍ता ने तमिल फिल्‍म ‘पुवेलम उन वसम’ से ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में एंट्री ली थी, 2002 में फिल्‍म ‘प्‍यासा’ से बॉलीवुड डेब्‍यू किया । कुछ साल काम करने के बावजूद युक्‍ता को कोई खास पहचान नहीं मिल पाई और उन्‍होने बॉलीवुड को गुडबाय कह दिया ।

प्रियंका चोपड़ा (2000)
साल 2000 में मिस वर्ल्‍ड का ताज पहनने वालीं प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड में काम करने वाली सबसे सफल्‍तम ब्‍यूटी क्‍वीन हैं । विश्‍व सुंदरी का ताज अपने नाम करने वालीं प्रियंका बॉलीवुड में कई सफल्‍ दे चुकी हैं, उनकी एक्टिंग काबिलेतारीफ है और अब वो हॉलीवुड में अपने नाम का डंका बजा रही हैं । प्रियंका हॉलीवुड फिल्‍म  बेवॉच के जरिए विश्‍व पटल पर अपना नाम कमाने में सफल रही हैं ।

सुष्मिता सेन (1994)
1994 में ऐश्‍वर्या ने विश्‍व सुंदरी का ताज पहना तो सुष्मिता सेन ने ब्रह्मांड सुंदरी बनकर देश का नाम ऊंचा किया । सुष्मिता अपने बिंदास व्‍यक्तित्‍व की वजह से जानी जाती हैं । समाज कल्‍याण के लिए किए गए उनके काम सराहनीय हैं । बॉलीवुड में उन्‍होने कुछ फिल्‍में कीं, जो यादगार रहीं । फिल्‍हाल सुष्मिता फिल्‍मों से दूर हैं लेकिन उनके रोमांस के किस्‍से काफी खबरों में रहते हैं । हाल ही में उन्‍होने अपने 10वें ब्‍वॉयफ्रेंड से भी ब्रेकअप कर लिया है । सुष्मिता ने दो बेटियां गोद ली हैं जिनका पालन पोषण वो बखूबी कर रही हैं ।

लारा दत्‍ता, दिया मिर्जा (2000)
साल 2000 भारत के लिए बहुत खास था । प्रियंका मिस वर्ल्‍ड बनीं थीं तो मिस यूनिवर्स का ताज लारा दत्‍ता के सिर पर था वहीं दिया मिर्जा मिस एशिया पैसिफिक बनी थीं । लारा और दिया दोनों ने ही बॉलीवुड में काम किया है । लारा की लास्‍ट रिलीज जहां सिंह इज ब्लिंग थी वहीं दिया फिलहाल फिल्‍मों से दूर हैं । दिया इन दिनों टीवी पर ट्रैवल शो कर रही हैं । दोनों ही ब्‍यूटी क्‍वीन्‍स हैप्पिली मैरिड हैं, लारा फिलहाल मदरहुड इंज्‍वॉय कर रही हैं ।