जामिया: छात्रों को लेकर अब आया प्रियंका चोपड़ा का ट्वीट, सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरी

‘देश के शिक्षण संस्‍थानों से आ रहीं खबरें दुखद हैं । मैं उम्‍मीद करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि देश में शांति फिर से बहाल हो । महान शिक्षक अपने छात्रों से ही सीखते हें । दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को मेरा सलाम ।’

New Delhi, Dec 19: जामिया हिंसा के बाद देश भर से आ रहे रिएक्‍शन्स के बीच अब प्रियंका चोपड़ा का भी बयान सामने आया है । प्रियंका देश से दूर रहती जरूर हैं लेकिन वो देश से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय रखने में पीछे नहीं रहती । जामिया में छात्रों के साथ जो कुछ हुआ उससे प्रियंका भी दुखी हैं । लेकिन उन्‍होने मुद्दे को सीधी तरह से ना छेड़ते हुए छात्रों के हक की बात करते हुए ट्वीट किया है । प्रियंका ने छात्रों को लेकर कहा है कि हर आवाज जरूरी है, और ये भारत के बदलाव का काम करेगी ।

प्रियंका चोपड़ा ने किया ट्वीट
प्रियंका चोपड़ा ने घटना के तीन दिन बाद ट्वीट कर लिखा – “हर बच्चे के लिए शिक्षा हमारा सपना है । शिक्षा ही उन्हें स्वतंत्र रूप से विचार रखने के काबिल बनाती है । हमने उन्हें आवाज उठाने के लिए बड़ा किया है । एक स्वतंत्र लोकतंत्र में, शांति से आवाज उठाना और उसका हिंसा से मिलना गलत है । हर आवाज गिनी जाती है । और हर आवाज भारत के बदलाव के लिए कार्य करेगी।” प्रियंका ने हिंसा को गलत बताते हुए आवाज उठाने को अधिकार से जोड़ा है ।

बॉलीवुड से भी आ रही है आवाज
प्रियंका चोपड़ा ही नहीं छात्र कैंपस में हो रहे बवाल को लेकर एक्‍टर ऋतिक रोशन भी ट्वीट कर अपनी चिंता जता चुके हैं । उन्‍होने लिखा कि एक अभिभावक और भारत का नागरिक होने के नाते मैं आसपास हो रहे घटनाक्रमों से बेहद परेशान हूं । देश के शिक्षण संस्‍थानों से आ रहीं खबरें दुखद हैं । मैं उम्‍मीद करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि देश में शांति फिर से बहाल हो । महान शिक्षक अपने छात्रों से ही सीखते हें । दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को मेरा सलाम ।

महेश भट्ट ने पढ़ी भारत के संविधान की प्रस्तावना
वहीं कुछ दिन पहले ही महेश भट्ट का भारत के संविधान की प्रस्तावना पढ़ते हुए एक वीडियो भी सामने आया था । उनकी पत्‍नी सोनी राजदान ने इसकी एक तस्‍वीर को शेयर करते हुए लिखा था कि उनके घर में कुरान, गीता, क्रिसमस ट्री सब एक जगह पर ही है, ये है उनका घर, ये है उनका भारत । बहरहाल नागरिकता कानून को लेकर छिड़े विरोध में बॉलीवुड से कई सेलेब अपनी राय रख चुके हैं । स्वरा भास्कर, ऋचा चड्ढा, हूमा कुरैशी, पुल्कित सम्राट, सयानी गुप्ता और अनुभव सिन्हा जैसे कई कलाकारों ने भी छात्रों के लिए ट्वीट कर, हिंसा को गलत बताया है ।

https://twitter.com/Soni_Razdan/status/1207519084277125120