रुस-यूक्रेन के बीच खूब वायरल हो रहा शाहरुख खान का ये वीडियो, लोग कह रहे ऐसी बात

shah-rukh-khan

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान से जब किसी विषय के बारे में पूछा जाता है, तो वो खुलकर अपनी बातों को रखते हैं, रुस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच किंग खान का पुराना वीडियो वायरल हो रहा है।

New Delhi, Mar 16 : रुस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को 20 दिन हो चुके हैं, हजारों लोगों के घर तबाह हो गये, युद्ध में कई सैनिकों ने अपने प्राण दे दिये, दर्दनाक मंजर देखने के बाद लोग यूक्रेन से निकलकर दूसरे देशों में जाकर जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं, युद्ध का अब द इंड हो जाए, ये हर कोई चाहता है, लेकिन ये कब होगा, ये कोई नहीं जानता, रुस और यूक्रेन के दरमियां चल रहे युद्ध के बीच शाहरुख खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो युद्ध को लेकर बात कर रहे हैं।

अपनी बात रख रहे शाहरुख खान
बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान से जब किसी विषय के बारे में पूछा जाता है, तो वो खुलकर अपनी बातों को रखते हैं, रुस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच किंग खान का पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, srk जिसमें वो इंस्पायरिंग बातें करते हुए युद्ध से होने वाले नुकसान के बारे में बता रहे हैं।

युद्ध में कुछ भी सही नहीं
शाहरुख खान का जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो 2001 का बताया जा रहा है, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में किंग खान कह रहे हैं, युद्ध जो करता है, सिर्फ वही युद्ध का अंत देखता है, कोई नहीं जानता युद्ध कब खत्म होने वाला है, ये सिर्फ उनके लिये खत्म होता है, जो युद्ध में मर चुके होते हैं, इसलिये युद्ध में कुछ भी सहीं नहीं सब व्यर्थ है।

शांति और अच्छाई का विकल्प नहीं
वीडियो में किंग खान कहते हैं, युद्ध में बहुत दुख और बहुत अकेलापन होता है, इसके लिये फिर कोई भी कारण देता हो, अच्छा, बुरा, बदसूरत, बदला लेने वाला समय की जरुरत, लेकिन सच ये है कि युद्ध अच्छा नहीं है, युद्ध शांति और अच्छाई का विकल्प नहीं है, युद्ध प्यार, चर्चा, बातचीत यहां तक कि झगड़े का भी विकल्प नहीं है, युद्ध कोई ऐसी चीज नहीं है, जिसके लिये किसी को इसके लिये तैयार होना पड़े। शाहरुख खान का ये वीडियो पुराना है, लेकिन रुस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच ये वीडियो बता रहा है कि युद्ध शांति और अच्छाई का विकल्प नहीं है, रुस लगातार यूक्रेनी शहरों में रिहाइशी इलाकों पर बमबारी कर रही है, युद्ध में अब तक 1700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।