प्रभुदेवा के लिये इस एक्ट्रेस ने बदला अपना धर्म, दूसरी शादी के चक्कर में दिवालिया होने वाले थे कोरियोग्राफर

PrabhuDeva

साल 2012 में एक्ट्रेस नयनतारा ने कहा कि वो अब प्रभुदेवा से सारे रिश्ते खत्म कर चुकी हैं, फिलहाल वो साउथ फिल्मों के डायरेक्टर विग्नेश शिवन को डेट कर रही हैं।

New Delhi, Apr 03 : इंडिया के माइकल जैक्सन कहे जाने वाले सुपर डांसर और कोरियोग्राफर प्रभुदेवा आज 45 साल के हो गये। मैसूर में पैदा हुए बॉलीवुड एक्टर की परवरिश चेन्नई में हुई है, उन्हें डांस विरासत में मिला है, उनके पिता मुगुर सुंदर साउथ फिल्मों में कोरियोग्राफर थे, बचपन से ही डांस के शौकीन प्रभुदेवा ने 14 साल की उम्र में ही डांस करना शुरु कर दिया था। वैसे कोरियोग्राफी से अलग सुपर डांसर का नाम एक्ट्रेस नयनतारा से अफेयर को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहा था।

ईसाई थी नयनतारा
एक्ट्रेस नयनतारा मूल रुप से ईसाई थीं, उनका जन्म बेंगलुरु के एक कट्टर ईसाई परिवार में हुआ था, बचपन में उनके घर वालों ने उनका नाम डायना मरियम कुरियन रखा था। Prabhudeva Nayantharaहालांकि बॉलीवुड एक्टर से शादी के लिये उन्होने अपना धर्म बदल लिया। इसके बावजूद नयनतारा और प्रभुदेवा की शादी नहीं हो पाई।

कई शहरों में बीता बचपन
नयनतारा के पिता कुरियन कोदियात्तु एयरफोर्स में थे, जबकि उनकी मां ओमाना कुरियन हाउसवाइफ हैं। उनके पिता एयरफोर्स में थे, जिसकी वजह से वो कई शहरों में रही हैं, Prabhudeva4नयनतारा का बचपन देश के कई शहरों जैसे चेन्नई, जामनगर (गुजरात), थिरुवला और दिल्ली में बीता है।

2008 में नयनतारा-प्रभुदेवा ने शुरु की डेटिंग
रिपोर्ट्स के अनुसार एक्ट्रेस नयनतारा ने साल 2008 में प्रभुदेवा को डेट करना शुरु किया, जिसके बाद 2010 में कोरियोग्राफर की पत्नी ने फैमिली कोर्ट में याचिका लगाई की, Prabhudeva2उनके पति एक्ट्रेस के साथ लिव-इन में रह रहे हैं। इसके साथ ही प्रभुदेवा की पत्नी लतका ने धमकी भी दी थी, अगर उन्होने एक्ट्रेस से शादी की, तो वो भूख हड़ताल करेंगी, इसके साथ ही कई महिला संगठनों ने भी एक्ट्रेस पर तमिल कल्चर को बदनाम करने का आरोप लगाया और उनका पुतला फूंका।

2011 में लिया तलाक
एक्ट्रेस से अफेयर के बाद कोरियोग्राफर ने अपनी पत्नी लता से अलग होने का फैसला किया। दोनों ने 16 साल बाद शादी तोड़ लिया। rabhu-deva-825प्रभुदेवा ने जुलाई 2011 में पत्नी लता को तलाक दे दिया। हालांकि कुछ महीने बाद साल 2012 में एक्ट्रेस नयनतारा ने कहा कि वो अब प्रभुदेवा से सारे रिश्ते खत्म कर चुकी हैं, फिलहाल वो साउथ फिल्मों के डायरेक्टर विग्नेश शिवन को डेट कर रही हैं।

दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गये थे प्रभुदेवा
पत्नी लता से तलाक होने के बाद प्रभुदेवा दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गये थे, उन्हें अपनी पत्नी को बतौर गुजारा भत्ता 10 लाख रुपये देने पड़े थे, Prabhudeva Familyइसके साथ ही संपत्ति में भी हिस्सा देना पड़ा था। जिसकी 20-25 करोड़ रुपये कीमत थी। इसके साथ ही दो कारें और अन्य चीजें भी उन्होने लता को दी। इतना सबकुछ देने के बाद बॉलीवुड कोरियोग्राफर की आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी।

साल 1995 में शादी
आपको बता दें कि प्रभुदेवा और लता की शादी साल 1995 में हुई थी, दोनों के तीन बेटे थे, लेकिन एक बेटे की मौत साल 2008 में कैंसर से हो गई थी। Prabhudeva Family1दोनों बेटे पत्नी लता के साथ ही रहते हैं, हालांकि बीच-बीच में प्रभुदेवा भी अपने बच्चों से मिलते रहते हैं, दोनों फिलहाल पढाई कर रहे हैं।

माइकल जैक्सन से प्रभावित
बॉलीवुड कोरियोग्राफर को कई तरह के डांसिंग स्टाइल में महारत हासिल हैं, वो देश के सबसे अच्छे डांसर में गिने जाते हैं। Prabhudeva1मालूम हो कि प्रभुदेवा ने धर्मराज और उडिपि लक्ष्मीनायारण से भरतनाट्यम की शिक्षा हासिल की है। वो पहले क्लासिकल डांसर थे। लेकिन जब उन्होने माइकल जैक्सन को एलबम में डांस करते देखा, तो दंग रह गये। तब से ही वो माइकल जैक्सन के फैन हैं।

पिता ने भी डांस सीखने में की मदद
बचपन से ही कोरियोग्राफर की पढाई में कोई खास रुचि नहीं थी, इसलिये उन्होने अपना पूरा ध्यान डांस पर लगाया, Prabhudeva12इस काम में उनके पिता ने उनका भरपूर साथ दिया, फिल्म हमसे है मुकाबला ने डांसर को भारत का माइकल जैक्सन बना दिया। इस फिल्म के गाने मुक्काला मुकाबला में उनकी शानदार डांसिंग को आज भी लोग याद करते हैं।