2017 की टॉप 10 हॉरर फिल्‍म, ‘एनाबेल’ तो इनके सामने कुछ भी नहीं थी

हॉरर फिल्‍मों के लिए दर्शकों का क्रेज धीरे-धीरे बढ़ रहा है । इस साल आईं कुछ बेहतरीन हॉरर फिल्‍मों में कुछ ऐसी रहीं जिन्‍होने दर्शकों को खूब डराया ।

New Delhi, Oct 30 : रिंग्स – नीले बैकग्राउंड में एक भूत की तस्‍वीर वाला ये पोस्‍टर फिल्‍म रिंग्‍स का है । 3 फरवरी 2017 को रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्‍म रिंग्स को एफ जेवियर गुटिएर्रेज ने डायरेक्‍ट किया था । ये फिल्म रिंग सीरिज की तीसरी फिल्म थी । इस फिल्म में माटिल्डा लुट्ज़ , अलेक्स रोए , जॉनी गलेकि , ऐमी टीगार्डेन , बोनी मॉर्गन मेन लीड में थे। फिल्म की कहानी एक वीसीआर कैसेट के इर्द गिर्द घूमती है। 102 मिनट की इस फिल्‍म को समीक्षकों से अच्‍छे रिव्‍यूज ना मिलने के बावजूद फिल्‍म ने अपने बजट से तीन गुनी कमाई की ।

इट
हॉरर स्‍टोरीज के लिए जाने जाने वाले राइटर स्टीफन किंग की नॉवेल ‘इट’ पर बेस्‍ड फिल्‍म इट ने बॉक्‍स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की । 35 मिलियन यूस डॉलर में बनी ये फिल्‍म अब तक 651.6 मिलियन यूएस डॉलर का कारोबार कर चुकी है । ये फिल्‍म एक खूंखार जोकर के बारे में है।8 सितंबर को रिलीज हुई ये फिल्‍म युवाओं को काफी पसंद आई । इस कॉन्‍सेप्‍ट पर पहले भी कई मिनी सीरीज बन चुकी हैं ।

एनाबेल क्रिएशन
महज 15 मिलियन के बजट में बनी ये फिल्‍म 300 मिलियन से भी ज्‍यादा का बिजनेस कर चुकी है । इस फिल्म को डेविड सैंडबर्ग ने डायरेक्ट किया है । 18 अगस्त 2017 को रिलीज हुई इस फिल्‍म में दर्शकों को खूब डराया । फिल्म में स्टेफनी सिगमन, तालिथे बैटमैन, अन्थोनी लपघलिए और मिरांडा ओटो मेन लीड में थे । ये फिल्म एक हॉरर डॉल की कहानी थी जो सबको डराती थी ।

रॉ
10 मार्च 2017 को रिलीज हुई ये फिल्‍म फ्रेंच-बेल्जियम हॉरर ड्रामा थी । इस फिल्म को जूलिया दुकुर्नु ने निर्देशित किया था। इस फिल्म में गार्डन्स मरिल्लिएर मेन लीड में थी । फिल्म एक हॉस्‍टल और रूममेट्स के बारे में है । नए छात्रों के स्‍वागत के लिए एक पार्टी में ले जाया जाता है जहां से शुरू होती है एक अजीबोगरीब कहानी । अंदर तक सिहरा देने वाली इस फिल्‍म ने लोगों को काफी डराया ।

स्प्लिट
26 जनवरी 2017 को रिलीज हुई फिल्म स्पिलट ने 278 मिलियन यूएस डॉलर का बिजनेस । जबकि इस फिल्‍म का बजट महज 11 मिलियन डॉलर थ ा । इस फिल्म को एम नाईट श्यामलन ने डायरेक्ट किया था । जेम्स, एन्या टेलर जॉय और बेट्टी बुखले इस फिल्‍म में मेन लीड में थे । ये फिल्‍म स्पिल्ट पर्सनैलिटी के बारे में थी । फिल्‍म में एक ही शख्‍स के 23 रूप दिखाए गए थे जो काफी रोमांच और डर से भरपूर थे ।

द डेविल्स कैंडी
17 मार्च 2017 को रिलीज हुई डेविल्स कैंडी एक परिवार की कहानी है । फैमिली नए घर में शिफ्ट करती है और फिर शुरू होता है अजीबोगरीब डरावने हालातों का सिलसिला । इस फिल्म को सीन बयर्ने ने डायरेक्ट किया था । फिल्म के मेन लीड ऐठन एम्ब्री, शिरी अपप्लेबी, किआरा ग्लास्‍गो, पृइट टेलर विन्स और क्रैग निग थे। फिल्म में एक एक किरदार अचानकर डरावनी पेटिंग बनाना शुरू कर देता है। जिससे खौफ पैदा होने लगता है ।

1922
अपनी पत्‍नी और बेटे को मारने वाले एक किसान की कहानी है 1922 । इस फिल्म को जैक हिल्डिच ने डायरेक्ट किया था । फिल्म हॉरर राइटर स्टीफ़न किंग की नॉवेल पर बेस्ड थी। फिल्‍म में डरावने दृश्‍य हैं जिन्‍हें देखकर किसी भी सामान्‍य व्‍यक्ति का दिन दहल जाए । पत्‍नी को मारने का मकसद आर्थिक समस्‍याएं रहती हैं जिसमें वो अपने बेटे को भी शामिल करता है ।

द बेबीसिटर
ये एक टीन हॉरर कॉमेडी फिल्म थी । इस फिल्म को एमसीजी ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में सामरा वीविंग , जुड़ा लेविस , हाना मए ली , रोब्बी एमल और बेला थोर्ने लीड में थे। फिल्म की कहानी एक बेबीसिटर के इर्द गिर्द घूमती है ।
बेटर वाच आउट
ये फिल्म भी बेबी सिटर के बारे में ही थी । जो क्रिसमस की छुट्टियों में एक घर पर बेबी सिट के लिए जाती है। लेकिन वहां पर वो अजीबोगरीब चीजें नोटिस करती है ।

क्रीप 2
2014 में आई फिल्‍म क्रीप का तीन साल बाद सीक्‍वल बना क्रीप 2 के नाम से । ये फिल्‍म एक डीवीडी और वोल्‍फ मास्‍क के इर्द गिर्द घूमती हैं । हालांकि अब इस तरह की कहानिया दर्शक पसंद नहीं करते क्‍योंकि इनमें ड्रामा कम और कॉमेडी ज्‍यादा नजर आती है । फिल्म को पैट्रिक ब्रीस ने डायरेक्ट किया था। मार्क डूप्लेस्स , डेसिरी और करन सोनी फिल्म मे लीड किरदार में थे।