एक्ट्रेस बनने से पहले ये काम करना चाहती थीं श्रद्धा कपूर, लेकिन पापा शक्ति कपूर ने नहीं दी इजाजत

shraddha kapoor2

श्रद्धा कपूर बॉलीवुड में अलग-अलग किरदार निभाने वाले शक्ति कपूर की बेटी हैं, उन्होने ही अपनी बेटी को बॉलीवुड में काम करने के लिये प्रेरित किया।

New Delhi, Nov 24 : एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की गिनती बॉलीवु़ड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में होती है, उन्होने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत तीन पत्ती से की थी, हालांकि फिल्म तो ज्यादा नहीं चली, लेकिन श्रद्धा के अभिनय को लोगों ने पसंद किया। इसके बाद वो फिल्म लव का दि एंड में दिखाई दीं, लेकिन उन्हें पहचान आशिकी-2 से मिली। इस फिल्म ने इस स्टार किड को बॉलीवुड में स्थापित कर दिया, लेकिन क्या आपको पता है कि ये खूबसूरत एक्ट्रेस हीरोइन नहीं बल्कि कुछ और बनना चाहती थी। अगर नहीं पता तो आइये हम आपको बताते हैं कि श्रद्धा क्या करना चाहती थी।

शक्ति कपूर की बेटी हैं श्रद्धा
ये तो सबको पता है कि श्रद्धा बॉलीवुड में अलग-अलग किरदार निभाने वाले शक्ति कपूर की बेटी हैं, उन्होने ही अपनी बेटी को बॉलीवुड में काम करने के लिये प्रेरित किया, shakti kapoorबहुत कम समय में उन्होने बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली, या फिर ये भी कह सकते हैं, कि श्रद्धा ने अपने मम्मी-पापा का नाम रोशन किया है, हाल ही में उनकी रिलीज फिल्म हसीना में उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ हुई थी।

एयरहोस्टेस बनना चाहती थी बॉलीवुड एक्ट्रेस
शक्ति कपूर की बेटी एक समय बॉलीवुड में नहीं आना चाहती थी, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वो एयर होस्टेस बनना चाहती थी,sharddha kapoor5 हालांकि श्रद्धा का ये फैसला पापा शक्ति कपूर को मंजूर नहीं था, वो चाहते थे कि उनकी बेटी बॉलीवुड में काम करें, जिसके लिये उन्होने उन्हें प्रेरित किया, फिर एक विलेन की एक्ट्रेस ने बॉलीवुड डेब्यू किया और एक के बाद एक कई हिट फिल्मों में काम किया।

बोस्टन से की है पढाई
ये तो बहुत लोगों को मालूम है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बोस्टन से पढाई की है, लेकिन ये बहुत कम लोगों को मालूम है कि Shraddha kapoor3वहां पर पढाई के दौरान वो अपने पॉकेट मनी के लिये एक कॉफी शॉप में काम करती थी, जी हां, बॉलीवुड के स्टार एक्टर की बेटी एक कॉफी शॉप में वेटर की नौकरी करती थी, उससे उन्हें जो भी पैसे मिलते थे, उससे अपनी जरुरत की चीजें खरीदा करती थी।

पिता पंजाबी, मां मराठी
श्रद्धा के पापा शक्ति कपूर पंजाबी हैं, तो मां शिवांगी कोल्हापुरी मराठी है। आपको बता दें कि शिवांगी चर्चित बॉलीवुड एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी की बड़ी बहन है। shakti kapoor familyपिता के नाते श्रद्धा पंजाबी हुई, लेकिन वो खुद को मराठी मानती है, उनका कहना है कि उनकी मॉम मराठी है, इसी नाते वो भी एक मराठी है।

एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग भी करती हैं श्रद्धा
आपको बता दें कि श्रद्धा कपूर एक्टिंग के साथ-साथ पार्श्व गायन भी करती है। वो कई मौकों पर या सार्वजनिक कार्यक्रमों में गाना गाती नजर आ जाती हैं। sharddha kapoor2उनके आवाज की कई बड़े सितारों ने प्रशंसा की है, हालांकि मुख्य रुप से वो एक्ट्रेस ही हैं, एक विलेन के लिये उन्होने एक गाना भी गाया था, जो कि काफी हिट हुआ था। इस फिल्म में श्रद्धा के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया था।

बाथरुम में करती है गाने की प्रैक्टिस
जब कार्यक्रम के दौरान श्रद्धा से ये सवाल पूछा गया था कि वो गाने की प्रैक्टिस कहां करती है, तो उन्होने कहा था कि वो गाने की रियाज बाथरुम में करती हैं, Shraddha Kapoorदरअसल उन्हें लगता है कि उनके जैसे सिंगर के लिये बाथरुम ही बेस्ट जगह है, जहां पर बहुच सारे रचनात्मक ख्याल आते हैं। वैसे इस कार्यक्रम में उन्होने लोगों का धन्यवाद भी किया था, जिन्होने उन्हें और उनकी आवाज को पसंद किया।

पहली फिल्म तीन पत्ती
आपको बता दें कि ज्यादातर लोगों को लगता है कि श्रद्धा ने आशिकी-2 से बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन आपको बता दें कि इस स्टार किड ने साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म तीन पत्ती से डेब्यू किया था, shraddha kapoor6वो इस फिल्म में अपर्णा खन्ना के किरदार में थी, हालांकि फिल्म बॉक्सऑफिस पर कुछ खास नहीं कर सकी, जिसकी वजह से श्रद्धा को लोगों ने नोटिस नहीं किया। इस फिल्म में बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन भी थे।

आशिकी-2 ने दिलाई पहचान
महेश भट्ट की फिल्म आशिकी-2 ने श्रद्धा कपूर को बॉलीवुड में पहचान दिलाई, आपको बता दें कि इस फिल्म में वो एक बार सिंगर की भूमिका में थी, aashiqui-2-4dजिसे एक चर्चित पार्श्व गायक मदद करता है, जिससे वो स्टार सिंगर बन जाती है। इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर शानदार कमाई की थी, इस फिल्म में श्रद्धा के साथ आदित्य रॉय कपूर थे, जो इस एक्ट्रेस के प्रेमी के किरदार में थे, फिल्म के गाने भी जबरदस्त हिट रहे थे।