जिन फिल्मों को सलमान खान ने किया रिजेक्ट, उन्हीं से सुपरस्टार बन गये शाहरुख-आमिर

Khans

एक समय ऐसा भी था, जब सलमान खान ने कई सुपरहिट फिल्मों के ऑफर ठुकराये थे, उनकी रिजेक्ट की हुई फिल्में कर शाहरुख और आमिर खान सुपरस्टार बन गये।

New Delhi, Dec 26 : बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान इस सप्ताह (27 दिसंबर) 52 साल के होने जा रहे हैं, हाल ही में दबंग खान की फिल्म टाइगर जिंदा है रिलीज हुई है, फिल्म बॉक्सऑफिस पर अच्छा कारोबार कर रही है, लेकिन क्या आपको बता है कि एक समय ऐसा भी था, जब दबंग खान ने कई सुपरहिट फिल्मों के ऑफर ठुकराये थे, उनकी रिजेक्ट की हुई फिल्में कर शाहरुख और आमिर खान सुपरस्टार बन गये।

बाजीगर
सल्लू मियां को साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म बाजीगर ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होने इसे ठुकरा दिया था,SRK Film दरअसल अब्बास-मस्तान की थ्रिलर मूवी में निगेटिव रोल की वजह से दबंग खान ने इस फिल्म को मना किया था, वो निगेटिव किरदार नहीं करना चाहते थे, बाद में अब्बास-मस्तान की इस फिल्म में शाहरुख खान ने काम किया और फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे
साल 1995 में रिलीज हुई यशराज बैनर की फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे भी पहले सलमान को ही ऑफर किया गया था, DDLJलेकिन किन्हीं कारणों से उन्होने फिल्म करने से मना कर दिया था, बाद में ये फिल्म किंग खान के पास पहुंची, उन्होने तुरंत हां कह दिया, हालांकि खबरों के अनुसार ये फिल्म सैफ अली खान को भी ऑफर किया गया था, लेकिन वो भी इस फिल्म में काम नहीं कर सके।

जोश
शाहरुख खान अभिनीत फिल्म जोश साल 2000 में रिलीज हुई थी, ये फिल्म पहले सलमान भाईजान को ऑफर किया गया था,Josh लेकिन उन्होने डेट्स की प्रॉब्लम बता फिल्म करने से मना कर दिया था, जिसके बाद इस फिल्म में किंग खान को लिया गया, हालांकि खबरों की मानें, तो इस फिल्म को सलमान ने ऐश्वर्या की वजह से मना किया था, वो ऐश के भाई के किरदार में नहीं दिखना चाहते थे।

कल हो ना हो
साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म कल हो ना हो में सैफ अली खान वाला किरदार पहले सलमान को करना था, उन्हें ऑफर दिया गया था, लेकिन फिल्म में शाहरुख खान थे, Kal ho na hoइस वजह से भाईजान ने फिल्म करने से मना कर दिया, दरअसल उस दौर में दोनों खान के बीच कोल्डवार चल रहा था, वो ऐसी किसी भी फिल्म में काम करना नहीं चाहते थे, जहां पर उनके मुकाबले शाहरुख को ज्यादा तरजीह दी जा रही हो।

चक दे इंडिया
साल 2007 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म चक दे इंडिया भी पहले सलमान को ऑफर किया गया था, लेकिन डेट्स की प्रॉब्लम की वजह से उन्होने ये फिल्म भी ठुकरा दिया था, chek de indiaजिसके बाद किंग खान को ऑफर किया गया, शाहरुख खान ने ये फिल्म भी कर ली, फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

गजनी
साल 2008 में आई फिल्म गजनी आमिर से पहले सलमान भाईजान को ऑफर किया गया था, लेकिन दबंग खान ने ऑफर ठुकरा दिया था, Gajniहालांकि फिल्म को लेकर ये भी अफवाह फैला था कि बॉलीवुड मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने फिल्म की स्क्रिप्ट पढने के बाद इस किरदार के लिये सलमान खान का नाम सुझाया था, लेकिन जब उन्होने मना कर दिया, तो उन्होने ये फिल्म कर ली।

टाइगर जिंदा है को अच्छा रिस्पॉन्स
साल के आखिर में सलमान भाईजान ने अपने फैन्स को टाइगर जिंदा है के रुप में एक शानदार तोहफा दे दिया है, salman khanसलमान-कैटरीना की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तेजी से आगे बढ रही है, फिल्म ने बड़ी आसानी से 100 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है, आपको बता दें कि इस फिल्म ने शानदार ओपनिंग के साथ पहले ही दिन 34 करोड़ रुपये की कमाई की थी, ये इस साल की चौथी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म थी।

फैन्स को पसंद आ रही फिल्म
टाइगर जिंदा है पूरी फिल्म भाईजान के कंधों पर टिकी है, लंबे अरसे बाद अपने पसंदीदा स्टार को जबरदस्त एक्शन में देखते हुए फैन्स काफी खुश नजर आ रहे हैं, salman khan1फिल्म के क्लाइमैक्स में सलमान खान शर्ट उतारकर हॉलीवुड फिल्मों के एक्शन स्टार की तरह भारी-भरकम बंदूक और स्टेनगन से गोली चला रहे हैं।