2017 की सबसे बड़ी ओपनिंग अपने नाम कर गया ‘टाइगर’, सलमान-कैटरीना के इन सीन्‍स को देखने उमड़े दर्शक  

सलमान-कैटरीना की जोड़ी और ‘टाइगर’ की पर्दे पर वापसी, सिनेमा हॉल खचाखच भरे हैं और फिल्‍म को मिली है साल की सबसे बड़ी ओपनिंग ।

New Delhi, Dec 23 : सलमान खान को मिल गई है साल की सबसे बड़ी ओपनिंग । फिल्‍म टाइगर जिंदा हे ने 2017 के सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए है और साल की सुपर डुबर बॉक्‍स ऑफिस ओपनिंग की लिस्‍ट में शामिल हो गई है । इस फिल्‍म ने एक बार फिर सलमान खान के फैन्‍स का दिल जीत लिया । जबरदस्‍त एक्‍शन और रोमांस के नए अंदाज से भरपूर ये फिल्‍म क्रिटिक्‍स को भी खासी पसंद आई है । ये कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि ये फिल्‍म सलमान की ओर से उनके फैन्‍स का बेस्‍ट क्रिसमस गिफ्ट है ।

फर्स्‍ट डे कलेक्‍शन
टाइगर जिंदा है का फर्स्‍ट डे कलेक्‍शन देखें तो आंकड़े 33 करोड़ से लेकर 40 करोड़ के बीच में बताए जा रहे हैं । जाहिर है बॉलीवुड बॉक्‍स ऑफिस पर ये साल की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली हिंदी फिल्म बन गई है । इस साल सलमान की ईद रिलीज ट्यूबलाइट ने 21 करोड़ की ओपनिंग लगाई थी, इस फिल्‍म में सलमान का अलग रूप उनके फैन्‍स को नहीं भाया । लेकिन प्रयोग के तौर पर सलमान को फिल्‍म के लिए काफी सराहना मिली ।

इत्‍तफेाक तो देखिए …
टाइगर जिंदा है का कलेक्‍शन 33 करोड़ बताया जा रहा है, आप ये जानकर हैरान होंगे कि फिल्‍म एक था टाइगर जो कि 5 साल पहले रिलीज

हुई थी उसे भी 33 करोड़ की ही ओपनिंग लगी थी । कुल 75 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्‍म ने 320 करोड़ का बिजनेस किया था । 2012 की ये सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म बनी थी । टाइगर जिंदा है की स्‍टार्ट देखकर इस फिल्‍म के भी रिकॉर्ड तोड़ने की उम्‍मीद जताई जा रही है ।

इस फिल्‍म से है पीछे
वैसे टाइगर जिंदा है कि ओपनिंग हिंदी फिल्‍मों में भले सबसे ऊपर हो लेकिन एक फिल्‍म का रिकॉर्ड तोड़ने में ये कामयाब नहीं हो पाई । पहले

ही दिन 122 करोड़ रुपए का कलेक्शन करने वाली साउथ की फिल्‍म बाहुबली 2 अब भी सबसे आगे चल रही है । हालांकि ये एक डब्‍ड फिल्‍म थी और इसे पूरे भारत में एक ही दिन करीब 9000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया था । हिंदी फिल्‍मों में टाइगर के बाद गोलमाल का नंबर है, असका ओपनिंग डे कलेक्‍शन 30.14 करोड़ रहा था ।

सलमान-कैटरीना की जोड़ी
इस फिल्‍म की यूएसपी हैं सलमान और कैटरीना । पिछले 5 साल से दर्शक इन्‍हें स्‍क्रीन पर एक साथ देखने को बेताब थे । इन रील लाइफ कैमिस्‍ट्री फैन्‍स को काफी अच्‍छी लगती है । फिल्‍म में सलमान और कैट के रोमांटिक सीन्‍स भी हैं, फिल्‍म के रोमांटिक ट्रैक दिल दियां गल्‍ला को यूट्यूब पर मिलियन्‍स लोग देख चुके हैं । जाहिर है फिल्‍म में इस जोड़ी पर फिल्‍माए सीन दर्शकों को थिएटर की ओर खींच रहे हैं ।

फिल्म के ट्रेलर ने भी मचाया था धमाल
सलमान की दीवानगी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इस बार एक ही दिन में 5 लाख लोगों ने फिल्‍म के ट्रेलर को यू-ट्यूब पर

देख लिया था। बाकी सोशल साइट्स पर इस ट्रेलर की अलग ही धूम दिखी । टागर अैर जोया को लोगों ने खूब पसंद किया । अब फिल्‍म रिलीज होने के बाद एक बार फिर टाइगर की दीवानगी सिर चढ़कर बोल रही है । ट्रेड एक्‍सपर्ट्स को पूरी उम्‍मीद है कि फिल्‍म जल्‍द ही 100 करोड़ के आंकड़े को भी पार कर लेगी ।

ये फिल्‍म इसलिए है खास
फिल्‍म भरपूर एक्शन सीन से पैक है । सलमान एक बार फिर से एंग्री यंग मैन वाले किरदार में नजर आ रहे हैं। इस बार मिशन कुछ और ही है।

एक बड़े आंतकवादी संगठन के खिलाफ जंग पर बनाई गई ये फिल्म कई मायनों में बेहतरीन है। सलमान-कैटरीना, एक्शन, अदाकारी, सीन्स और डायलॉग डिलिवरी, सब कुछ बेहतरीन अंदाज में पेश की गई है।

सलमान-कैटरीना का जबरदस्त लुक
इस फिल्म में आपको सलमान का जबरदस्त लुक तो दिखेगा ही, साथ ही कैटरीना भी कम नहीं लग रही हैं ।  सलमान खान ही नहीं बल्कि

कैटरीना ने भी कमाल के एक्शन मूव्स किए हैं। इस बार इस फिल्म का अंदाज देखकर ही लग रहा है कि ये सुपरहिट होगी। इससे पहले एक था टाइगर के जरिए सलमान और कैटरीना दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना चुके हैं। सलमान और कटरीना की जोड़ी पांच साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रही है।

अब तीसरा पार्ट बनेगा
बताया जा रहा है कि इस फिल्म के बाद इसी सीरीज का तीसरा पार्ट भी आएगा। खबर मिली है कि आदित्य चोपड़ा और सलमान खान ने टाइगर फ्रेंचाइज को आगे ले जाने का फैसला किया है। फिलहाल तो टाइगर जिंदा है थिएटर्स में लग चुकी है, और शानदार ओपनिंग देकर दर्शकों ने इसका जोरदार स्‍वागत किया है । देखना होगा आने वाले दिनों ये सलमान-कैटरीना कि ये फिल्‍म कितने और रिकॉर्ड ब्रेक करती है ।