क्‍या आपने भी कोरोना वायरस के डर से चिकन खाना छोड़ दिया है ? अगर हां तो ये खबर पढ़ें  

अगर आपने भी कोरोना वायरस के डर से चिकन खाना छोड़ दिया है तो ये खबर पढ़ें, जानें किस तरह से आप इस वायरस का डटकर सामना कर सकते हैं ।

New Delhi, Mar 12: कोरोना वायरस अब भारत में भी पैर पसार रहा है । एक दो मरीज से शुरू हुई ये खबर 70 मरीजों के संक्रमण को पार कर गई है । गनीमत ये कि इस वायरस का संक्रमण भारत में अभी भय की रेखा को पार नहीं कर पाया है । जो मरीज हैं उनका इलाज किया जा रहा है और हालत में सुधार का दावा भी । बहरहाल इस वायरस के संक्रमण की खबर के साथ लोगों को खान-पान को लेकर कई तरह की खबरें सुनने को मिल रही हैं । विशेष तौर पर नॉन वेज खाने को लेकर । अगर आपने भी इस वायरस के डर से चिकन खाना छोड़ दिया है तो ये खबर जरूर पढ़ें ।

चिकन खाने से नहीं होता कोरोनावायरस
सबसे पहले तो ये क्लियर कर दिया जाए कि नॉनवेज खाने से कोरोनावायरस नहीं होता है । खान-पान को लेकर आ रही इन अफवाहों पर भारत सरकार की ओर से पहले ही कहा जा चुका है चिकन खाने से किसी के शरीर पर कोरोना वायरस का प्रभाव नहीं पड़ता है । मंत्रालय की ओर से कहा गया कि कुछ असामाजिक तत्व अपने फायदे के लिए न केवल पोल्ट्री कारोबारियों को भ्रमित कर रहे हैं, बल्कि देश के नागरिकों को भी गुमराह कर रहे हैं । इन अफवाहों से पॉल्‍ट्री व्‍यवसाय को 15 से 20 हजार करोड़ का नुकसान हो रहा है ।

इम्‍यूनिटी वाला भोजन करें
चिंकन खाने से आपको कोराना वायरस नहीं होगा, लेकिन इससे बचाव के लिए आप ऐसा खाना जरूर खाएं जिससे आपकी इम्‍यूनिटी बिल्‍ड अप हो । अदरक, कालीमिर्च, सोंठ, हल्‍दी, दूध जैसे खाद्य पदार्थ को अंदर से मजबूत करते हैं । कोरोना वायरस एक वायरस द्वारा होने वाला संक्रमण है, जिसके अब तक कुल 70 के करीब मरीज भारत में भी सामने आ चुके हैं । इस वायरस का अब तक कोई इलाज नहीं ढूढ़ा जा सका है ।

कटहल की बिब्री बढ़ी
हैरानी की बात ये कि चिकन को लेकर उड़ी इस अफवाह का असर कटहल की बिक्री पर देखने को मिला है । कटहल की बिक्री आसमान छू रही है, देश में अचानक से कटहल की डिमांड बढ़ गई है । दरअसल वेज फूड खाने वालों के लिए कटहल, चिकन की तरह ही माना जाता है । इसीलिए इन दिनों लोग चिकन छोड़ कटहल को खूब खा रहे हैं ।