मां नीलम ने कही बड़ी बात, अब रात को ठुमके नहीं लगाएंगी सपना चौधरी

सपना चौधरी की मां का कहना है कि उनकी बेटी को डांस की वजह से ही पहचान मिली हैं, इसलिये अगर वो बिग बॉस जीत भी जाती तब भी डांस प्रोग्राम करना नहीं छोड़ती।

New Delhi, Nov 28 : बिग बॉस सीजन-11 के घर से निकलने वाली सपना चौधरी की मां नीलम चौधरी ने बड़ा खुलासा किया है, दरअसल उनकी मां ने कहा है कि घर से बाहर निकलने के बाद हरियाणवी डांसर अब रात में कोई डांस प्रोग्राम नहीं करेगी, नीलम चौधरी के अनुसार अब सपना रात में सिर्फ जागरण प्रोग्राम में ही हिस्सा लेगी, हालांकि उन्होने ये भी कहा कि सपना दिन में डांस प्रोग्राम करना जारी रखेगी, आपको बता दें कि इस सप्ताह सपना चौधरी बिग बॉस के घर से बाहर निकल गई हैं।

डांस से ही मिली पहचान
सपना चौधरी की मां का कहना है कि उनकी बेटी को डांस की वजह से ही पहचान मिली हैं, इसलिये अगर वो बिग बॉस जीत भी जाती तब भी डांस प्रोग्राम करना नहीं छोड़ती। sapna choudhary3उनकी मां ने खुलासा करते हुए बताया कि उनके टीवी रिएलिटी शो में चले जाने के बाद भी उनके लिये डांस प्रोग्राम के लिये बुकिंग आ रही है, लोग अभी भी उनका डांस प्रोग्राम करवाना चाहते हैं।

सपना की मां भी रही हैं सिंगर
हरियाणवी डांसर की मां नीलम चौधरी भी अपने दिनों में सिंगर रही हैं, उन्होने ही अपनी बेटी को सिंगिंग सिखाई थी, उनके करीबियों के अनुसार जब सपना के पिता गुजरे थे, sapna familyतब वो सिर्फ 12 साल की थी, लेकिन तब से ही अपने परिवार की पूरी जिम्मेदारी वो उठा रही हैं, वो हरियाणा और उसके सीमावर्ती इलाकों में डांस प्रोग्राम किया करती हैं, हालांकि अब तो सपना को पूरा देश जानता है।

दिल्ली में हुआ है जन्म
हरियाणवी डांसर सपना चौधरी भले मूल रुप से हरियाणा की हो, लेकिन उनका जन्म दिल्ली के महिपालपुर में हुआ है, sapna motherउन्होने शुरुआती शिक्षा रोहतक से प्राप्त की, जहां उनके पिता एक निजी कंपनी में काम करते थे, साल 2008 में एकाएक सपना के पिता का निधन हो गया, जिसके बाद घर में कोई दूसरा कमाने वाला नहीं था, तब सपना की उम्र महज 12 साल थी, तब से ही वो अपने परिवार की पूरी जिम्मेदारी संभाल रही है।

सिंगिंग डांसिंग में बनाया करियर
सपना चौधरी ज्यादा पढी-लिखी नहीं है, उन्होने अपनी पढाई बीच में ही छोड़ दी, वो डांस के मंच पर चढ गई, इसी क्षेत्र में उन्होने करियर बनाया, Sapna Chaudhry (6)इसी से होने वाले कमाई के जरिये उन्होने अपने पूरे परिवार को चलाया, इतना ही नहीं उन्होने अपने दम पर अपनी बड़ी बहन की शादी तक करवाई, हालांकि उनकी बहन की शादी सफल नहीं रही, दो बार उनकी शादी हुई, लेकिन कुछ कारणों से दोनों बार शादी टूट गई।

डांस सेंसेशन
हरियाणा और उसके सीमावर्ती इलाकों में सपना चौधरी की लोकप्रियता क्या है, ये शायद बताने की जरुरत नहीं है, हरियाणा में तो कहा जाता है कि Sapna Chaudhry (1)अगर आपको भीड़ इक्ट्ठी करवानी है, तो आप सपना का डांस करवाओ, भीड़ खुद ब खुद उनका नाम सुनकर चली आएगी। आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि सपना का नाम सुन लोग दूर -दूर से डांस देखने पहुंच जाते हैं।

सोशल मीडिया सनसनी
सपना चौधरी सोशल मीडिया की भी फेवरेट हैं, इस प्लेटफॉर्म पर वो अक्सर ट्रेंड करती रहती है, दरअसल उनके फैन्स हों या आलोचक उनके बारे में इस प्लेटफॉर्म पर कुछ ना कुछ वीडियो पोस्ट करते रहते हैं, Sapna Chaudhry (7)जिस वजह से सपना को सोशल मीडिया सनसनी भी कहा जाता है, सपना खुद भी सोशल मीडिया का बखूबी इस्तेमाल करती है, और अपने फैन्स से जुड़ती है।

सपना के प्रोग्राम में अक्सर होता है हंगामा
हरियाणा में सपना के कार्यक्रम में अक्सर हंगामा होता रहा है, कई बार तो पुलिस को लाठियां तक भांजनी पड़ी है, सपना अब बॉडीगार्ड लेकर चलती है, sapna CHoudhary Familyताकि कोई भी मनचला अगर उनके साथ बदसलूकी करने या उनके कार्यक्रम को खराब करने की कोशिश करें, तो अपने मंसूबों में कामयाब ना हो पाए। आपको बता दें कि सपना हरियाणा ही नहीं बल्कि पश्चिमी यूपी, राजस्थान और दिल्ली में भी खूब पॉपुलर हैं।

आत्महत्या की कर चुकी हैं कोशिश
जी हां, पढकर अजीब लग रहा होगा आपको, लेकिन ये सच है, सपना आत्महत्या की भी कोशिश कर चुकी हैं, पिछले साल कुछ लोगों से परेशान होकर उन्होने ये कदम उठाया था, दरअसल विवाद ये था कि सपना ने एक रागिनी गाया था, Sapna Chaudhry (5)जिसमें उन्होने कुछ शब्दों का इस्तेमाल किया था, इसी बात को लेकर कुछ लोगों को आपत्ति थी, उन्होने सपना के खिलाफ जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल करने और एक संप्रदाय विशेष का अपमान करने का आरोप लगाया था, इन लोगों ने सपना के खिलाफ कई मामले दर्ज करवाये थे, जिससे परेशान होकर उन्होने आत्महत्या की कोशिश की थी, हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें बचा लिया।