बेटे की कैंसर से मौत, वाइफ ने बदला धर्म, एक्ट्रेस के प्यार में तोड़ दी 16 साल की शादी

प्रभुदेवा के फैंस आज उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाईयां दे रहे हैं, देश के नंबर वन डांसर की पर्सनल लाइफ बहुत उतार-चढ़ाव भरी है । आगे पढ़ें …

New Delhi, Apr 03: बॉलीवुड-टॉलीवुड के पॉपुलर डायरेक्‍टर और कोरियोग्राफर प्रभु देवा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। प्रभु देवा का जन्‍म 3 अप्रैल 1973 को मैसूर में दक्षिण भारतीय कोरियोग्राफर मुगुर सुंदर के घर हुआ, डांस उन्हें विरासत में मिला है । आगे चलकर उन्‍होंने इसे ही अपना करियर बनाया, आज वो देश के नंबर 1 डांसर कहलाते हैं । उन्‍हें डांस का गॉड कहा जाता है, प्रभु देवा बतौर निर्देशक भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके हैं । प्रभु का जीवन भी कम उतार-चढ़ाव भरा नहीं रहा, उनके निजी जीवन में कई बार हलचल रही है ।

लव मैरिज, 16 साल बाद तोड़ दी शादी
प्रभु देवा ने लव मैरिज की थी, उन्‍होंने 1995 में शास्त्रीय डांसर रामलथ से शादी कर ली थी। ये उनके करियर का शुरुआती दौर था। वह रामलथ से प्यार करने लगे थे। रामलथ के लिए ये शादी काफी मुश्किल थी। क्योंकि वह मुस्लिम परिवार से थीं। शादी करने के लिए पत्‍नी ने हिंदू धर्म अपनाया। अपना नाम लता रख लिया, दोनों के तीन बच्चे हुए। लेकिन इनकी जिंदगी में मुश्किल, दूरी तब आई जब प्रभु देवा के बड़े बेटे विशाल की मौत हो गई । उसे कैंसर हो गया था, साल 2008 के बाद से उनके लिए सब पहले जैसा नहीं रहा ।

नयनतारा की जिंदगी में एंट्री
प्रभु देवा काम पर फोकस हो गए, इस दौरान उनकी मुलाकात एक्ट्रेस नयनतारा से हुई। नयनतारा और प्रभु देवा एक दूसरे को डेट करने लगे। जैसे ही वाइफ लता को इसकी खबर मिली और उन्होंने फैमिली कोर्ट में पिटीशन दायर की। लता ने तब मीडियस में कहा था कि अगर प्रभु देवा नयनतारा से शादी करेंगे तो वह भूख हड़ताल करेंगी। हालांकि प्रभु देवा ने लता को साल 2011 में तलाक दे दिया, शादी के 16 साल बाद उन्होंने अपनी शादी खत्म कर ली ।

प्रभु देवा को देने पड़े 10 लाख और संपत्ति
लेकिन पत्‍नी को तलाक देना प्रभु देवा को भारी पड़ गया । उनकी जेब खाली हो गई, प्रभु देवा को वाइफ को तलाक के साथ 10 लाख और प्रॅापर्टीभी देना पड़ी ।लेकिन नयनतारा से भी प्रभु देवा का रिश्ता लंबा नहीं चला, दोनों शादी करने वाले थे, लेकिन 3 साल बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए । पिछले साल खबर आई थी कि प्रभुदेवा ने एक फिजियोथैरिपिस्ट और डॅाक्टर लड़की से शादी कर ली है। हालांकि इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है ।