फिल्मों से दूर सुनील शेट्टी ऐसे कर रहे अरबों की कमाई, जीते हैं ‘अंबानी’ जैसी जिंदगी

सुनील शेट्टी ने 25 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था, उनकी पहली फिल्म बलवान थी, इस फिल्म में उनके साथ दिव्या भारती ने काम किया था।

New Delhi, Aug 10 : फिल्म इंडस्ट्री में अपनी फिटनेस और लाइफस्टाइल के लिये जाने जाने वाले सुनील शेट्टी पिछले काफी समय से लाइमलाइट से दूर हैं, अब उनकी बेटी आथिया और बेटा अबान बॉलीवुड में एंट्री लेने को तैयार हैं, सुनील शेट्टी ने अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में मुख्य किरदार किया। उनके करियर में कई उतार चढाव भी आये, लेकिन उनका साइड बिजनेस दिनों-दिन तरक्की करता रहा, आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्टर कई रेस्त्रां के मालिक हैं, साथ ही मुंबई में उन्हें उनका प्रॉपर्टी का भी अच्छा खासा बिजनेस है।

Advertisement

बॉलीवुड में एंट्री
सुनील शेट्टी ने 25 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था, उनकी पहली फिल्म बलवान थी, इस फिल्म में उनके साथ दिव्या भारती ने काम किया था, कुछ रिपोर्ट्स की मानें, तो बलवान में उनके साथ कोई एक्ट्रेस काम करने को तैयार नहीं थी, क्योंकि सुनील न्यूकमर थे, आखिर में दिव्या भारती उनके साथ काम करने को राजी हो गई। बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले ही सुनील ने माना से शादी कर ली थी। बॉलीवुड के अलावा उन्होने तमिल, मलयालम और इंगलिश फिल्मों में भी काम किया। बॉलीवुड में उन्हें पहचान बतौर एक्शन हीरो मिली।

Advertisement

बिजनेस पर दे रहे हैं ध्यान
57 वर्षीय बॉलीवुड एक्टर पिछले कुछ समय से लाइमलाइट से दूर हैं, वो अपना ज्यादा समय बिजनेस को दे रहे हैं, आपको बता दें कि सुनील कई बिजनेस में हाथ आजमा रहे हैं, उनका प्रोडक्शन हाउस भी है, जो कई फिल्में बना चुका है, हालांकि वो एक इंटरव्यू में बता चुके हैं, कि बचपन में उनका सपना टीम इंडिया के लिये क्रिकेट खेलने का था, हालांकि ये सपना पूरा नहीं हो सका, उन्होने बॉलीवुड में अपना करियर बनाया, लेकिन उन्हें जब भी समय मिलता है, तो वो क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

पत्नी की है आर्किटेक्चर कंपनी
सुनील शेट्टी की पत्नी माना भी इंटीरियर डिजाइनिंग और आर्किटेक्चर कंपनी संभालती हैं, इसके साथ ही वो एनजीओ भी चलाती है। माना अपने पति की बिजनेस मैनेजर भी हैं, सुनील शेट्टी की होटल रॉयल इन नाम से एक रेस्त्रां चेन चलाते हैं, इसके साथ ही साउथ में भी उनके कई रेस्टोरेंट हैं, सुनील शेट्टी अपने इन बिजनेसेज से पिछले साल करीब 110 करोड़ रुपये की कमाई की है।

लाइफस्टाइल
बॉलीवुड एक्टर का लाइफस्टाइल किसी राजा से कम नहीं है, वो इतना बड़ा कारोबार संभालते हैं, साथ ही अपने फिजीक पर भी खूब ध्यान देते हैं, अगर फिटनेस की बात करें, तो 57 साल की उम्र में भी वो युवाओं को मात देने वाला फिटनेस रखते हैं, उनकी कमर 28 इंच की है, और पिछले 25 साल से वो इसी नाप की जींस पहन रहे हैं। इस बात को वो बड़े गर्व से बताते हैं, उन्होने बताया कि ऐसा फिजीक मेंटेन करने के लिये कठिन रुटीन फॉलो करते हैं।