गर्मियों के दिन आ गए हैं, पानी में दो चीजें मिलाकर रोज पीना शुरू कर दें, हेल्‍थ अच्‍छी रहेगी

आज आपको ऐसी मॉर्निंग ड्रिंक के बारे में बताएंगे जो आपको रिफ्रेश करेगी, साथ ही आप दिन भर एनर्जी से भरपूर रहेंगे । ये ड्रिंक जानी-पहचानी है …

New Delhi, Mar 29 : अच्‍छे दिन की शुरुआत होती है एक अच्‍छी सुबह से । सुबह अच्‍छी ना हो तो पूरा दिन थका हुआ बोझिल सा हो जाता है । दिनभर रिफ्रेश रहने के लिए आपको एक बढि़या ब्रेकफास्‍ट की जरूरत होती है । जल्‍दी उठकर सारे काम निपटाकर एक हैवी ब्रेकफास्‍ट आपको दिन भर काम करने के लिए तैयार करता है । लेकिन इससे भी जरूरी है एक चीज, जो आपको हर सुबह लेनी ही चाहिए । दिनभर एनर्जी से फुल रहने के लिए और अपने वजन को नियंत्रण में रखने के लिए ।

पानी में मिलाएं दो खास चीज
आपको दिनभर के लिए चुस्‍त-दुरुस्‍त रखने वाली ये चीज है एक ड्रिंक । जिसे आपको सुबह उठकर, खाली पेट लेना है । ये ड्रिंक कोई और नहीं पानी, नींबू और शहद को बनाकर तैयार की जा सकती है । जी हां गुनगुने पानी में एक नींबू का रस और शहद मिलाकर पीने से आप दिन भर के लिए स्‍फूर्ति पा सकते हैं । ये ड्रिंक आपको रिफ्रेश रखती है और आपको वजन घटाने में भी बड़ी कारगर साबित होती है । नींबू, शहद को गरम पानी में मिलाकर पीने के कई और फायदे भी हैं ।

कई समस्‍याओं का समाधान
इसे रोज पीने से आपको पेट की कोई प्रॉब्‍लम नहीं होगी । पेट से जुड़ी हर समस्‍या का निदान इस एक ड्रिंक में छिपा है । अगर आपका पेट कमजोर है, अपच की समस्‍या आपको होती रहती है तो भी ये नींबू, शहद का पानी आपको राहत पहुंचाएगा । आपका हाजमा बिना हाजमे की गोली के ही बढि़या रहेगा । ये ड्रिंक एनर्जी बूस्‍टर कही जाती है, दरअसल नींबू में मौजूद विटामिन सी एनर्जी बूस्‍ट करने और आपको रिफ्रेश करने का काम करते हैं, इसे पीकर दिनभर के लिए आपका मूड भी अच्‍छा रहता है ।

ये भी हैं फायदे
अगर आपके मुंह से बदबू आती है तो आप रोज सुबह नींबू, शहद पिया करें । इसे पीने से मुंह के बैक्‍टीरिया मर जाते हैं और मुंह से बदबू नहीं आती । साथ ही मुंह से जुड़ी बीमारियां भी दूर भाग जाती हैं । ये गुनगुना पानी आपके वजन को नियंत्रित रखता है । रोज सुबह इसे पीने से वजन घटने की कोशिश में जुटे लोगों को फायदा मिलता है । इस ड्रिंक के फायदे आपकी स्किन को भी मिलते हैं । इस ड्रिंक से खून साफ होता है और चेहरे पर पिंपल वगैरह भी नहीं होते ।