कभी बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियां प्रेस करता था ये डायरेक्टर, आज बनाते हैं करोड़ों की फिल्में

Tabu

रोहित शेट्टी बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल के लिये स्पॉटब्वॉय भी रह चुके हैं। उन्होने खुद ही इस बात खुलासा एक इंटरव्यू में किया था।

New Delhi, Mar 15 : बॉलीवुड के चर्चित फिल्ममेकर रोहित शेट्टी 45 साल के हो गये, उन्होने 14 मार्च को अपना 45वां जन्मदिन मनाया। बॉलीवुड में एक्शन और कॉमेडी को एक साथ स्क्रीन पर दिखाने में माहिर रोहित शेट्टी को इस मुकाम तक पहुंचने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ी है। उन्होने सिर्फ 17 साल की उम्र में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपना करियर शुरु किया था, उनकी पहली फिल्म का नाम फूल और कांटे था।

पहली फिल्म
रोहित शेट्टी ने 30 साल की उम्र में साल 2003 में पहली फिल्म जमीन निर्देशित की, हालांकि उनकी ये फिल्म उम्मीद के मुताबिक बॉक्सऑफिस पर परफॉर्म नहीं कर सकी, Rohit shetty1जिसकी वजह से उनके साथ बड़े स्टार काम करने को तैयार नहीं थे, लेकिन रोहित ने हिम्मत नहीं हारी, आज ना सिर्फ वो बड़े सितारों के साथ फिल्में करते हैं, बल्कि उनकी फिल्में करोड़ों का कारोबार करती है।

तब्बू की साड़ी प्रेस करते थे
रोहितक शेट्टी ने एक इंटरव्यू में खुलकर अपने संघर्ष के दिनों की बात बताई थी, उन्होने बताया था कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिये उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी है, Tabu1साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म हकीकत की एक्ट्रेस तब्बू के लिये वो साड़ियां प्रेस किया करते थे, लेकिन रोहित ने कभी हार नहीं मानी, वो स्टेप बाई स्टेप आगे बढते रहे।

काजोल के लिये बने स्पॉट ब्वॉय
आपको बता दें कि रोहित शेट्टी बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल के लिये स्पॉटब्वॉय भी रह चुके हैं। उन्होने खुद ही इस बात खुलासा एक इंटरव्यू में किया था। Rohit shetty2उन्होने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा था कि वो किसी काम को छोटा नहीं समझते, मुश्किल दिनों में जो काम मिल जाता था, उसे पूरे तन मन से करते थे।

अजय देवगन तैयार हुए काम करने को
आपको बता दें कि रोहित शेट्टी की अजय देवगन से अच्छी दोस्ती हो गई थी, दरअसल फूल और कांटे में रोहित पहली बार असिस्टेंट डायरेक्टर बने थे, Rohit Ajay1तो ये अजय देवगन की पहली फिल्म थी। यहीं से दोनों की दोस्ती हुई। रोहित के रिक्वेस्ट करने के बाद अजय देवगन उनके साथ काम करने को राजी हो गए। साल 2006 में उन्होने फिल्म गोलमाल : फन अनलिमिटेड बनाई, जो ही हिट साबित हुई।

गोलमाल सीरीज
आपको बता दें कि गोलमाल सीरीज की अब तक 4 फिल्में रिलीज हो चुकी है, चारों ही फिल्मों ने बेहतरीन कमाई की है। पहली फिल्म ने 29 करोड़ की कमाई की, Golmalफिर दूसरी ने 51 करोड़, तो तीसरी फिल्म सौ करोड़ी बनी, गोलमाल-3 ने 108 करोड़ की कमाई की थी। फिर चौथी फिल्म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 205 करोड़ की कमाई की। सभी फिल्मों में अजय देवगन ने काम किया है।

तुषार नहीं डीनो थे पहली पसंद
बहुत कम ही लोगों को पता है कि फिल्म गोलमाल सीरीज में तुषार कपूर के किरदार के लिये रोहित की पहली पसंद डीनो मोरिया थे, उन्होने उन्हें रोल ऑफर भी किया था, Golkmaal1लेकिन इस किरदार का कोई डायलॉग ना होने की वजह से डीनो ने ऑफर ठुकरा दिया। जिसके बाद तुषार कपूर ने ये किरदार किया। तुषार का ये किरदार खूब पसंद किया गया।

अजय के साथ दस फिल्में
रोहित शेट्टी और अजय देवगन काफी अच्छे दोस्त माने जाते हैं, दोनों ने एक साथ 10 फिल्मों में काम किया है। rohit ajayदोनों ने फूल और कांटे, गोलमाल, संडे, गोलमाल रिटर्न, ऑल द बेस्ट- फन बिगिन्स, गोलमाल-3, सिंघम, बोल बच्चन, सिंघम रिटर्न्स और गोलमाल अगेन में काम किया है।

रणवीर सिंह के साथ अगली फिल्म
अजय देवगन ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के दूसरे सुपरस्टार के साथ भी रोहित काम कर चुके हैं, उन्होने शाहरुख खान के साथ चेन्नई एक्सप्रेस और दिलवाले बनाई। filmअब रोहित शेट्टी की आने वाली फिल्म का नाम सिंबा है, इस फिल्म में रणवीर सिंह मुख्य किरदार में दिखेंगे। फिल्म को लेकर अभी से ही चर्चा शुरु हो चुकी है।