अनुपम खेर से जया प्रदा तक, इन बॉलीवुड सितारों के नहीं हैं अपने बच्चे

Bollywood Kid

जया प्रदा ने फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नहाटा से 1986 में शादी की थी। शादी के 32 साल बाद भी जया प्रदा का अपना कोई बच्चा नहीं है, उन्होने अपनी बहन के बेटे सिद्दू को गोद ले लिया।

New Delhi, Apr 05 : बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार सेलेब्स हैं, जिनकी अपनी कोई औलाद नही हैं। ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं जया प्रदा, इसी सप्ताह इस खूबसूरत अभिनेत्री ने अपना 56वां जन्मदिन मनाया, आपको बता दें कि जया प्रदा ने 1986 में फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नहाटा से शादी की थी। हालांकि जब एक्ट्रेस ने उनसे शादी की थी, तो वो पहले से शादी-शुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे। आइये आज आपको कुछ ऐसे ही स्टार कपल्स के बारे में बताते हैं, जिनकी अपनी कोई औलाद नहीं है।

जया प्रदा- श्रीकांत नहाटा
बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा ने फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नहाटा से 1986 में शादी की थी। शादी के 32 साल बाद भी जया प्रदा का अपना कोई बच्चा नहीं है, Jaya-Prada-Husband-Srikant-Nahataउन्होने अपनी बहन के बेटे सिद्दू को गोद ले लिया। बॉलीवुड छोड़ने के बाद एक्ट्रेस राजनीति में सक्रिय हो गई। वो टीडीपी और सपा से सांसद रही हैं। इन दिनों जया प्रदा अमर सिंह की करीबी मानी जाती हैं। हालांकि दोनों की हाशिये पर हैं।

अनुपम खेर- किरण खेर
बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने एक्ट्रेस किरण ठाकुर सिंह से 1985 में शादी की थी। हालांकि जब बॉलीवुड एक्टर ने किरण से शादी की थी, anupam Kherतब वो तलाकशुदा और एक बेटे की मां थीं। दोनों की शादी को 33 साल हो चुके हैं, लेकिन उनकी अपनी कोई औलाद नहीं है। अनुपम खेर ने किरण के बेटे को ही गोद ले लिया और उसे अपना बेटा बना लिया।

अरुणा ईरानी- कुकू कोहली
बॉलीवुड एक्ट्रेस अरुणा ईरानी ने फिल्म निर्देशक कुकू कोहली से साल 1990 में शादी की। दोनों की शादी को 28 साल बीत चुके हैं,aruna Irani लेकिन दोनों की कोई औलाद नहीं हैं। हालांकि फिल्मी परदे पर अरुणा ईरानी ने कई सुपरस्टार की मां का किरदार किया है, लेकिन असल जिंदगी में उनकी अपनी कोई औलाद नहीं है।

जावेद अख्तर-शबाना आजमी
बॉलीवुड के चर्चित गीतकार और स्क्रिप्ट राइटर जावेद अख्तर और शबाना आजमी की गिनती भी ऐसे ही सेलेब्स में होती है, जिनका अपना कोई बच्चा नहीं है। Javed Akhtarदोनों ने साल 1984 में शादी की थी, लेकिन 34 साल बाद भी शबाना मां नहीं बनीं। हालांकि जावेद अख्तर जोया और फरहान अख्तर के पिता हैं, ये दोनों उनकी पहली पत्नी हनी ईरानी के बच्चे हैं।

दिलीप कुमार- सायरा बानो
बॉलीवुड में ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर स्टार दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी की थी, दोनों ने साल 1966 में निकाह किया था। dilip-sairaदोनों की शादी को 52 साल बीत चुके हैं, लेकिन इन दोनों की भी अपनी कोई औलाद नहीं है। आपको बता दें कि शादी के समय सायरा बानो दिलीप कुमार से उम्र में करीब आधी थी।

मीना कुमार-कमाल अमरोही
बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री मीना कुमारी और कमाल अमरोही की भी अपनी कोई औलाद नहीं थी, दोनों ने साल 1952 में शादी की थी। meena-kamalहालांकि कुछ साल बाद ही दोनों में तकरार शुरु हो गया, जिसके बाद दोनों ने 1964 में अलग होने का फैसला लिया। अब दोनों ही इस दुनिया में नहीं हैं।

बिंदु- चंपकलाल जवेरी
बॉलीवुड एक्ट्रेस बिंदु ने अपने बचपन के दोस्त चंपकलाल जवेरी से शादी की थी। लेकिन इस कपल का भी कोई औलाद नहीं है, bindu-husbandआपको बता दें कि बिंदु बॉलीवुड में मां और विलेन के किरदार के लिये काफी फेमस रही हैं। उन्होने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

अपूर्व अग्निहोत्री- शिल्पा सख्लानी
एक्टर अपूर्व अग्निहोत्री और शिल्पा सख्लानी की शादी को करीब 14 साल बीत गये हैं, अपूर्व ने एक टीवी शो के दौरान कहा था कि हम बच्चा चाहते हैं, agnihotriलेकिन कुछ कॉम्प्लीकेशन की वजह से उनकी पत्नी शिल्पा कन्सीव नहीं कर पा रही हैं, इसी वजह से वो पापा नहीं बन पा रहा हैं। बता दें कि दोनों ने साल 2004 में शादी की थी।