एनीवर्सरी स्‍पेशल : जब हेमा मालिनी की वजह से बर्बाद हुई थी शाहरुख खान और गौरी की सुहागरात

बॉलीवुड के ग्रेट कपल्‍स में से एक शाहरुख खान और गौरी की शादी को पूरे 26 साल हो गए हैं । आइए जानते हैं दोनों की शादी से जुड़ी दिलचस्‍प बातें और उनकी सुहागरात का सीक्रेट ।

New Delhi, Oct 26 : 1991 में शादी के बंधन में बंधे शाहरुख खान और गौरी ने 25 अक्‍टूबर को अपनी शादी के 26 साल पूरे कर लिए हैं । बॉलीवुड के ग्रेट कपल कहे जाने वाले इस जोड़े ने कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा । शाहरुख और गौरी आज उस मुकाम पर हैं जहां पहुंचने की खुद शाहरुख ने भी 26 साल पहले कल्‍पना तक नहीं की थी । ऐसे रोमांटिक जोड़े से जुड़ी कई ऐसी दिलचस्‍प बातें हैं जो उनके फैन के लिए जानना बेहद जरूरी है ।

हिंदू रीति रिवाज से हुई थी शादी
शाहरुख खान और गौरी की शादी पारंपरिक तरीके से हिंदू रीति रिवाजों के अनुसार हुई थी । दोनों एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे और प्‍यार करते थे । परिवार की तमाम अड़चनों को पार करते हुए दोनों ने मुंबई में शादी की । शाहरुख की शादी के समय ना तो वो कोई बड़े सुपरस्‍टार थे और ना ही किंग खान । वो बस गौरी के प्‍यार में पागल थे, जिसे वो पाना चाहते थे ।

हेमा मालिनी के कारण नहीं मना पाए सुहागरात
शाहरुख और गौरी की शादी की पहली रात एक फिल्‍म के सेट पर गुजरी थी । दोनों शादी के जोड़े में पूरी रात सेट पर ही बैठे रहे, इसकी वजह कोई और नहीं बल्कि वेटरन एक्‍ट्रेस हेमा मालिीनी थी । जी हां दरअसल 1991 में शाहरुख हेमा मालिनी के साथ दिल आशना है कि शूटिंग कर रहे थे । शादी वाले दिन हेमा ने उन्‍हें कॉल कर कहा था कि अगर वो शूट कर सकते हैं तो वो आ सकते हैं ।

गौरी को सरप्राइज देने के लिए सेट पर गए शाहरुख
हेमा मालिनी के कॉल के बाद शाहरुख यह सोचकर खुश हो गए कि ड्रीम गर्ल से मिलना गौरी के लिए सरप्राइजिंग होगा । उन्‍होने गौरी को बताया और वो उन्‍हें लेकर सेट पर पहुंच गए । सेट पर बाकी टीम तो थी लेकिन हेमा मालिनी नहीं पहुंची थीं, शूटिंग के एडी ने उन्‍हें बताया कि वो जल्‍द ही आ जाएंगी । शाहरुख और गौरी स्‍टूडियो के ही रूम में बैठे रहे और हेमा जी का इंतजार करते रहे ।

बैठे-बैठे ही सो गई थीं गौरी
देर रात करीब 11 बजे शाहरुख, गौरी को मेकअप रूम में ही छोड़कर अपने सीन की शूटिंग के लिए चले गए । दो बजे तक शूटिंग चलने के बाद भी हेमा सेट पर नहीं पहुंची थीं । आखिरकार शाहरुख ने भी गौरी के पास जाने की सोची । जब वो मेकअप रूम में पहुंचे तो देखा गौरी एक लोहे की कुर्सी पर ही सो गई थीं । तब शाहरुख को बहुत बुरा लगा । संघर्ष के दिनों में शाहरुख और कर भी क्‍या सकते थे ।

गौरी से बेहद प्‍यार करते हैं शाहरुख खान
बॉलीवुड में 25 साल पूरे कर चुके शाहरुख खान आज भी गौरी से बेइंतहा मोहब्‍बत करते हैं । तभी तो शादीशुदा जिंदगी के 26 साल पूरे करने वाले शाहरुख अपने पूरे फिल्‍मी सफर में बेदाग रहे । उनके चरित्र पर कभी कोई लांछन नहीं लगा । उस फिल्‍मी इंडस्‍ट्री में जहां हर हीरो का किसी दूसरी तीसरी हिरोइन से अफेयर चलता ही रहता था, ऐसे दौर में भी शाहरुख सिर्फ काम पर फोकस करते रहे ।

शाहरुख की लाइफ में बेहद अहम हैं गौरी
फिल्‍मों में आने से पहले ही शाहरुख गौरी को जानते थे । जब उनकी शादी हुई तो शाहरुख इंडस्‍ट्री में छोटा मोटा काम ही कर रहे थे । गौरी ने शाहरुख के संघर्ष के दिनों में उनका साथ दिया । एक इंटरव्‍यू के दौरान शाहरुख ने अपनी शादी की पहली रात और जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे राज साझा किए जो अब तक किसी को नहीं पता थे । शाहरुख ने गौरी को अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा और अहम हिस्‍सा बताया ।

शादी के शुरुआती साल रहे थे मुश्किल
शाहरुख ने इंटरव्‍यू में बताया कि शादी के बाद दो से तीन साल मुश्किल थे, उतना वक्‍त लगा उन्‍हे और गौरी को एक दूस को समझने में । तब उन्‍हें इसका अंदाजा भी नहीं था कि वो एक दिन इस मुकाम पर होंगे । लेकिन गौरी के साथ और उनकी मेहनत ने उन्‍हें आज वो शोहरत दिलाई है जिसका वो बेहद सम्‍मान करते हैं । शाहरुख और गौरी आज बॉलीवुड के सबसे मजबूत कपल माने जाते हैं ।

शाहरुख की दुनिया है गौरी और तीन बच्‍चे
शाहरुख की जिंदगी उनके तीनों बच्‍चों के इर्द-गिर्द घूमती है । शाहरुख खान ने कुछ दिनों पहले एक सीक्रेट बताया था कि उनके बड़े बेटे आर्यन के होने से पहले गौरी को कुछ मिसकैरेज हुए थे जिसकी वजह से वो परेशान थीं । लेकिन फिर आर्यन हुआ, धीरे-धीरे समय बदलता गया । सुहाना के जन्‍म के वक्‍त शाहरुख बहुत खुश थे । कुछ साल पहले दोनों ने सरोगेसी के जरिए अबराम को प्‍लान किया । आज वो अपनी लाइफ से खुश हैं और फैमिली लाइफ भी किंग साइज इंज्‍वॉय कर रहे हैं ।