इन फिल्मी सितारों के साइड बिजनेस जानकर दंग रह जाएंगे, करोड़ों कमाते हैं

side business

जिंदगी में प्लान बी हमेशा होना चाहिए, फिल्मी सितारों के भी प्लान बी होते हैं। हम आपको बता रहे हैं बॉलीवुड स्टार्स के साइड बिजनेस के बारे में।

New Delhi, Nov 06: ये तो आपको पता ही होगा कि बॉलीवुड के बड़े स्टार्स कितना पैसा कमाते हैं. एक फिल्म के लिए करोड़ों रूपये की फीस लेते हैं। इसके अलावा वो विज्ञापनों से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। बॉलीवुड के कलाकार केवल फिल्मों और विज्ञापनों के भरोसे ही नहीं रहते हैं। लगभग हर एक्टर किसी ना किसी साइड बिजनेस से भी जुड़ा होता है। शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन जैसे बड़े कलाकारों के साइड बिजनेस के बारे में तो आप जानते ही हैं। हम आपको कुछ ऐसे एक्टरों के साइड बिजनेस के बारे में बताएंगे जिनके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे कि ये इतनी कमाई बिजनेस से करते हैं। फिल्मी सितारों के प्लान बी के बारे में हम आपको बताते हैं।

मिथुन चक्रवर्ती
फिल्मी सितारों के साइड बिजनेस के मामले में मिथुन चक्रवर्ती सबसे आगे दिखाई देते हैं। बॉलीवुड में जब उनका करियर ढलान पर था तो उन्होंने समझदारी से काम लिया। उन्होंने होटल चेन खोलने का फैसला लिया। वो मोनार्क ग्रुप के मालिक हैं। मिथुन चक्रवर्ती का कारोबार करीब 250 करोड़ रुपए का है। इसके अलावा मिथुन के देश के कई शहरों में आलीशान फ्लैट भी हैं, मुंबई में ही उनके कई फ्लैट हैं।

सुनील शेट्टी
90 के दशक में सुनील शेट्टी अपने एक्शन के दम पर फिल्मों में आए थे। हालांकि फिल्मों में लंबी पारी खेलने के बाद भी वो ज्यादा कामयाबी हासिल नहीं कर पाए। सुनील शेट्टी का मुंबई में रेस्टोरेंट्स और नाइट क्लब है, जो काफी मशहूर हैं. इसके अलावा पॉपकॉर्न एंटरटेमेंट के नाम से उनका अपना प्रोडक्शन हाउस भी है। जिसके बैनर तले उन्होंने खेल, रक्त, भागम भाग जैसी फिल्में भी बनाई हैं।

ट्विंकल खन्ना
ट्विकंल खन्ना का फिल्मी करियर भले ही उड़ान नहीं भर पाया लेकिन वो आज की तारीख में एक सफल महिला हैं। उनका इंटीरियर डिजाइनिंग का बिजनेस चल गया. उनका इंटीरियर डेकोरेशन स्टोर ‘द वॉइट विंडो’ काफी मशहूर है। इसके साथ ही ट्विकंल खन्ना मिसेज फनीबोन्स’ और द लेजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद जैसी किताबें लिखी हैं। ट्विकंल खन्ना अब फिल्म निर्माता भी बन गई हैं। पैडमैन से वो बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू कर रही हैं।

अर्जुन रामपाल
फिल्मों में आने से पहले अर्जुन रामपाल एक सफल मॉडल रह चुके हैं। मॉडलिंग के दिनों से ही अर्जुन ने बिजनेस में निवेश करना शुरू कर दिया था। फिल्मों में तो अर्जुन रामपाल करियर कुछ खास नहीं रहा है। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। दिल्ली में उनका लाउंज-बार-रेस्टोरेंट है. इसके अलावा उनकी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी चेजिंग गणेशा है.जिसके तहत वो अब तक कई इवेंट कर चुके हैं।

मलाइका अरोड़ा
फिल्मी सितारों के साइड बिजनेस में अब आपको बताते हैं मलाइका अरोड़ा के बाारे में। बेहद सफल मॉडल होने के साथ साथ मलाइका फिल्मों में आइटम डांस में भी दिखाई देती हैं। अरबाज खान से हाल ही में इनका तलाक हुआ है। मलाइक पिल्मों के अलावा ऑनलाइन फैशन वेबसाइट द लेबल लाइफ भी चलाती हैं। इस में उनके साथ बिपाशा बासु और सुजैन खान पार्टनर हैं। मलाइका इस जरिए अच्छे पैसे कमाती हैं।

अजय देवगन
अजय देवगन बॉलीवुड के ए लिस्ट कलाकारों में शुमार हैं, वो एक फिल्म के लिए करोड़ों की फीस लेते हैं। इसके अलावा अजय देवगन ने गुजरात के सोलर प्रोजेक्ट में निवेश किया है। इसी के साथ उन्होंने देवगन एंटरटेंमेंट सॉफ्टवेयर लिमिटेड नाम से प्रोडक्शन कंपनी भी खोली है। इस बैनर के तले अजय देवगन राजू चाचा’, ‘यू, मी और हम’ और ‘ऑल द बेस्ट’ जैसी फिल्में प्रोड्यूस कर चुके हैं।

माधुरी दीक्षित
माधुरी दीक्षित और डांस का पुराना संबंध है। वो बेहतरीन डांसर हैं। फिल्मों में उनके डांस लोग आज तक याद करते हैं। माधुरी ने डांसिंग में ही कुछ करने की सोची और अपने शौक को बिजनेस में बदल दिया. वो ऑनलाइन डांस अकेडमी डांस विद माधुरी चलाती हैं। इसके अलावा उन्होंने रियल एस्टेट में भी निवेश कर रखा है। माधुरी फिलहाल फिल्मों में कम ही दिखती हैं। वो अपने पति और बच्चों के साथ खुश हैं।

लारा दत्ता
लारा दत्ता पूर्व मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं। उनका फिल्मी करियर प्रियंका चोपड़ा के साथ ही शुरू हुआ था। लेकिन वो प्रियंका जैसी कामयाबी हासिल नहीं कर पाईं। महेश भूपति से शादी के बाद फिल्मों से ब्रेक ले लिया था. हाल ही में उन्होंने छाबड़ा 555 के साथ अपना साड़ी कलेक्शन निकाला है. इसके भीगी बसंती नाम की प्रोडक्शन कंपनी भी वो चलाती हैं। उन्होंने अपना फिटनेस DVD भी निकाला था.