इनके नाम रहा सर्वश्रेष्‍ठ उद्यमी महिला 2018 का खिताब, एसोचैम ने कार्यों के लिए सराहा

फिक्की  फ्लो ने इन्हें आउटस्टैंडिंग वुमन  इन हैल्थकेयर  के अवार्ड से सम्मानित किया है । UP रत्न से भी इन्हें सम्मानित किया गया । श्रीमती अरोड़ा आकांक्षा ग़ाज़ियाबाद की उप समिति की अध्यक्षा भी हैं ।

New Delhi, Oct 17 : गाजियाबाद की यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशाम्बी की डायरेक्टर श्रीमती उपासना अरोड़ा को एसोचैम ने सर्वश्रेष्ठ उद्यमी महिला 2018 का पुरस्कार दिया । एसोसिएटेड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया (एसोचैम) ने दिग्गजों को सम्मानित करने के लिए नई दिल्ली में ब्यूटी, वेलनेस और पर्सनल केयर अवार्डस नाइट 2018 का आयोजन किया जिसमें ब्यूटी, वेलनेस और कॉस्मेटिक्स उद्योग के दिग्गजों ने भाग लिया ।

इस कार्यक्रम में नमें शहनाज़ हुसैन,  ब्लॉसम कोचर, संजना जॉन, वरीजा बजाज जैसी हस्तियां शामिल थी.ब्यूटी, वेलनेस और कॉस्मेटिक्स इंडस्ट्रीज में योगदान के लिए 30 अलग-अलग कैटेग्री में अवार्ड्स दिए गए । सर्वश्रेष्ठ उद्यमी महिला का पुरस्कार यशोदा सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल की डायरेक्टर श्रीमती उपासना अरोड़ा को दिया गया जिससे हॉट सिटी गाजियाबाद का नाम राष्ट्रीय स्तर पर छाया । श्रीमती उपासना अरोड़ा पिछले 27 वर्षों से दिल्ली एन सी आर के गाजियाबाद में यशोदा हॉस्पिटल समूह का निर्देशन कर रही हैं तथा महिला शशक्तिकरण, महिला स्वस्थ्य, स्वच्छ भारत अभियान जैसे अनेकों कार्यक्रमों की गाजियाबाद एवं उत्तर प्रदेश की ब्रांड अम्बेसडर रही हैं तथा उन्हें अभी तक 25 से ज्यादा अवार्डों एवं पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है ।

हीलिंग विथ होलीनेस, गर्भ संस्कार, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे कार्यक्रमों में वे अग्रणी रही हैं. श्रीमती अरोड़ा भारत के हॉस्पिटल गुणवत्ता सर्टिफिकेशन की सर्वोच्च संस्था NABH  की असेसर, कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ इंडियन इंडस्ट्रीज की बिज़नेस एक्सीलेंस की असेसर भी हैं. श्रीमती उपासना अरोड़ा डायरेक्टर यशोदा अस्पताल 18 वषों से कार्यरत है ।

महिला सशक्तीकरण और विश्व स्तरीय सेवा स्वास्थ्य सेवाएँ सभी वर्गों को उपलबध हो यह इनका सपना है । पेशेंट सेफ्टी एंड क्वालिटी पर इन्होंने विश्व के बेस्ट  मेडिकल  कॉलेज  हार्वर्ड  मेडिकल  स्कूल  से ट्रेनिंग ली है , ISQUA जो कि विश्व के सभी देशों को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए मानक देती है की फर्स्ट फेलो है| फिक्की  फ्लो ने इन्हें आउटस्टैंडिंग वुमन  इन हैल्थकेयर  के अवार्ड से सम्मानित किया है । UP रत्न से भी इन्हें सम्मानित किया गया । श्रीमती अरोड़ा आकांक्षा ग़ाज़ियाबाद की उप समिति की अध्यक्षा भी हैं ।

महिला उत्थान के लिए करे गये कार्यों के लिए राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय अनेकों पुरस्कार मिले है , अमर उजाला व हिंदुस्तान टाइम्स ने इन्हें सम्मानित किया न्यूयोर्क   टेक्नोलॉजी  इंस्टिट्यूट  ने भी इन्हे सम्मानित किया है  । पूरे भारत में कार्यरत क्वालिटी  इन  हैल्थकेयर में इन्हें मोस्ट  पॉवरफुल  50 प्रोफेशनल  के लिए चुना गया । हार्वर्ड  पब्लिक  स्कूल  ने इन्हें इनोवेशन  इन  हैल्थकेयर  पर लेक्चर के लिए बुलाया और उन्होंने स्वयं यशोदा कौशाम्बी आकर यहाँ की कार्यशैली को देखा । भारत की इमरजेंसी  मेडिसिन  के यू के की साउथ  वेल्स  यूनिवर्सिटी  के साथ कोलैबोरेशन  की फाउंडर  मेंबर हैं।