पुरुषों के लिए बहुत लाभदायक है इस तरह की लौंग का सेवन, नुस्‍खा आगे पढ़ें

क्‍या आप जानते हैं, खोई यौनशक्ति पाने के लिए सेब में धंसी लौंग का नुस्‍खा बड़ा असरदार है । इसे कैसे आजमा सकते हैं ये आगे पढ़ें । लौंग सामान्‍य रूप से खानपान की एक सामग्री है इसके दुष्‍प्रभाव तो नहीं हैं लेकिन जिन्‍हें एलर्जी आदि हो वो इसका प्रयोग ना करें ।

New Delhi, May 02 : भारतीय किचन आयुर्वेद की औषधशाला से कम नहीं होता । भारतीय व्‍यंजनों में पड़ने वाले मसाले, तड़के, अन्‍य खाद्य पदार्थ किसी ना किसी प्रकार से पोषण से संपन्‍न होते हैं । इन्‍हें कई बीमारियों में अलग से भी प्रयोग में लाया जाता है । किचन में मौजूद नमक हो या फिर लौंग या कालीमिर्च आपकी किसी ना किसी समस्‍या का घरेलु इलाज इन मसालों में जरूर छिपा होता है । आज जानिए लौंग के गुणों के बारे में, ये बहुत ही प्रभावी है खासतौर से यौन संबंधी परेशानियों के मामले में । जानिए शुद्ध लौंग की पहचान के बारे में और एक बेहद प्रभावी नुस्‍खे के बारे में ।

लौंग खरीदारी से जुड़ी सावधानी
आयुर्वेद में लौंग को औषधीय गुणों की खान बताया गया है । लौंग को अंग्रेजी में Clove कहा जाताहै ।  एक अच्छी लौंग की पहचान है उसकी तीव्र खुशबू और इसका ऑयल । इसलिए जब भी लौंग खरीदें उसे दांतो तले दबाकर चेक करें, स्‍वाद तीखा, खुशबू तेज आ रही है कि नहीं । इस तरह से आप लौंग की गुणवत्‍ता जांच सकते हैं । बाजार के व्‍यापारी लौंग में गड़बड़ी की जाती है, खुले लौंग का तेल निकालकर उसे अच्‍छी लौंग में मिलाकर बेचा जाता है । इसलिए लौंग लेते हुए चेक जरूर करें ।

खोई यौन शक्ति वापस पाएं
लौंग कई रोगों में रामबाण असर करती है, लेकिन इसका एक उपाय खोई हुई यौन शक्ति को वापस पाने के लिए किया जाता है । इस उपाय का प्रयोग करने के लिए आपको सेब और नींबू का एक-एक फल लेना है । अब दोनों फलों में जितनी संभव हो उतनी लौंग को धंसाकर लगा दें । लौंग का नीचे का पूरा हिस्‍सा फल के अंदर होना चाहिए ।

एक हफ्ते रखें और फिर प्रयोग करें
अब लौंग (Clove) लगे हुए नींबू और सेब को एक हफ्ते के लिए किसी ऐसी जगह पर रख दें जहां ये खराब ना हो । एक हफ्ते बाद जब आप इस फल को निकालेंगे तो लौंग चमत्‍कारी रूप से बदल चुकी होंगी । दोनों फलों से लौंग निकालकर अलग अलग जार में रख लें । अब आपको इस लौंग का रोजाना सेवन करना है । एक दिन दो लौंग (Clove) सेब वाली खाएं और दूसरे दिन नींबू वाली लौंग खाएं । आप लौंग पानी के साथ ले सकते हैं । ये लौंग 40 से 44 दिन तक खाने से आप खुद में बदलाव खुद देख सकेंगे । इस उपाय को करने से मर्दाना कमजोरी खत्‍म होती है साथ ही खोई हुई यौन शक्ति भी वापस आ जाती है ।